विज्ञापन
विज्ञापन
लाभ पंचमी - सौभाग्य वर्धन का दिन,घर बैठे कराएं लक्ष्मी गणेश पूजन एवं लक्ष्मी सहस्रनाम पाठ,मात्र 101/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

लाभ पंचमी - सौभाग्य वर्धन का दिन,घर बैठे कराएं लक्ष्मी गणेश पूजन एवं लक्ष्मी सहस्रनाम पाठ,मात्र 101/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

दर्दनाक: शराबी की पिटाई से तीन माह की बच्ची की मौत, मां को भी आई चोटें

रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के गुरु का पुरवा में मां की पिटाई के दौरान उसकी गोद में लेटी मासूम को भी कई डंडे पड़ गए, जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान कई लोगों ने बीच बराव किया लेकिन शराबी को रहम नहीं आई।

परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जांच कर रही है। भदोखर थाना क्षेत्र के गुरु का पुरवा में पांच दिन पहले ही पट्टी थाना हथिगवां जिला फतेहपुर निवासी जावेद अपनी पत्नी शारुख के साथ गुरु का पुरवा मजरे सुरजकुंडा में डेरा डाल रहने लगा।

बुधवार की रात गांव का ही आरोपी कल्लू, जावेद की पत्नी शारुख को डंडे से पीटने लगा। शारुख की गोद मे तीन माह की बच्ची रुकतार बानो लेटी थी। पिटाई के दौरान मासूम को भी कई डंडे पड़ गए जिससे उसकी मौत हो गई। पिटाई से मां को भी चोटें आईं।

पुलिस ने मासूम के पिता जावेद की तहरीर पर आरोपी कल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसओ यसवंत यादव का कहना है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

रायबरेली: मौरंग लदे ट्रक ने दंपती को कुचला, महिला की मौत

मौरंग लदे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया। हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पति को गंभीर हालत में सीएचसी लालगंज में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया।

जिले के सरेनी थाना क्षेत्र के मलके गांव निवासी दिनेश द्विवेदी अपनी 48 साल की पत्नी पुष्पा को बाइक पर बैठाकर एम्स मुंशीगंज जा रहा थे। पुष्पा की तबियत कई दिनों से खराब थी।

लालगंज में दो सड़कों के निकट फतेहपुर से आ रहे मौरंग लदे ट्रक ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पुष्पा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, दिनेश को सीएचसी में भर्ती कराया गया।

मृतका अपने पीछे एक बेटा आशुतोष को रोता बिलखता छोड़ गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की। बताते हैं कि ट्रक का नंबर नोट कर लिया गया है जिसके आधार पर पुलिस उसकी धरपकड़ में जुट गई है |
... और पढ़ें

लखनऊ: गला काटकर युवक की हत्या, जंगल में मिला अर्धनग्न हालत में मिला शव

सुशांत गोल्फ सिटी इलाके के मस्तेमऊ में बबूल के जंगल में गुरुवार दोपहर 30 वर्षीय युवक की लाश अर्धनग्न हालत में मिली। उसकी गला काटकर हत्या की गई थी। गले के ऊपर का हिस्सा गायब था। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव तीन से चार दिन पुराना बताया जा रहा है।

मस्तेमऊ में बबूल के जंगल में गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने एक सिर कटी अर्धनग्न लाश देखी। लाश मिलने की सूचना से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिल सकी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर विजयेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक मृतक के शरीर पर कच्छा है। इसके अलावा कोई कपड़ा नहीं था। उम्र करीब 30 वर्ष है। उसके गले के ऊपर का हिस्सा नहीं है। अनुमान है कि कोई जानवर आदि खा गया होगा। शव की स्थानीय लोगों की मदद से शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग की मौत: लात-घूंसों से पीटा, अब परिजनों को मुंह बंद करने का बना रहे दबाव

लखनऊ के बंथरा थाने के खांडदेव गांव निवासी रामचंद्र रावत (65) की पुलिस वालों ने जमकर पिटाई की। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते में मौत हो गई। पुलिस अब इस मामले को दबाने में जुट गई है। जहां परिजनों को मुंह बंद रखने की नसीहत दी गई वहीं अंतिम संस्कार के लिए 5000 रुपये भेजा ताकि मददगार बनने की बात लोगों के सामने आये।

