लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   Six IPS officers transferred along with SP's of two districts in Uttar Pradesh.

UP News: दो जिलों के कप्तान समेत छह आईपीएस के तबादले, आईएएस एवी राजामौली बनाए गए गृह सचिव

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Thu, 08 Dec 2022 12:44 AM IST
सार

नवगठित पुलिस कमिश्नरी के गठन के 12 दिन बाद भी पुलिस उपायुक्तों की तैनाती अटकी हुई है। आगरा, गाजियाबाद व प्रयागराज पुलिस कमिश्नरी के लिए पुलिस उपायुक्तों के पदों का सृजन को लेकर पेंच फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इन जिलों में पुलिस उपायुक्त के तीन-तीन पद सृजित करने का प्रस्ताव भेजा गया था. पर इस पर फैसला नहीं हो सका है।

Six IPS officers transferred along with SP's of two districts in Uttar Pradesh.
विज्ञापन

विस्तार

डीजीपी मुख्यालय ने मंगलवार देर रात छह आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। उधर, गाजियाबाद व प्रयागराज पुलिस कमिश्नरी में अतिरिक्त पुलिस आयुक्तों की तैनाती कर दी गई है। पीलीभीत के पुलिस कप्तान दिनेश पी को गाजियाबाद और फायर सर्विसेज में तैनात डीआईजी आकाश कुल्हरि को प्रयागराज का पहला अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है। दूर संचार विभाग में डीआईजी जुगल किशोर को फायर सर्विस में तैनाती दी गई है। यातायात निदेशालय में तैनात अष्टभुजा प्रसाद सिंह प्रयागराज रेलवे के एसपी होंगे। इसके अलावा चित्रकूट के पुलिस कप्तान अतुल शर्मा को पीलीभीत भेजा गया है। इसी तरह गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त वृंदा शुक्ला को चित्रकूट का पुलिस कप्तान बनाकर भेजा गया है।



नवगठित पुलिस कमिश्नरी में पुलिस उपायुक्तों की तैनाती अटकी
नवगठित पुलिस कमिश्नरी के गठन के 12 दिन बाद भी पुलिस उपायुक्तों की तैनाती अटकी हुई है। आगरा, गाजियाबाद व प्रयागराज पुलिस कमिश्नरी के लिए पुलिस उपायुक्तों के पदों का सृजन को लेकर पेंच फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इन जिलों में पुलिस उपायुक्त के तीन-तीन पद सृजित करने का प्रस्ताव भेजा गया था. पर इस पर फैसला नहीं हो सका है। नवगठित पुलिस कमिश्नरी के ढांचे में पुलिस उपायुक्तों और अपर पुलिस उपायुक्तों के अधिकार लगभग बराबर कर दिए गए हैं। मसलन अब अपर पुलिस उपायुक्त पुलिस उपायुक्त के अधीन नहीं होंगे। अपर पुलिस उपायुक्तों को अलग से जिम्मेदारी दी जाएगी। फिलहाल गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरी में वहां तैनात वर्ष 2017 बैच के आईपीएस अधिकारियों को ही पुलिस उपायुक्त बना दिया गया है। आगरा और प्रयागराज में भी इसी तर्ज पर वहां उपलब्ध वर्ष 2017 बैच के आईपीएस अधिकारियों को पुलिस उपायुक्त बनाने की कवायद की जा रही है।


आईएएस एवी राजामौली बनाए गए गृह सचिव
आईएएस अधिकारी एवी राजामौली को गृह विभाग का सचिव बनाया है। लंबे अरसे बाद किसी आईएएस की इस पद पर तैनाती की गई है। आम तौर पर आईपीएस अधिकारियों की ही इस पद पर तैनाती होती रही है। राजामौली 2003 बैच के आईएएस अफसर हैं और अक्तूबर 2021 से स्टडी लीव पर थे। इसके अलावा प्रतीक्षारत प्रतिभा सिंह को अमरोहा में ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट बनाया गया है। उधर, प्रमुख सचिव कारागार राजेश सिंह को नागरिक सुरक्षा और राजनीतिक पेंशन विभाग का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00