UP Election 2022 Live: राजनाथ सिंह ने पूछा- अखिलेश बताएं उनकी सरकार ने कितने युवाओं को रोजगार दिया था?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: हिमांशु मिश्रा Updated Thu, 27 Jan 2022 06:24 PM IST
UP Assembly Election 2022 Live: Chunav Date in UP Candidates List BJP, Congress, SP and BSP UP Mai Election Kab Hai News in Hindi 27 january 2022
राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री - फोटो : ANI
विज्ञापन

खास बातें

UP Assembly Election 2022 Live News Updates in Hindi: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। इसके लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल-बदल और प्रत्याशियों के नामों के एलान का सिलसिला भी जारी है। पढ़िए प्रदेश की राजनीति से जुड़े पल-पल के अपडेट्स...

 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

06:24 PM, 27-Jan-2022

प्रियंका ने छात्रों से बात की

कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में जिन छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। प्रियंका ने छात्रों को आश्वासन दिया कि वह उनके मुद्दों को हर प्लेटफॉर्म पर उठाएंगी। 
06:19 PM, 27-Jan-2022

अखिलेश पर जमकर बरसे अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने मथुरा में मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने अखिलेश यादव पर बाहुबलियों और गुंडागर्दी को लेकर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि ब्रज के डिब्बे जब खुलते हैं तो सिर्फ कमल ही कमल उनमें दिखाई देता है। मथुरा में बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि, योगी सरकार आने के बाद हत्या, अपहरण और गुंडागर्दी में कई फीसदी की कमी हुई है। ये जो दावे करते हैं, मैं पूछना चाहता हूं कि आपके शासन के अंदर सुशासन क्यों नहीं थी। यूपी की आर्थिक व्यवस्था खस्ताहाल थी। आज यूपी भारत की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। आने वाले समय में मौका दीजिए हम इसे एक नंबर पर ला देंगे। 
06:16 PM, 27-Jan-2022

राजनाथ सिंह ने अखिलेश से पूछा सवाल

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में भाग लेने गुरुवार को मोदीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने अखिलेश यादव निशाना साधा। कहा, अखिलेश बताएं कि उनकी सरकार ने कितने युवाओं को रोजगार दिया। जाटों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने किसी जाति पर टिप्पणी नहीं करने की बात कह कर टाल दिया। जाट समुदाय हमसे दूर नहीं हो सकता। मैं समुदाय के लोगों से व्यक्तिगत रूप से जुड़ा हूं। चौधरी चरण सिंह हमारे आदर्श हैं। हमने उनके जन्मदिवस को किसान दिवस घोषित किया।
 
04:54 PM, 27-Jan-2022
बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 53 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसमें मैनपुरी की करहल सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ कुलदीप नारायण को टिकट दिया गया है। 

इन्हें बनाया प्रत्याशी
हाथरस एससी से संजीव कुमार काका, सादाबाद से डॉ. अविन शर्मा, सिकंदरा राऊ से ठाकुर अवधेश कुमार सिंह, फिरोजाबाद के टुंडला से अमर सिंह जाटव, जसराना से सूर्य प्रताप सिंह, फिरोजाबाद से बबलू कुमार राठौर, शिकोहाबाद से अनिल कुमार यादव, सिरसागंज से ठाकुर राघवेंद्र सिंह, कासगंज से प्रभुदयाल सिंह राजपूत, अमांपुर से सुभाष चंद्र शाक्य, पटियाली से नीरज मिश्रा, एटा के अलीगंज से सऊद अली खां उर्फ जुनैद मियां, एटा से अजय सिंह यादव, मरहरा से योगेश कुमार शाक्य, जलेसर से आकाश सिंह जाटव, मैनपुरी से गौरव नंद सविता, भोगांव से अशोक सिंह चौहान, किशनी से प्रभूदयाल जाटव, करहल से कुलदीप नारायण, फर्रुखाबाद के कायमगंज से दुर्गा प्रसाद, फर्रुखाबाद सीट से विजय कुमार कटियार, कन्नौज के छिबरामऊ से वहिदा बानो जूही, तिर्वा से अजय कुमार वर्मा, कन्नौज से समरजीत सिंह दोहरे, इटावा के जसवंतनगर से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, इटावा से कुलदीप गुप्ता, भरथना से कमलेश अंबेडकर को प्रत्याशी बनाया गया है। 
 
04:36 PM, 27-Jan-2022
भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने गुरुवार को अपनी दूसरी सूची जारी की है। दूसरी सूची पार्टी ने अपने तीन प्रत्याशियों की घोषण की है। इसमें कानपुर नगर की घाटमपुर, फर्रुखाबाद की कायमगंज और बहराइच की नानपारा सीट शामिल हैं।

अपना दल (एस) के प्रदेश प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि कानपुर नगर, फर्रुखाबाद और बहराइच की विधानसभा उम्मीदवार उतारे गए हैं। कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से सरोज कुरील, फर्रुखाबाद की कायमगंज विधानसभा सीट से सुरभि और बहराइच की नानपारा विधानसभा सीट से राम निवास वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है। 
04:27 PM, 27-Jan-2022
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विट कर तीन पॉइंट्स में यूपी की राजनीति भी बता दी। लिखा, जनता-जनार्दन साक्षी है...

