Lockdown in UP: मेरठ के सभी पेट्रोल पंप बंद, सड़कों पर सन्नाटा, पुलिस की सख्ती जारी

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: शाहरुख खान Updated Sat, 11 Jul 2020 06:22 PM IST
lockdown in uttar pradesh live update News in Hindi Strictness of up police
दिखा बंद का असर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में दो दिन के लिए एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया गया है। शुक्रवार की रात 10 बजे से लागू हुई पाबंदियां सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेंगी। दो दिन के लॉकडाउन में पुलिस को सख्ती से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार की सुबह से इसका असर दिखाई दे रहा है। बाजारों में सन्नाटा पसरा है। सड़कें सूनसान है। पुलिस बेवजह घर से निकलने वाले लोगों के खिलाफ चेकिंग चलाकर कार्रवाई कर रही है। 
 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

06:21 PM, 11-Jul-2020

यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 1403 नए मामले मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। शनिवार को मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 1403 नए संक्रमित सामने आए। 

वहीं अब तक कुल 22,689 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 913 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में फिलहाल 11,490 सक्रिय कोरोना मरीज हैं, जिनका अगल-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
05:08 PM, 11-Jul-2020

लॉकडाउन में एंबुलेंस सेवा भी हुई प्रभावित

प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान एम्बुलेंस सेवाएं भी ठप ही रहीं। जिस कारण झलकारी बाई अस्पताल से छुट्टी के बाद बहुत देर तक एम्बुलेंस नहीं मिलने पर महिला, नवजात शिशु और परिजनों को अस्पाताल से पैदल ही जाना पड़ा।
03:14 PM, 11-Jul-2020

मेरठ में देहात का हाल

सरधना में शनिवार को सड़कें सुनी नजर आईं। वहीं जानी क्षेत्र में भी बंद का पूरा असर दिखाई दिया। बहसूमा कस्बे में सुबह से ही बंद का पालन किया गया। हस्तिनापुर में बंद होने के कारण बाजार पूरी तरह बंद हैं। खरखौदा कस्बे में भी बंद का पूरा असर दिखा। सुबह से ही सभी बाजार बंद रहे।
03:09 PM, 11-Jul-2020

बिजनौर में बंद का असर

बिजनौर में बंद के बावजूद शनिवार की सुबह रोजाना की तरह रही। आवाजाही पर कोई असर नहीं दिखाई दिया। दूध लेने वाले और घूमने वाले पहले की तरह ही सड़कों पर नजर आए। शहर में नौ बजे के बाद असर दिखाई दिया। बाजार नहीं खुले और सड़कें सुनी रहीं। चौराहों पर नियम तोड़ने वाले के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं बसें न चलने से रोडवेज बस स्टैंड सूने नजर आए।
03:03 PM, 11-Jul-2020

शामली में दिखा बंद का असर

शामली में बंद का असर साफ नजर आया। सुबह सात बजे से नौ बजे तक दूध की दुकानें खुलीं। फल सब्जी की दुकानें दोपहर 12 बजे से खुलीं, लेकिन उन पर ग्राहकों का टोटा है। बाजार में ग्राहक नहीं है। रोडवेज ने भी अपनी बसें नहीं चलाई हैं। सभी बसें रोडवेज स्टैंड पर खड़ी हैं। कलेक्ट्रेट में वकीलों के चैंबर बंद हैं। महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण सभी सरकारी दफ्तरों में अवकाश है।
 
02:58 PM, 11-Jul-2020

वाराणसी में पुलिस बल तैनात 

वाराणसी में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी भीड़भाड़ वाली जगहों पर निरीक्षण कर रहे हैं। हॉटस्पॉट इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही बिना काम के बाहर घूमने वालों को पुलिस वापस घर भेज रही है।
02:54 PM, 11-Jul-2020

बागपत में बंद का असर

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शहर के बाजार बंद किए गए हैं। बागपत में शनिवार सुबह से सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा है। वहीं करीब दस बजे बारिश थमी तो सड़कों पर कुछ आवाजाही दिखी, लेकिन इसके बाद पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी। बड़ौत में औद्योगिक पुलिस चौकी, नगर में राष्ट्रवंदना चौक और खेकड़ा में डंडाहेड़ा चेकपोस्ट पर बैरियर लगाए गए हैं।
02:50 PM, 11-Jul-2020

