लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   last rites took place after the body was put on a tube and crossed the river in madhya pradesh

MP News: आजादी के 75 साल बाद भी नर्मदा पर यहां नहीं बना पुल, शव को ट्यूब पर मिली जगह और फिर हुआ अंतिम संस्कार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, डिंडौरी Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Tue, 16 Aug 2022 03:30 PM IST
सार


डिंडौरी जिले में  नर्मदा  नदी पर देश की आजादी के बाद से अभी तक पुल का निर्माण नहीं हो सका है। इसकी वजह से लोगों को नदी पार करने में दिक्कत उठानी पड़ती है। 

नदी पर पुल न होने की वजह से ट्यूब पर रखकर शव को दूसरे किनारे ले जाया गया।
नदी पर पुल न होने की वजह से ट्यूब पर रखकर शव को दूसरे किनारे ले जाया गया। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश आजादी के अवसर पर 75वें साल के अवसर पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है। इस बीच मध्यप्रदेश के डिंडौरी से शर्मिंदा कर देने वाला वीडियो सामने आया है। उफनती नर्मदा नदी के बीच परिजन ट्यूब पर रखकर एक शव को पार करा रहे है। यह मामला डिंडौरी और अनूपपुर जिले के सीमवर्ती इलाके का है।  


अनूपपुर जिले के ठाड़पथरा निवासी 55 वर्षीय विशमत नंदा को दिल का दौरा पड़ गया। परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए डिंडौरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान विशमत नंदा की मौत हो गई। ठाड़पथरा गांव जिले की सीमा पर स्थित है। अस्पताल प्रबंधन ने शव को गांव भेजने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की। नंदा के गांव और डिंडौरी के बीच नर्मदा नदी बहती है। जिस पर अब तक कोई पुल नहीं बना है। एंबुलेंस का ड्राइवर शव को उफान रही नर्मदा के किनारे छोड़कर चला गया। 


नदी किनारे शव को परिजनों और ग्रामीणों ने ट्यूब पर बांधा। दो लोग ट्यूब लेकर नदी में उतरे और उफान के बीच खींचकर नदी पार कराई। इसके बाद ही गांव के श्मशान घाट में नंदा के शव का अंतिम संस्कार हो सका। ग्राम ठाड़पथरा और डिंडौरी जिले के बजाग जनपद क्षेत्र के ग्राम पथरकूचा के बीच नर्मदा नदी बहती है। यहां कोई पुल न होने से हर साल जब भी नदी उफान पर होती है, लोग इसी तरह परेशान होते हैं।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00