लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   MP News Controversy over scenes of Adipurush, based on 'Ramayana', Home Minister warns of legal action

MP News: फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी, बोले यह हमारी आस्था पर कुठाराघात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Published by: आनंद पवार Updated Tue, 04 Oct 2022 06:48 PM IST
सार

प्रभास और सैफ अली खान जैसे दिग्गज कलाकारों की ‘रामायण’ पर आधारित फिल्म आदिपुरुष के दृश्यों पर विवाद खड़ा हो गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को गृहमंत्री ने दी चेतावनी
फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को गृहमंत्री ने दी चेतावनी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्यप्रदेश में आदिपुरुष की फिल्म के ट्रेलर को लेकर ही विवाद गरमा गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी है कि यदि आदिपुरुष के विवादित दृश्यों को नहीं हटाया गया तो कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे। इसको लेकर गृहमंत्री ने मंगलवार शाम को फिल्म के निर्माता ओम राउत को पत्र लिखा। जिसमें आपत्तिजनक दृश्यों को दूर करने और भविष्य में इस प्रकार की त्रुटि ना हो ध्यान में रखने को लिखा है। 

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' का 3डी टीजर जारी होने वाला है। जब से श्री राम की नगरी अयोध्या में ओम राउत के निर्देशन में बन रही फिल्म का 2डी टीजर जारी किया गया है, तभी से मेकर्स को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म के पोस्टर जारी होने के बाद से ही फिल्म में प्रभास और सैफ अली खान के लुक को ट्रोल किया जा रहा है। फिल्म की रिलीज से पहले ही मेकर्स और स्टारकास्ट द्वारा की गई गलतियों की वजह से फिल्म के फ्लॉप होने के अनुमान लगाया जा रहा है। इसके अलावा फिल्म में हनुमान जी के वस्त्रों को लेकर भी आपत्ति जताई जा रही है। 



ये भी पढ़ें: Adipurush: रामायण के गलत चित्रण को लेकर 'आदिपुरुष' के निर्देशक ओम राउत पर भड़की भाजपा, दी यह नसीहत

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि आदिपुरुष का मैंने ट्रेलर देखा है। फिल्म में आपत्तिजनक दृश्य है। हमारी आस्था के केंद्र बिन्दुओं को जिस रूप में दिखाया गया है, वह अच्छा नहीं है। अब हनुमानजी के वस्त्र चमड़े के दिखाए गए हैं। हनुमान जी के चित्रण में अलग से कहा गया है कि कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ वज्र और ध्वजा विराजे। इसमें उनके सभी वस्त्र बताए गए है। यह आस्था पर कुठाराघात है। यह धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य हैं। गृहमंत्री ने कहा कि मैं फिल्म के निर्माता ओम राउत को पत्र लिख रहा हूं कि इस तरह के दृश्यों को हटाया जाए। यदि वह नहीं हटाते हैं तो उसके बाद हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे। गृहमंत्री ने फिल्म निर्माता को बहुसंख्यक समाज की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म में इस तरह के चित्रण को विलोपित करने और भविष्य में त्रुटि न करने के लिए पत्र लिखा है। 





फिल्म का टेलर जारी होने पर फिल्म में रावण का रोल कर रहे सैफ अली खान के लुक को लेकर भी आलोचना हो रही है। इस पर हिंदू महासभा ने भी रावण के लुक की निंदा की है। महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने कहा कि भगवान शिव के भक्त लंकापति रावण की भूमिका में सैफ अली खान का चित्रण ऐसे किया है कि जैसे वह आतंकी खिलजी, चंगेज खान या औरंगजेब है। उन्होंने कहा कि हमारे पौराणिक चरित्रों के साथ ऐसा खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
विज्ञापन

बीजेपी की प्रवक्ता मालविका ने भी फिल्म निर्माता ओम राउत पर निशाना साधा। मालविका ने कहा कि रामायण को फिल्म आदिपुरुष में गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्म में रावण को जिस तरह से दिखाया गया है, वह गलत है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00