बीएड : कल तक जमा करें सीट कंफर्मेशन शुल्क, दूसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन 28 सितंबर तक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Tue, 28 Sep 2021 11:24 AM IST

सार

बीएड काउंसलिंग के पहले चरण के अभ्यर्थी कल तक अपना कंफर्मेशन शुल्क जमा कर सकते हैं।वहीं, दूसरे चरण में स्टेट रैंक 75,001 से 2,00,000 तक के अभ्यर्थियों का पंजीकरण 28 सितंबर तक चलेगा। इसका परिणाम 30 सितंबर को वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।
B Ed applicants deposit their confirmation fee till 28 Sep.
- फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बीएड काउंसलिंग के पहले चरण में सीट आवंटन वाले अभ्यर्थी 29 सितंबर तक अपना कंफर्मेशन शुल्क जमा कर सकते हैं। 5000 रुपये से कम फीस वाले अभ्यर्थियों को लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगिन कर सीट आवंटन का लेटर डाउनलोड करना होगा।
विज्ञापन


बीएड प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि अन्य सीट आवंटित अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर लॉगिन कर कॉलेज का बाकी शुल्क जमा कर आवंटन लेटर डाउनलोड करना होगा।


उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया को न पूरी करने पर अभ्यर्थियों का सीट आवंटन निरस्त हो जायेगा। अभ्यर्थियों को आवंटन पत्र तथा मूल प्रमाण पत्रों के साथ आवंटित महाविद्यालय में तीन दिन में फिजिकल रिपोर्टिंग करनी होगी। वहीं, दूसरे चरण में स्टेट रैंक 75,001 से 2,00,000 तक के अभ्यर्थियों का पंजीकरण 28 सितंबर तक चलेगा। इसका परिणाम 30 सितंबर को वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

उन्होंने अभ्यर्थियों को सुझाव दिया कि वे च्वॉइस फिलिंग प्रक्रिया में महाविद्यालय चयन के पूर्व वेबसाइट पर महाविद्यालयों की सूची से अपनी पसंद के महाविद्यालयों के कोड नोट कर अपनी रुचि के क्रम में अधिकाधिक संख्या में भरें। एक बार विकल्प लॉक होने पर किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00