Coronavirus in UP Live Updates: यूपी में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, 674 हुई संक्रमितों की संख्या

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: प्राची प्रियम Updated Wed, 15 Apr 2020 12:10 AM IST
Coronavirus In Uttar Pradesh (UP) Live Updates News In Hindi Covid 19 New Cases And Latest Update
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस - फोटो : ani
विज्ञापन

खास बातें

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 674 पहुंच गई है। मंगलवार को कानपुर में कोरोना से पहली मौत की खबर आई, वहीं संभल में आठ नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई। कई इलाकों में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन भी करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन सख्ती से नियमों का पालन करवाने में जुटा हुआ है। यहां पढ़ें यूपी में कोरोना वायरस से संबंधित सभी अपडेट-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

12:09 AM, 15-Apr-2020

आगरा में कोरोना पॉजिटिव की मौत

आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 57 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। डीएम ने बताया कि मंगलवार को इन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, शाम को इनकी मृत्यु हो गई। वहीं जनपद में आज छह पॉजिटिव केस मिले हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 148 हो गई है।
11:10 PM, 14-Apr-2020

मुरादाबाद में कोरोना पॉजिटिव की मौत

संभल जिले से बीते 9 अप्रैल को मुरादाबाद में रेफर तमिलनाडु के 76 वर्षीय जमाती की मंगलवार रात को मौत हो गई। उन्हें कोरोना आशंकित मान कर संभल के जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने की वजह से मुरादाबाद  रेफर कर दिया गया था। मुरादाबाद में उनके सैंपल लिए गए थे। इसमें सोमवार की रात आई रिपोर्ट में यह बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव निकले। इनकी खिदमत में लगे सरायतरीन निवासी युवक को भी पॉजिटिव पाया गया है। उधर, ताजपुर निवासी चिकित्सक की भी हालत बिगड़ गई है। उन्हें टीएमयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है।
 
10:53 PM, 14-Apr-2020

बस्ती में दो जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले

बस्ती मेडिकल कॉलेज में सप्ताह भर पहले क्वारंटीन  दो जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके सैंपल मंगलवार को भी बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजे गए थे। देर रात आई रिपोर्ट में सीएमओ डॉ. जेपी त्रिपाठी ने कहा कि 23 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 2 का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है।
 
09:52 PM, 14-Apr-2020

बलरामपुर पुलिस ने की उल्लंघन करने पर कार्रवाई

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले लोगों के लिए  मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को तत्काल केस दर्ज कर कार्रवाई करने का फरमान जारी किया है। जिसके बाद बलरामपुर जिले की दो थानों की पुलिस ने फेस मास्क न पहनने पर मंगलवार को 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।
09:37 PM, 14-Apr-2020

आगरा में चार और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई

आगरा में मंगलवार को चार और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। डीएम पीएन सिंह ने बताया आगरा में कुल संक्रमितों की संख्या 146 हो गई है। पारस अस्पताल और इसके संपर्क से 23, फतेहपुर सीकरी से 14, डॉ.मित्तल के संपर्क के पांच केस पॉजिटिव मिले हैं। आगरा में संक्रमित जमातियों व उनके संपर्कों की संख्या 70 से अधिक हो गई है।
09:09 PM, 14-Apr-2020

मेरठ में कोरोना के दो और केस मिले

मेरठ में कोरोना के दो और केस मिले हैं। ये दोनों जमाती हैं। एक खरखौदा का रहने वाला है और दूसरा उलधन क्षेत्र का है। वहीं रात में चार और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब मेरठ में कोरोना के मरीजों की संख्या 64 हो गई है। 
08:51 PM, 14-Apr-2020

फिरोजाबाद में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

फिरोजाबाद में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 19 पहुंच गई है। तब्लीगी जमात से जुड़े जमाती के संपर्क में आने पर पति को कोरोना हुआ था। जिसके बाद पत्नी की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। महिला को एफएच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है।
08:09 PM, 14-Apr-2020

वाराणसी में पलायन पूरी तरह से रुका

वाराणसी और उसके आसपास के जिलों में पलायन पूरी तरह से रुका हुआ है, क्योंकि यहां पर लगभग 100 के आसपास विदेशी रुके हुए हैं और दक्षिण भारत के राज्यों के लोगों को कल भेज दिया गया। अन्य जिलों में जबसे होम क्वारंटीन का आदेश जारी हुआ है, तबसे बाहर से आने वालों का पलायन रुक गया है।
07:55 PM, 14-Apr-2020

जामातियों के संपर्क में आए और आठ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के कानपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच शुरू होने के बाद 45 लोगों के सैंपल जांच के लिए लगाए गए थे जिसमें से आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह आठ वही लोग हैं जिन्हें पुलिस ने मदरसे से हिरासत में लेने के बाद क्वारंटीन किया था।
07:40 PM, 14-Apr-2020

आगरा में फंसे अगरतला के लोगों से भाजपा सांसद बघेल ने कहा-आप हमारे मेहमान

लॉकडाउन की अवधि बढ़ने की घोषणा से आगरा कैंट स्थित होटल सरवन में किसी तरह दिन काट रहे त्रिपुरा के अगरतला के 55 लोगों के ग्रुप का सब्र का बांध टूट गया। ज्यादातर लोगों के पास पैसे खत्म हो चुके हैं। उन्होंने अगरतला की सांसद गुहार लगाई है। इसके बाद आगरा के भाजपा सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल उनको सांत्वना देने होटल पहुंचे। सांसद ने कहा कि आप हमारे मेहमान हैं और आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।
 
07:32 PM, 14-Apr-2020

मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था में जुटा प्रशासन

सहारनपुर में अंबाला हाईवे पर बने शेल्टर होम और क्वारंटीन सेंटर में लॉकडाउन के दौरान हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर समेत अन्य राज्यों से रोजगार छिनने के बाद यहां आकर फंसे कुछ मजदूरों ने 14 दिन की क्वारंटीन की अवधि को पूरा कर लिया। जिला प्रशासन अब इन मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था में जुटा हुआ है।
07:07 PM, 14-Apr-2020

शहरकाजी ने शाही जामा मस्जिद में तरावीह नहीं करने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 3 मई करने की घोषणा की। इसके बाद मेरठ में शहरकाजी ने शाही जामा मस्जिद में तरावीह नहीं करने की अपील की है। 
06:55 PM, 14-Apr-2020

सपा नेता समेत दो के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर केस दर्ज

मेरठ देहात क्षेत्र के फलावदा में लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने सपा नेता अतुल प्रधान और अन्य दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी राकेश कुमार पुंडीर ने बताया कि सपा नेता अतुल प्रधान और उनका पीए नितिन कटारिया 13 अप्रैल को क्षेत्र के गांव होरी में मंदिर के समीप भीड़ एकत्र कर बिना परमिशन के राशन बांट रहे थे। उन्होंने भीड़ जमा कर लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन किया गया है।
06:42 PM, 14-Apr-2020

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद अब गाइडलाइन का इंतजार

प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा के साथ ही मंगलवार को पूर्वांचल के ज्यादातर हॉटस्पॉट वाले जिलों में सतर्कता के साथ ही स्क्रीनिंग और सैनिटाइजिंग का काम बढ़ा दिया गया है। सुरक्षा कड़ी होने से लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं। हालांकि प्रशासन को अब सरकार की नई गाइड लाइन का इंतजार है। 
06:30 PM, 14-Apr-2020

औरैया में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब यहां संक्रमितों की संख्या सात हो गई है। जिलाधिकारी ने कहा है कि पॉजिटिव मरीज दयालपुर का रहने वाला है। 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00