लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Indore News ›   Cases of heart attack are increasing in MP distributing milk in Indore Shakht died while worshiping in Katni

Heart Attack: एमपी में बढ़ रहे हार्ट अटैक के मामले, इंदौर में दूध बांट रहे, कटनी में पूजा कर रहे शख्स की मौत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर Published by: अंकिता विश्वकर्मा Updated Mon, 05 Dec 2022 03:26 PM IST
सार

मध्यप्रदेश में इन दिनों हार्ट अटैक के मामले बढ़ गए हैं। बीते दिनों जहां जबलपुर में एक बस चालक को चलती बस में दिल का दौरा पड़ा तो वहीं, इंदौर में सोमवार को दूध बांट रहे एक युवक की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश में बढ़े हार्ट अटैक के मामले
मध्यप्रदेश में बढ़े हार्ट अटैक के मामले - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

मध्यप्रदेश में इन दिनों हार्ट अटैक से मौत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में 2 दिसंबर को जबलपुर में एक मेट्रो बस चालक को चलती बस में दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई, अब ऐसे ही दो हार्ट अटैक के मामले इंदौर और कटनी शहर में सामने आये हैं। अचानक आ रहे हार्ट अटैक की खबरों से लोग दहशत में हैं।


दूध बांट रहे युवक की मौत
इंदौर में सोमवार सुबह एक युवक की दूध बांटते-बांटते मौत हो गई। द्वारकाधीश कालोनी में रहने वाले नीरज पुरोहित रोज की तरह सुबह दूध बांटने निकले थे। नीलकंठ कालोनी में वह पहुंचे और बंदी बांट रहे थे, तभी उनके सीने में तेज दर्द उठा। वह कुछ समझ नहीं पाए। कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। लोगों ने फोन कर परिजनों को इसकी सूचना दी। नीरज नीलकंठ कालोनी में सुबह पहुंचे थे। तभी उनको सीने में दर्द उठा और बाइक का बैलेंस भी बिगड़ गया। नीरज बाइक सहित सड़क पर गिर पड़े। लोगों को लगा कि सड़क हादसा हुआ। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। वहां डाक्टरों ने बताया कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। नीरज की उम्र 40 साल थी। उनके दोस्तों ने बताया कि नीरज काफी फिट थे और कोई बीमारी भी नहीं था।


साईंबाबा की पूजा करने पहुंचे शख्स को आया हार्ट अटैक
कटनी में हार्ट अटैक का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को साईंबाबा की पूजा करने के दौरान हार्ट अटैक आया और मंदिर में ही उसकी मौत हो गई। मौत का लाइव वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। मृतक का नाम राकेश मेहानी था। वायरल वीडियो में शख्स साईबाबा की पूजा करते नजर आ रहा है, इसी दौरान जब वह साईंबाबा के चरणों में सिर झुकाता है तो काफी देर तक झुका रह जाता है। जब युवक बहुत देर तक एक ही जगह से हिलता नहीं है तो कुछ लोग इसकी जानकारी मंदिर प्रबंधन को देते हैं, जिसके बाद पुजारी ने युवक के शरीर हिलाने की कोशिश की तो उसे मृत पाया, जिसके के बाद मंदिर में मौजूद अन्य लोगो के साथ राकेश को साई चरणों से उठाकर हॉस्पिटल रवाना किया गया जहां उसे डॉक्टर ने भी मृत घोषित कर दिया। वहीं, घटना का पूरा वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है जो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।



प्रदेश में पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
इंदौर में पहले भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है। अगस्त में 43 वर्षीय एक युवक की क्रिकेट खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। वहीं अगस्त में ही इंडियन ऑयल के डिप्टी जीएम की जिम से लौटते वक्त दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। लगातार दिल का दौरा पड़ने से हो रही मौतों के मामले बढ़ने पर डॉ. अशोक सेठिया का कहना है कि कोरोनाकाल के बाद इस तरह के मामले ज्यादा सामने आ रहे है। 40 से 45 वर्ष की उम्र के लोगों को कठोर शारीरिक परिश्रम, ज्यादा कसरत से बचना चाहिए। कई बार इससे दिल पर दबाव बढ़ता है और दिल का दौरा पड़ने का जोखिम बढ़ जाता है।


 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00