लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   PFI members provide houses and shops to those who marry Hindu girls Give cash for conversion

PFI: हिंदू युवतियों से शादी करने वालों को मुहैया कराती है घर और दुकान, यूपी में धर्मांतरण के लिए देते हैं नकदी

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: शाहरुख खान Updated Mon, 26 Sep 2022 08:26 AM IST
सार

Big Revealing About PFI Members: पिछले दिनों गिरफ्तार अहमद बेग नदवी संगठन के लिए टेरर फंड जुटाता था। वह भी नदवा में पढ़ा था और बतौर शिक्षक भी काम कर चुका है।  2022 में बहराइच के कैसरगंज सीट से सोशल डेमोक्रेटिव पार्टी ऑफ  इंडिया के टिकट पर चुनाव लड़ा था। 

फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Big Revealing About PFI Members: पीएफआई प्रदेश में अपनी जड़ें जमा रहा है। उसने सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए विशेष योजना चलाना शुरू किया है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पीएफआई सदस्यों को खुला ऑफर देता कि हिंदु युवतियों को धर्म बदलने और शादी करने के लिए खुलेआम नकद रुपये देते हैं। वहीं ऐसे लोगों के लिए रोजगार व छत भी मुहैया कराते है। 


इसके लिए दुकान खोलने का पूरा इंतजाम और रहने के लिए घर भी देते हैं। यह विदेशों से हो रही फंडिंग से करते हैं। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पीएफआई केसदस्यों ने काकोरी, लखनऊ-बाराबंकी सीमा पर कुर्सी गांव में प्रशिक्षण शिविर लगाया था। जहां पर लोगों को लव-जिहाद , धर्मांतरण करने के तरीके के बारे में जानकारी दी।  


साथ ही ऐसा करने वालों को संस्थान की तरह से इनामी योजनाओं के बारे में बताया। लखनऊ में पिछले दिनों गिरफ्तार उमर गौतम धर्मांतरण कराता था। वह एसडीपीआई का सक्रिय सदस्य होने के साथ हल-हरम एकेडमी का उपाध्यक्ष था। 

वहीं, पिछले दिनों गिरफ्तार अहमद बेग नदवी संगठन के लिए टेरर फंड जुटाता था। वह भी नदवा में पढ़ा था और बतौर शिक्षक भी काम कर चुका है।  2022 में बहराइच के कैसरगंज सीट से सोशल डेमोक्रेटिव पार्टी ऑफ  इंडिया के टिकट पर चुनाव लड़ा था। 

पीएफआई ने लव-जिहाद को बनाया हथियार

पीएफआई ने लव-जिहाद को सबसे बड़ा हथियार बना रखा है। इसके लिए अपने सदस्यों को विशेष प्रशिक्षण देने के लिए केरल भेजते हैं। वहां पर उनको धर्मांतरण व अपनी हकीकत छिपाकर हिंदु युवतियों को अपने जाल में फंसाने का तरीका बताया जाता है। 

ग्रामीण इलाकों में जाकर युवतियों को फंसाते हैं
साथ इसके लिए फर्जी पहचान पत्र भी उपलब्ध कराये जाते हैं। जिसके बाद वह अपना टारगेट लेकर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में जाकर युवतियों को फंसाते हैं। उनके निशाने पर गरीब व पिछड़ी जाति के हिंदु युवक और युवतियों होते हैं। उनको भड़काने के बाद मोटी रकम मुहैया कराते हैं। ताकि वह धर्म बदलकर इस्लाम कुबूल कर लें। वहीं युवतियों को हिंदु बनकर फंसाते है। फिर धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित करते हैं।
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00