1. वे 'तुष्टीकरण' करते हैं, हम 'अंत्योदय' कर रहे हैं।
2. वे 'परिवारवाद' करते हैं, हम 'राष्ट्रवाद' की अलख जगा रहे हैं।
3. वे रामभक्तों पर गोली चलवाते हैं, हम प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनवा रहे हैं।
04:24 PM, 27-Jan-2022
UP Chunav : जानिए यूपी के दस सबसे गरीब विधायकों के बारे में
आज हम आपको दस नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी जेब तो खाली थी, लेकिन 2017 का चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। इनमें से कई विधायकों के पास घर नहीं था, तो कुछ के पास गाड़ी नहीं थी। जहां नेता पार्षद बनने के बाद करोड़ों की संपत्ति बना लेते हैं, वहीं ये दस विधायक आज भी नेताओं के लिए नजीर पेश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के इन 10 सबसे गरीब विधायकों में नौ भारतीय जनता पार्टी से और एक  कांग्रेस से हैं। पढ़िए पूरी रिपोर्ट...
04:05 PM, 27-Jan-2022

रमाकांत यादव और रामअचल राजभर को भी सपा ने दिया टिकट

सपा की नई लिस्ट में इटावा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को टिकट मिला है। फूलपुर पवई से बाहुबली रमाकांत यादव को पार्टी ने मैदान में उतारा है। यहां से रमाकांत के बेटे अरुणकांत यादव भाजपा के विधायक हैं। कभी मायावती के खास रहे रामअचल राजभर को अकबरपुर से टिकट दिया गया है। 2017 में राजभर यहां से बसपा के टिकट पर जीते थे।  
03:42 PM, 27-Jan-2022

सपा ने जारी की 56 उम्मीदवारों की सूची

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 56 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। योगी सरकार में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट दिया गया है। वो अभी घोसी की बगल की मधुबन सीट से विधायक हैं। 
 
02:59 PM, 27-Jan-2022

घर-घर जाकर वोट मांग रहे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह मथुरा में घर-घर जाकर प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं। 


02:30 PM, 27-Jan-2022

रामपुर सीट से आजम खान का नामांकन

सपा नेता आजम खान ने गुरुवार को रामपुर सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। आजम खान के चीफ इलेक्शन एजेंट असीम रजा ने प्रस्तावक की हैसियत से उनका नामांकन दायर किया।
01:54 PM, 27-Jan-2022

आजम खान को पकड़ा तो सारी धाराएं कम पड़ गईं: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार के बाद बाहुबली पुलिस से डरकर सरेंडर करने लगे हैं। जब इन पर गाज गिरती है तो अखिलेश यादव के पेट में दर्द होता है। कहीं आजम खान कहीं मुख्तार अंसारी ना जाने कितने फैला रखे थे। आजम खान को जब पकड़ा तब CRPC की सारी धाराएं कम पड़ गईं। इतने मामले इन पर लगे।
01:37 PM, 27-Jan-2022

मोदी सरकार नहीं होती तो  राम मंदिर नहीं बनता: अमित शाह 

अमित शाह ने कहा कि एक ही प्रदेश ऐसा है जहां सबसे ज्यादा संत महंत विराजमान हैं। चाहे चित्रकूट हो चाहे काशी हो या फिर वृन्दावन। मोदी जी की सरकार नहीं होती तो राम मंदिर बनता क्या? हमें कहा जाता था कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। अखिलेश जी को मैं कहना चाहता हूं कि मंदिर का भूमि पूजन हो गया है। पहले देश की सुरक्षा को सपा-बसपा और कांग्रेस के लोग ताक पर रखते थे। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्रथमिकता देती है। 


 
01:28 PM, 27-Jan-2022

सपा-बसपा की सरकार में जाति विशेष का काम होता था: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने से पहले उत्तर प्रदेश की जनता ने सपा और बसपा की सरकारें देखीं हैं। सपा आती थी एक जाती का काम करती थी। बसपा आती थी दूसरी जाती का काम करती थी। कभी किसी ने इस राज्य के विकास का नक्शा नहीं खींचा। भाजपा की सरकार किसी एक जाती की नहीं बल्की सारे समाज की है। 


 
01:22 PM, 27-Jan-2022

शासन अगर सपा के हाथ मेंं होगा तो गुंडो का राज होगा: अमित शाह

उत्तर प्रदेश आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था है। एक बार और आशीर्वाद दे दो देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बना देंगे। शासन अगर अखिलेश के हाथ में होगा तो गुंडो का राज होगा। शासन अगर भाजपा के हाथ में होगा तो सुशासन होगा। भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम पार्क का निर्माण हम कर रहे हैं। दुनियाभर के यात्री मथुरा में आए इस परंपरा को भाजपा ने बढ़ाने का काम किया है। 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00