Coronavirus in UP Live Updates: आगरा में मिले सबसे अधिक कोरोना मरीज, प्रदेश में अब तक 644 संक्रमित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: प्राची प्रियम Updated Tue, 14 Apr 2020 07:14 AM IST
Coronavirus in Uttar Pradesh (UP) Live Updates News in Hindi: Covid 19 new cases and latest update
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस - फोटो : PTI
विज्ञापन

खास बातें

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 145 नए संक्रमित मिले। इनमें बस्ती का तीन माह का मासूम भी है। प्रदेश में अब 644 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 310 तब्लीगी जमात के हैं। सोमवार को सबसे ज्यादा 39 पॉजिटिव मरीज आगरा में सामने आए।

नए मरीजों में सीकरी में गाइड व परिवार के 13 लोग शामिल हैं। सहारनपुर में मां-बेटे समेत 24, मुरादाबाद 17 और गौतमबुद्ध नगर में 16 नए संक्रमित मिले। कासगंज व इटावा में भी केस मिलने से संक्रमण 13 जिलों तक पहुंच गया है। अब तक 49 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया, पीलीभीत कोरोना मुक्त हो गया है। रोजाना करीब दो हजार जांच हो रही हैं। लखनऊ में नौ, बागपत में सात, फिरोजाबाद में चार-चार, सीतापुर, मेरठ व कासगंज में तीन-तीन, बिजनौर, शामली व बस्ती में पांच-पांच, आजमगढ़ में दो, मुफ्फरनगर, मथुरा व इटावा में एक-एक मरीज मिले। - यहां पढ़ें यूपी में कोरोना वायरस से संबंधित सभी अपडेट-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

07:14 AM, 14-Apr-2020

केजीएमयू में बड़ी चूक, कैजुअल्टी वार्ड में भर्ती कर दिया कोरोना पॉजिटिव मरीज

केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में बड़ी लापरवाही सामने आई है। शनिवार शाम कैजुअल्टी वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक उसे वहां एक डॉक्टर की सिफारिश पर भर्ती किया गया। बहरहाल रिपोर्ट आते ही अफरा-तफरी मच गई। बुजुर्ग के संपर्क में आए 13 रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ ही 52 चिकित्साकर्मियों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। 
04:00 AM, 14-Apr-2020

संभल जिले के 2 लोग मुरादाबाद में पॉजिटिव आए हैं

संभल जिले के दो लोग मुरादाबाद में पॉजिटिव आए हैं। यह दोनों सराय तरीन के निवासी थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस इस समय सराय तरीन में मौजूद है। सराय तरीन के कोटला इलाके को सील किया जा रहा है।
11:25 PM, 13-Apr-2020

ताजनगरी में सोमवार को 39 कोरोना संक्रमित मिले

ताजनगरी में सोमवार को 39 कोरोना संक्रमित मिले जिससे कुल संख्या 144 पहुंच गई है। नए मरीजों में से 10 को मैनपुरी शिफ्ट किया गया है। इससे पहले दस मथुरा भेजे जा चुके हैं। नए मरीजों में सीकरी में गाइड और उसके परिवार के 13 लोग संक्रमित मिले हैं। गाइड का बेटा मुंबई से लौटा था। इनके अलावा जमातियों के संपर्क के आठ और संक्रमित मिले हैं। इनकी कुल संख्या 60 हो गई है।
10:48 PM, 13-Apr-2020

शामली में भी कोरोना के पांच पॉजिटिव केस और मिले

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में भी सोमवार को कोरोना के पांच पॉजिटिव केस और मिले। देर रात सीएमओ संजय भटनागर ने बताया कि जिले में पांच पॉजिटिव केस और मिले हैं। इब शामली में इन पांच केस को मिलाकर कुल 16 मरीज हो गए है।
 
10:30 PM, 13-Apr-2020

मुरादाबाद जिले में 17 और कोरोना पॉजिटिव मिले

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में 17 और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी जमात से जुड़े बताए जा रहे हैं। इसके अलावा अमरोहा में भी दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 
10:08 PM, 13-Apr-2020

सहारनपुर में 11 और पॉजिटिव केस मिले

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में लखनऊ से सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में 13 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं रात 9:30 बजे आई रिपोर्ट में 11 और पॉजिटिव केस मिले। कमिश्नर संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की। सहारनपुर में पॉजिटिव केस की संख्या 44 पहुंच गई है। एक दिन में 24 पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।
09:48 PM, 13-Apr-2020