बंथरा के खांडदेव गांव निवासी रामचंद्र रावत पेशे से किसान थे। वह शराब पीने के आदी थे। करवा चौथ (रविवार) की रात को वह शराब के नशे में घर पहुंचे। जहां किसी बात पर छोटी बहू से विवाद हो गया। नशे में रामचंद्र ने बहू की पिटाई कर दी। बहू ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर बंथरा थानाक्षेत्र में तैनात पीआरवी गांव में पहुंची। वहां पहुंचने के साथ ही रामचंद्र को पीटना शुरू कर दिया।

हालत बिगड़ने पर दूसरे दिन ले जा रहे थे अस्पताल
रामचंद्र के बड़े बेटे कल्लू के मुताबिक पुलिस ने रविवार रात को उसके पिता की जमकर पिटाई की थी। जिसके कारण उनकी हालत बिगड़ गई। वह पूरी रात किसी से कुछ नहीं बोले। दूसरे दिन जब हालत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उनको अस्तपाल ले गये। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कल्लू ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके पिता को इतना पीटा था कि चेहरा सूज गया था। शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोटें आई थी। आरोप है कि पुलिस की पिटाई से ही उनकी मौत हुई है।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: धर्म व नाम छिपाकर किया यौन शोषण, पुलिस ने 14 घंटे में गिरफ्तारी कर जेल भेजा

लखनऊ में हुई मुलाकात के बाद युवती का यौन शोषण करने व युवती का अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोपी लियाकत हुसैन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रविवार एक युवती ने सैदापुर मड़वांना गांव निवासी स्टूडियो संचालक लियाकत हुसैन पर प्रेमजाल में फंसाकर यौन शोषण करने, अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने, जान से मार डालने के आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी लियाकत को 14 घंटे में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

युवती का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व लियाकत अली उसे मिला जिसने अपना नाम साजन सिंह बताकर उसे अपने प्रेमजाल में फंसा कर उसका यौन शोषण कर अश्लील वीडियो बना लिया। जब युवती ने विरोध किया तो लियाकत ने उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने, तेजाब डालकर मार डालने की धमकी दी और उसका यौन शोषण करने लगा।

युवती ने जानकारी परिजनों को दी। रविवार दोपहर युवती ने माल थाने पहुंचकर केस दर्ज कराया। इस संबंध में एसओ रविन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपी को 14 घंटे में बसहरी पुल के पास दबोच लिया गया।
... और पढ़ें

आत्मदाह के लिए उकसाने का मामला: पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

बसपा सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता और उसके गवाह को आत्मदाह के लिए उकसाने और साजिश रचने के आरोपी पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पुलिस ने अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। सीजेएम रवि कुमार गुप्ता ने आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए अमिताभ ठाकुर को तलब किया है।

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 28 अक्तूबर को नियत की है। गौरतलब है कि आरोप लगाने वाली लड़की एवं उसके गवाह ने सुप्रीम कोर्ट  के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था जिसमें दोनों बुरी तरह से झुलस गए थे। बाद में इलाज के दौरान दोनों की मृत्यु हो गई थी।

हजरतगंज पुलिस ने अमिताभ ठाकुर के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करके बताया कि अभी आरोपी सांसद के खिलाफ विवेचना चल रही है। यह भी कहा गया कि अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिल जाने पर उनके खिलाफ चार्जशीट लगाई गई है।

कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आरोपी अमिताभ ठाकुर का पक्ष सुना और चार्जशीट पर संज्ञान लिया। चार्जशीट में पुलिस ने यह भी बताया कि एसआईटी की जांच रिपोर्ट में पता चला कि अतुल राय के खिलाफ पीड़िता ने वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में विवेचना के बाद चार्जशीट दाखिल कर दी है और मामला वाराणसी की कोर्ट में लंबित है।
... और पढ़ें

