लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   MP News No joining after transfer, IFS Harishankar Mishra suspended for contempt of government order

MP News: ट्रांसफर के बाद नहीं की ज्वाइनिंग, शासन के आदेश की अवमानना पर IFS हरिशंकर मिश्रा निलंबित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Published by: आनंद पवार Updated Sat, 01 Oct 2022 08:05 PM IST
सार

वन विभाग के ट्रांसफर के आदेश के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं करने पर भारतीय वन सेवा 2008 बैच के अधिकारी हरिशंकर मिश्रा को निलंबित कर दिया है।

मंत्रालय भवन, वल्लभ भवन, भोपाल
मंत्रालय भवन, वल्लभ भवन, भोपाल - फोटो : File
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश वन विभाग के ट्रांसफर के आदेश को कोर्ट में चुनौती देना और कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करने पर आईएफएस अधिकारी हरिशंकर मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में वन विभाग के सचिव अतुल कुमार मिश्रा ने आदेश जारी किए। आदेश के अनुसार हरिशंकर मिश्रा की सेवाए राजधानी परियोजना भोपाल से लेकर 28 जुलाई को वन संरक्षक, कार्य आयोजना इकाई सिवनी के पद पर पदस्थ किया गया था। इस आदेश के खिलाफ मिश्रा कोर्ट चले गए थे। कोर्ट ने 24 अगस्त को मिश्रा को अभ्यावेदन प्रस्तुत करने तथा शासन को स्पीकिंग ऑर्डर कर निराकरण करने के निर्देश दिए। इस पर शासन ने मिश्रा के अभ्यावेदन का कानून के अनुसार परीक्षण किया और 12 सितंबर को स्पीकिंग आदेश दिया।


इसके बाद हरिशंकर मिश्रा को वन संरक्षक, कार्य आयोजना इकाई सिवनी के पद पर ज्वाइंन करने के आदेश दिए। विभाग ने आदेश में लिखा है कि मिश्रा के ज्वाइंन नहीं करने से वर्किंग प्लान पुनरीक्षण का काम शुरू नहीं हो सका। इसका सरकार के राजस्व पर भी प्रभाव पड़ता है। वन विभाग ने आईएफएस हरिशंकर मिश्रा को शासन के आदेश का पालन नहीं करने पर निलंबित कर दिया।

 
इसलिए भी आए थे चर्चा में
आईएफएस अधिकारी हरिशंकर मिश्रा भोपाल से ट्रांसफर के बाद भी अपने कार्यालय में जाकर बैठ गए थे। इसके बाद चैम्बर में अपना ताला लगा कर चाबी, आवक-जावक रजिस्टर लेकर घर चले गए थे। इसके बाद भोपाल के नवन मंडलाधिकारी आलोक पाठक ने चैम्पर को सील करा दिया था और हरिशंकर मिश्रा को एफआईआर कराने की धमकी वाला पत्र भेजा था। इसके बाद हरिशंकर मिश्रा ने दस्तावेज, रजिस्टर और चाबी स्टाफ को बुलाकर दे दी थी।
 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00