लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   Loot of 15 lakh rupees with a businessman in alambagh Lucknow.

Lucknow: लखनऊ में पिस्तौल सटाकर किराना कारोबारी से दिनदहाड़े 15 लाख रुपये लूटे

माई सिटी रिपोर्टर, अमर उजाला, लखनऊ Published by: लखनऊ ब्यूरो Updated Wed, 07 Dec 2022 12:42 PM IST
सार

एक बदमाश ने व्यापारी के पेट में पिस्तौल लगा दी और कहा कि झोला मेरे हाथ में आ गया है छोड़ दो, नहीं तो गोली मार दूंगा। उसने मुझे धक्का देकर स्कूटी पर गिरा दिया। जब तक संभलता बदमाश बाइक लेकर ऐशबाग की तरफ भाग निकले। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच कर रही है।

सीसीटीवी का एक दृश्य (लाल घेरे में व्यापारी।)
सीसीटीवी का एक दृश्य (लाल घेरे में व्यापारी।) - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

बेखौफ बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े आलमबाग के मवैया फ्लाईओवर पर किराना करोबारी नीरज गुप्ता को पिस्तौल सटाकर 15 लाख लूट लिए। बंगला बाजार निवासी गुप्ता दोपहर करीब 3 बजे रुपयों से भरा बैग लेकर यहियागंज में एक नामी ब्रांड के गुटखा वितरक का भुगतान करने जा रहे थे। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया उससे साफ है कि बदमाश कारोबारी की रेकी कर रहे थे। बहरहाल पुलिस बंगला बाजार से वारदात स्थल तक सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।



डीसीपी पूर्वी हृदेश कुमार के मुताबिक बंगला बाजार में नीरज गुप्ता परिवार सहित रहते हैं। घर के एक हिस्से में शैलेंद्र ने किराना स्टोर खोल रखा है। नीरज इलाके के छोटे-छोटे व्यापारियों को थोक दाम पर माल देते हैं। उनके पास पान मसाला व गुटखा का भी काम है। नीरज के मुताबिक वह दोपहर में करीब 3 बजे घर से यहियागंज जाने के लिए स्कूटी से निकले। एक झोले में 15 लाख रुपये ले रखा था। स्कूटी से आलमबाग थाने के सामने होते हुये मवैया चौराहे पहुंचे। यहां से आगे मवैया फ्लाईओवर पर 100 मीटर ही बढ़े थे कि बदमाश आ धमके।




ये भी पढ़ें - यूरोप के छह देशों से सबसे ज्यादा निवेश लाने की मुहिम, सीआईआई की टीम भी जुटी

ये भी पढ़ें - राजनाथ सिंह की मौजूदगी में लखनऊ को 1883 करोड़ की सौगात देंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


ऐसा दुस्साहस : पहले तेज रफ्तार बाइक लहराई.. धक्का दिया...और पिस्तौल दिखाकर बैग लूट लिया
नीरज के मुताबिक, बदमाश पास पहुंचते ही गालियां देने लगे। यही नहीं बाइक भी लहराने लगे। हादसा न हो इसके लिए मैं स्कूटी फ्लाईओवर की रेलिंग की तरफ दबाने लगा। इसी बीच बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने मुझे रेलिंग की तरफ धक्का दिया। जिससे मैं अनियंत्रित हो गया। इसी बीच पीछे बैठा बदमाश नीचे उतरा, उसने स्कूटी के पायदान पर रखा रुपयों से भरा बैग छीनने की कोशिश की। मैं उससे गुत्थमगुत्था हो गया। इसी बीच उसने पिस्तौल निकाली और मेरे पेट पर सटा दिया। बोला-झोला मेरे हाथ में आ गया है छोड़ दो, नहीं तो गोली मार दूंगा। उसने मुझे धक्का देकर स्कूटी पर गिरा दिया। जब तक संभलता बदमाश बाइक लेकर ऐशबाग की तरफ भाग निकले। बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था। जबकि भिड़ने वाले बदमाश का चेहरा खुला था।
विज्ञापन

14 को होनी है बेटे की सगाई
नीरज के बेटे आकाश की शादी मलिहाबाद में तय हुई है। शादी समारोह की भी तैयारी नीरज कर रहे थे। बेटे की सगाई 14 दिसंबर को होनी है। परिजनों के मुताबिक, नीरज पान मसाले का भी थोक में कारोबार करते हैं। मंगलवार को नीरज एक नामी गुटखा के डिस्ट्रीब्यूटर का भुगतान करने जा रहे थे। इसकी जानकारी होने पर पुलिस टीम वितरक के यहियागंज स्थित दुकान पर भी गई। जहां कर्मचारियाें व अन्य लोगों से पूछताछ की है।

वारदात के बाद बाजार चले गए थे नीरज
वारदात की सूचना नीरज ने बेटे आकाश को कॉल कर दी। इसके बाद वह सीधेे यहियागंज में व्यापारी नेता अमरनाथ मिश्रा व नवीन गुप्ता के प्रतिष्ठान पर पहुंचे। व्यापारी नेताओं ने पुलिस को सूचना दी। इसका जिक्र नीरज ने अपनी तहरीर में भी किया है।

हर हरकत पर थी बदमाशों की नजर...सीसीटीवी कैमरा न होने से मवैया फ्लाईओवर को वारदात के लिए चुना
पुलिस के मुताबिक अब तक की पड़ताल में सामने आया है कि बदमाशों ने नीरज के आने-जाने केबारे में पूरी जानकारी हासिल कर रखी थी। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। उनको पता था कि मवैया के फ्लाईओवर से ही वह यहियागंज जाते हैं। वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। ज्यादा भीड़ भी नहीं रहती है। इसलिए वारदात के लिए यह स्थान चुना है। एसीपी कैंट अनूप सिंह के मुताबिक वारदात की जानकारी होने के बाद वारदात स्थल से लेकर नीरज के घर तक पुलिस टीम फुटेज खंगाल रही है। वहीं वारदात को लेकर मॉकड्रिल भी की गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00