लखनऊ: भाजपा नेता ने खुद को गोली मार कर जान दी, पत्नी से चल रहा था विवाद

सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित नंदिनी अपार्टमेंट में भाजपा नेता अभिषेक शुक्ला ने सोमवार सुबह अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गले पर सटाकर खुद को गोली मार ली। उनका शव फ्लैट के अंदर कुर्सी पर पड़ा मिला। घटना की जानकारी पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके का निरीक्षण किया। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पत्नी से विवाद की बात सामने आयी है।

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह के मुताबिक अभिषेक शुक्ला मूल रूप से गोरखपुर की सिंघड़िया कालोनी के रहने वाले थे। वह यहां नंदिनी आपर्टमेंट में पांचवें तल पर रहते थे। सोमवार सुबह फ्लैट के एक कमरे में उनके दोस्त पवन पांडेय निवासी सिंघड़िया सोए थे। इस बीच एकाएक गोली चलने की आवाज हुई तो वह भागकर ड्राइंग रूम में पहुंचे। वहां कुर्सी पर अभिषेक का खून से लथपथ शव पड़ा देख उनकी चीख निकल पड़ी।
... और पढ़ें

लखनऊ: 1.36 करोड़ की ठगी के मामले में शिल्पा शेट्टी को राहत, पूर्व मैनेजर सहित आठ पर गिर सकती है गाज

भाजपा नेता अभिषेक शुक्ल।
लखनऊ के विभूतिखंड व हजरतगंज थाने में दर्ज ठगी के मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी व उनकी मां सुनंदा शेट्टी को पुलिस ने राहत दे दी है। उनपर लगे आरोपों का जवाब पुलिस के नोटिस के बाद वकील के जरिये दे दिया गया है। जबकि इस मामले में शिल्पा की पूर्व मैनेजर किरण बाबा सहित आठ लोग पुलिस की कार्रवाई की जद में आ गए हैं। उनके खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। 

विभूतिखंड निवासी ज्योत्सना ने शिल्पा शेट्टी की कंपनी आयोसिस वेलनेस सेंटर की फ्रेचांइजी देने के नाम पर ठगी और पूरी रकम लेने के बाद घटिया सामान आपूर्ति का आरोप लगाकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में शिल्पा शेट्टी ने पीड़ित महिला के फ्रेचांइजी लेने से पहले ही कंपनी छोड़ देने के साक्ष्य पुलिस को दिए हैं। 

इसके आधार पर पुलिस ने उनका नाम केस से हटा दिया है। हालांकि कंपनी की डायरेक्टर व शिल्पा की सहयोगी रहीं किरण बाबा को अभी क्लीन चिट नहीं दी है। पुलिस ने इस केस में कंपनी से जुड़े आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी है। जल्द ही पुलिस टीम दोबारा किरण बाबा को नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने के लिए लखनऊ बुला सकती है। 

पुलिस ने केस दर्ज होने के बाद 11 अगस्त को बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और किरण बाबा को मुंबई जाकर घर में नोटिस दिया था। साथ ही कंपनी के आरोपी विनय भसीन, अनामिका चतुर्वेदी, ईशरफील धरमजवाला, आशा और पूनम झा से पूछताछ की थी।

शिल्पा की पूर्व मैनेजर समेत सात के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक, शिल्पा शेट्टी व उनकी मां सुनंदा शेट्टी के ठगी से पहले कंपनी छोड़ने के कारण केस से उनका नाम हटा दिया गया है। जबकि अन्य आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है। विवेचना चिनहट के बीबीडी चौकी प्रभारी अजय शुक्ला कर रहे हैं। 

अजय के मुताबिक, साक्ष्यों के आधार पर कंपनी से जुड़े विनय भसीन, दर्शन, अनामिका चतुर्वेदी, पूनम कुमारी झा, ईशरफील धरमजवाला, आशा शेट्टी और नवनीत सुजलाना के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। किरण बाबा के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। उन्हें दोबारा नोटिस दिया जाएगा। उनको लखनऊ बुलाया जा सकता है। साक्ष्य न दे पाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शिल्पा ने दिया जवाब, 2017 में ही छोड़ दी थी कंपनी
विवेचक अजय शुक्ल के मुताबिक, सितंबर के पहले सप्ताह में शिल्पा व उनकी मां की तरफ से वकील के माध्यम से जवाब आया था जिसमें उन्होंने कंपनी के 2017 के अंत में ही छोड़ देने की बात कही थी। इसके साक्ष्य भी उन्होंने प्रस्तुत किए थे। इस आधार पर उन्हें मुकदमे से संदिग्ध लोगों की लिस्ट से हटा दिया गया।
... और पढ़ें