बेवजह घरों से निकलने वालों पर पुलिस की सख्ती 

झासी में एक बार फिर पुलिस ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है। सुबह से सड़कों पर उतरे अधिकारियों ने जगह-जगह चेकिंग की और बेबजह निकलने वालों पर कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस बार-बार घरों में भी रहने की बात कह रही है उसके बाद भी लोग नहीं सुधर रहे है। एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि बेवजह लोग सड़कों पर घूम रहे है। जिन पर कार्रवाई हुई साथ ही बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों पर भी कार्रवाई हुई है। पूरे जिले में चेकिंग अभियान चलाया गया है।
02:42 PM, 11-Jul-2020

मुजफ्फरनगर में असर

उधर, मुजफ्फरनगर में बंद का पूरा असर दिखाई दिया। वहीं बंद के चलते मीरापुर में सभी बाजार बंद रहे। इसके अलावा सभी चौराहों पर पुलिस मुस्तैद नजर आई।
02:41 PM, 11-Jul-2020

सहारनपुर में बंद का असर

सहानरपुर में भी बंद का असर दिखा। शनिवार सुबह कुछ स्थानों पर सब्जी और दूध खरीदने लोग पहंचे। उसके बाद सन्नाटा पसरा रहा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर डॉ. एस. चन्नप्पा के आदेश पर घंटाघर, मंडी, कुतुबशेर, दिल्ली रोड, हसनपुर चौक आदि स्थानों पर चेकिंग कर वाहनों के चालान किए गए। इसके साथ-साथ ट्रैफिक नियमों, मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई।
02:33 PM, 11-Jul-2020

मेरठ के सभी पेट्रोल पंप बंद

मेरठ को छोड़कर कहीं के भी पेट्रोल पंप बंद नहीं है। लेकिन मेरठ के सभी पेट्रोल पंप बंद करा दिए गए हैं। स्थिति यह है कि शहर में नगर निगम, प्रशासन और पुलिस की गाड़ियों के लिए एक भी पेट्रोल पंप नहीं खुला है। इससे कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है। उधर, हापुड़ अड्डे और बच्चा पार्क पर शनिवार सुबह सन्नाटा पसरा रहा। वहीं मवाना रोड पर पुलिसकर्मियों ने चेकिंग अभियान चलाया।
 
02:22 PM, 11-Jul-2020

गोरखपुर में सड़कों-चौराहों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा

गोरखपुर में करीब दो महीने बाद शनिवार को शहर में फिर पहले फेज के लॉकडाउन जैसा नजारा दिखा। सड़कों- चौराहों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। जगह-जगह पुलिस बैरिकेडिंग कर निगरानी करती रही। हर आने जाने वालों के आईकार्ड जांचे गए। दवा की दुकानें और अस्पताल समेत जरूरी सेवाएं ही संचालित हुईं। महेवा गल्ला मंडी से सुबह प्रशासन की निगरानी में सब्जी और फल के ठेले अलग- अलग मोहल्लों में रवाना किए गए।
02:10 PM, 11-Jul-2020

लखनऊ में भी दो दिन के लॉकडाउन का असर

राजधानी लखनऊ में भी दो दिन के लॉकडाउन का असर दिखाई दे रहा है। मार्किट बंद पड़ी हैं, सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लखनऊ की भूतनाथ मार्केट बंद है। यहां सन्नाटा फैला है। वहीं, पॉलिटेक्निक चौराहे पर पुलिस चेकिंग कर रही है। 
01:56 PM, 11-Jul-2020

फर्रुखाबाद में पुलिस की सख्ती

फर्रुखाबाद के लालगेट पर  गुजरने वाले लोगों को रोककर पूछताछ करने के बाद ही पुलिसकर्मियों ने किसी को आगे जाने दिया। वहीं औरैया, इटावा, महोबा, चित्रकूट, हरदोई, कन्नौज, फतेहपुर, उरई, जालौन, उन्नाव कानपुर देहात आदि जिलों में कहीं पर सख्ती नजर आई तो कहीं पर लोग आवागमन करते दिखे। 
01:51 PM, 11-Jul-2020

मथुरा में मंदिरों के पट बंद

प्रदेश सरकार के दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा का असर मथुरा के मंदिरों पर भी पड़ा है। 11 और 12 जुलाई को श्रीकृष्ण जन्मस्थान और द्वारिकाधीश मंदिर के पट भक्तों के लिए बंद रहेंगे। शनिवार की सुबह मंदिर में भक्तों का प्रवेश नहीं दिया गया। 
 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00