लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Pedestrians will not be able to visit Kabir cave on Aghan Purnima movement of wild elephants stopped

MP: अगहन पूर्णिमा पर पैदल यात्री नहीं कर सकेंगे कबीर गुफा के दर्शन, जंगली हाथियों के मूवमेंट के चलते लगी रोक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उमरिया Published by: अंकिता विश्वकर्मा Updated Wed, 07 Dec 2022 12:25 PM IST
सार

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में जंगली हाथियों के मूवमेंट के चलते अगहन पूर्णिमा पर कबीर गुफा में पैदल यात्रियों के दर्शन पर रोक लगाई गई है।

बांधवगढ़ नेशनल पार्क
बांधवगढ़ नेशनल पार्क - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में लगातार जंगली हाथियों का मूवमेंट बना हुआ है। जंगली हाथी लगातार कोर एरिया में विचरण करते देखे जा रहे हैं। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में सात दिसंबर को अगहन की पूर्णिमा के दिन किले के नजदीक बनी कबीर गुफा में दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की पैदल यात्रा पर रोक लगा दी गई है। यहां दूर-दूर से श्रद्धालु कबीर गुफा में दर्शन के लिए पहुंचते हैं। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन कबीर गुफा दर्शन के लिए व्यवस्थाओं में जुटा हुआ है, लेकिन बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के शेष शैया सिद्ध बाबा और कबीर गुफा जाने वाले रास्तों में लगातार जंगली हाथियों का मूवमेंट बना हुआ है। इस वजह से पैदल यात्रा पर रोक लगाई गई है और जंगली हाथियों के द्वारा पैदल यात्रा में श्रद्धालुओं पर हमले की आशंका को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि जिप्सी से जो यात्री जा रहे हैं उन्हीं यात्रियों को दर्शन कराया जाएगा। 


जन्माष्टमी में भी लगाई थी रोक
जंगली हाथी को लेकर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन परेशान है। पूर्व में भी कृष्ण जन्माष्टमी मेले में भी बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने रोक लगाई थी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00