लखनऊ : एसएससी की परीक्षा में 13 सॉल्वर गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश कर भेजा गया जेल 

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) के स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट में अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे 13 सॉल्वरों को शुक्रवार शाम आशियाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। परीक्षा करा रही नोडल एजेंसी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने मूल आवेदन व प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेशपत्र की फोटो में अंतर पाए जाने पर छानबीन कर ये खेल पकड़ा। टीसीएस के अधिकारी की तहरीर पर आशियाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शनिवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

टीसीएस के अधिकारियों के मुताबिक, एसएससी के स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट से पहले दिसंबर 2020 में प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। उसके परीक्षा फॉर्म व प्रवेशपत्र में कुछ ऐसे लोगों के फोटो लगे थे, जो मूल आवेदन के फोटो से मेल नहीं खा रहे थे। उक्त लोगों को चिह्नित कर लिया गया था। इसके बाद शुक्रवार को जब स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट हुआ तो पूछताछ कर 13 लोगों को रंगे हाथ दबोच लिया गया। इनके पास से 14,693 रुपये की नकदी, तीन मोबाइल फोन व प्रवेशपत्र समेत अन्य जाली दस्तावेज बरामद हुए हैं। 

आशियाना इंस्पेक्टर धीरज कुमार शुक्ल ने बताया कि मामले में टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के वेन्यू हेड रंभू रैना की तहरीर पर पकड़े गए 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचना आदि धाराओं के साथ ही 6/10 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया। 

प्रयागराज का कोचिंग संचालक है सरगना
पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड प्रयागराज का कोचिंग संचालक है। उसने एसएससी का फॉर्म भरने वाले लोगों से प्रारंभिक परीक्षा व स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट में पास कराने का ठेका लिया था और मोटी रकम वसूली थी। कोचिंग संचालक के साथ परीक्षा पास कराने का उसे ठेका देने वालों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी पुलिस ने की है। 

ये आरोपित आए पकड़ में 
  • राहुल कुमार पटेल निवासी ग्राम रामपुर, थाना सोरांव, प्रयागराज
  • रामप्रकाश गुप्ता निवासी भटबूलिया नाथ नगर दौहरा, जिला दौहरा 
  • सूरज कुमार निवासी ग्राम गौनवन, थाना नवलपुर, पटना
  • अशोक कुमार निवासी ग्राम कटरा दयाराम, थाना सोरांव, प्रयागराज
  • मोहम्मद यासीन निवासी मुबारकपुर उपरहार, कौड़िहार, थाना नवाबगंज, प्रयागराज
  • आलोक प्रभाकर पटेल निवासी कमैलपुर जलालपुर, भटपुरा खुटनाना, सोरांव, प्रयागराज 
  • मान सिंह पटेल निवासी चढी का पुर नौरपुर, सोरांव, प्रयागराज
  • अंकित पटेल निवासी चक श्याम, थाना कोरांव, प्रयागराज
  • उपेंद्र कुमार निवासी सादीपुर, थाना हंसवर, अंबेडकरनगर
  • मुकेश कुमार निवासी गजेहडी, पोस्ट पप्सा पोलपुर, प्रयागराज
  • सुमित सोनी निवासी सोरांव, प्रयागराज
  • अनिल कुमार निवासी सकरामऊ, सोरांव, प्रयागराज
  • संजीव कुमार यादव निवासी जगुनी डीह, थाना बहरिया, प्रयागराज
... और पढ़ें