बागपत में भी कोरोना के सात नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सोमवार को कोरोना के नए दस केस मिलने के बाद अब बागपत में भी कोरोना के सात नए मरीज मिले हैं। बागपत में मरीजों की संख्या 14 हो गई है। इससे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं जिले में तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या से लोगों में दहशत है।
09:25 PM, 13-Apr-2020

यूपी में पूल टेस्टिंग को मंजूरी

कोविड-19 महामारी के नियंत्रण के लिए यूपी में अब पूल टेस्टिंग होगी। इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने इसकी अनुमति दे दी है। ऐसा करने वाला यूपी देश का पहला राज्य होगा।
 
08:56 PM, 13-Apr-2020

यूपी में 15 अप्रैल से शुरू होंगे निर्माण कार्य: मौर्य

उत्तर प्रदेश में बरसात से पहले जिन निर्माण कार्यों को कराना जरूरी है, वे 15 अप्रैल से शुरू होंगे। मगर, कोरोना के हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में फिलहाल कोई निर्माण कार्य नहीं कराया जाएगा। पीडब्ल्यूडी कार्यालय में सोमवार को यह जानकारी निर्माण कार्यों के संबंध में गठित समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी।
 
08:16 PM, 13-Apr-2020

कोरोना संकट के बाद ही होगा अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन: चंपत राय

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोमवार को स्पष्ट किया कि कोरोना संकट को लेकर देश में लगा लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ही राममंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमिपूजन होगा। पहले 30 अप्रैल को शुभमुहूर्त तय था, मगर अब ट्रस्ट की अगली बैठक से पहले संतों से नई तिथियों पर परामर्श के बाद ही भूमिपूजन की घोषणा होगी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने प्रधानमंत्री के हाथों गर्भगृह में ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमिपूजन की अटकलों को खारिज किया है। 
 
07:30 PM, 13-Apr-2020

मेरठ में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिले

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सोमवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो हापुड़ जिले के है, जबकि एक जमाती झारखंड का बताया जा रहा है। अब तक मेरठ में कुल 58 केस मिल चुके हैं। इसके अलावा आज मेरठ में 36 लोगों को क्वारंटीन वार्ड से होम क्वारंटीन के लिए शिफ्ट किया गया है।
07:23 PM, 13-Apr-2020

मथुरा जिले में एक और कोरोना संक्रमित मिला

यूपी के मथुरा जिले में एक और कोरोना संक्रमित मिला है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। नयति हॉस्पिटल की नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह आइसोलेशन वार्ड में तैनात थी। आपको बता दें कि इस अस्पताल में दो कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है।
07:14 PM, 13-Apr-2020

कासगंज में कोरोना के तीन संक्रमित मिलने से खलबली

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में कोरोना के तीन संक्रमित मिलने से खलबली मच गई है। जिला अस्पताल की टीम, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। तीनों पहले से होम क्वारंटीन थे। चार दिन पहले जांच के लिए नमूने भेजे गए थे। युवकों की रैंडम जांच कराई गई थी। प्रशासन अब परिवार की ट्रेवल हिस्ट्री जुटा रहा है।
07:04 PM, 13-Apr-2020

'कई चरणों में खोला जाए लॉकडाउन तो नहीं पड़ेगा मंदी का असर'

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) लखनऊ की टीम ने इस बात से इनकार किया है कि लॉकडाउन के बाद छोटे और मध्यम उद्योग मंदी की चपेट में होंगे। टीम का कहना है कि भारत में छोटे और मध्यम आकार के बिजनेस ग्रुप मंदी के बाद भी संकट में नहीं होंगे, बशर्तें लॉकडाउन कई चरणों में खोला जाए। इस टीम ने लॉकडाउन खुलने के बाद अगले 48 घंटे में इस संकट से जूझने के उपाय भी बताए। इनके आइडिया को विश्व के शीर्ष 10 ग्लोबल बिजनेस आइडिया में स्थान मिला है। पूरी दुनिया इस समय कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन से जूझ रही है। बाजार पर इसका प्रभाव पड़ना तय है। इसको देखते हुए वैश्विक स्तर पर इस संकट से निपटने के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता ग्लोबल हैकाथॉन का आयोजन किया गया था। 
06:52 PM, 13-Apr-2020

कोरोना पीड़ित परिवार के घर में चोरी

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक कोरोना पॉजिटिव पीड़ित परिवार के घर में चोरी का मामला सामने आया है। घर में ताला लगा था, परिवार के सभी लोग अस्पताल में भर्ती हैं, पुलिस ने इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर आवाजाही बंद कर रखी थी, इस बीच चोरों ने घर को निशाना बना लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 
 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00