अयोध्या: तालाब में उतराता मिला बुजुर्ग का शव, गुरुवार शाम से ही थे लापता

खुलासा: गोंडा में तैनात सिपाही चला रहा था जुआ का अड्डा, सोना लूटकांड में हुआ था बर्खास्त

लखनऊ के महानगर थानाक्षेत्र में दो दिन पहले जुआ पकड़ा गया था। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पड़ताल में सामने आया कि जुए का अड्डा गोंडा में तैनात सिपाही चला रहा था। उसे सोना लूटकांड के मामले में बर्खास्त किया गया था। बहाली के बाद गोंडा में तैनाती मिली थी। कुछ समय पहले ही उसे एक मामले में निलंबित कर दिया गया था। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह के मुताबिक सिपाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए गोंडा पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है।

महानगर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि दो दिन पहले रात में सिपाही सुशील पचौरी के घर पर जुआ खेले जाने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने वहां छापा मारकर आठ लोगों को पकड़ा था। इनके पास एक लाख आठ हजार रुपये बरामद हुए थे। उस समय पुलिस अधिकारियों को यही पता था कि सुशील बर्खास्त चल रहा है।

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि सुशील पहले भी जुआ खिलवाने के मामले में पकड़ा जा चुका है। इसके बारे में पड़ताल हुई तो पता चला कि वह बहाल हो गया था और गोंडा में उसकी तैनाती थी। कुछ समय पहले ही वह वहां भी निलंबित कर दिया गया था। उसके बारे में कई और जानकारियां मिली है। इस बारे में पड़ताल करायी जा रही है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि सुशील पचौरी के साथ ही लाल मोहन, कृष्ण गोपाल राय, बृजेश सिंह, आशीष जोशी, अंकुर अग्रवाल, अजहर रसीद सिद्दकी और विवेक बाजपेयी पकड़े गये थे। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: सुपरटेक घपले में फायर ब्रिगेड के छह तत्कालीन सीएफओ भी दोषी, कड़ी कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

नोएडा के सुपरटेक घपले में छह तत्कालीन मुख्य अग्निशमन अधिकारियों (सीएफओ) को भी दोषी ठहराया गया है।

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि तत्कालीन सीएफओ आरपी सिंह त्यागी, अरुण चतुर्वेदी, आईएस सोनी, महावीर सिंह, अमन शर्मा और मुनेंद्र कुमार त्यागी के खिलाफ कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की सिफारिश गृह विभाग को भेजी गई है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक लिमिटेड के अवैध टावरों टी-16 तथा टी -17 को ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं। ये निर्माण अवैध रूप से स्वीकृत मानचित्रों पर हुए थे और निर्माण को अग्निशमन विभाग ने भी एनओसी दी थी।

अब तक चार सस्पेंड : इस मामले में अब तक चार अधिकारी सस्पेंड किए जा चुके हैं। घपले के दौरान नोएडा में अलग-अलग पदों पर रहे 4 आईएएस समेत 26अफसरों को जिम्मेदार ठहराया गया है।
... और पढ़ें

69000 शिक्षक भर्ती: शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को बंधक बनाने के मामले में 100 पर मुकदमा

महानगर के निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय में बृहस्पतिवार को घुसे प्रदर्शनकारियों ने कई घंटे तक हंगामा किया। जहां कर्मचारियों को बंधक बना लिया गया। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस से भी कहासुनी व धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने इस मामले में 61 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं देर रात को 80 - 100 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रभारी निरीक्षक महानगर प्रदीप सिंह के मुताबिक बेसिक शिक्षा निदेशालय के प्रशासनिक अधिकारी संजय कुमार शुक्ला ने 80 से 100 अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ महानगर थाने में बंधक बनाने, बलवा, सरकारी काम में बाधक बनने, धमकी देने व सेवेन सीएल एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक मुकदमा दर्ज करने के बाद वीडियो व फोटो के आधार पर आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है। एसीपी महानगर सैय्यद अब्बास के मुताबिक हंगामे व प्रदर्शन में शामिल 61 प्रदर्शनकारियों को निदेशालय से गिरफ्तार किया गया जिनके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को निदेशालय में भारी सुरक्षा के इंतजाम किये गये थे।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00