लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Tanmay Sahu Borewell Relief And Rescue Operation Continues in Betul News in Hindi

Betul Borewell Update: प्रार्थनाएं हारीं...नहीं बचाया जा सका तन्मय, 84 घंटे बाद निकला शव, CM ने जताया शोक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बैतूल Published by: अंकिता विश्वकर्मा Updated Sat, 10 Dec 2022 11:06 AM IST
सार

Betul Borewell Update: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में 400 फीट गहरे खुले बोरवेल में गिरे तन्मय साहू की मौत हो गई है। सीएम ने बच्चे के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
रेस्क्यू ऑपरेशन जारी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में 400 फीट गहरे बोरवेल में गिरे तन्मय साहू को तमाम कोशिशों को बाद भी नहीं बचाया जा सका। शनिवार सुबह बच्चे का शव करीब 84 घंटे के बाद बोरवेल से बाहर निकाला जा सका। बच्चे के शव को निकाले जाने के बाद उसे तत्काल जिला अस्पताल लाया गया, जहां पांच डॉक्टरों की टीम ने उसके शव का पीएम किया, पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। बच्चे के घर वाले गांव में ही उसका अंतिम संस्कार करना चाहते थे, इसलिए शव लेकर गांव रवाना हो गए। बीते कई घंटों से लोग तन्मय के सकुशल बोर से निकाले जाने की प्रार्थना कर रहे थे, अब उसके निधन से पूरे गांव में मातम पसरा है। आस पास के चार गांव के लोग तन्मय के बचाव कार्य में मदद कर रहे थे, सभी तन्मय के निधन से गमजदा हैं। 



सीएम ने व्यक्त किया शोक
आठ वर्षीय तन्मय साहू के निधन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिवार के लिए चार लाख की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है। मंगलवार शाम को बच्चा अपने दोस्तों के साथ खेलते वक्त पड़ोसी के खुले पड़े बोरवेल में गिर गया था, जिसके एक घंटे बाद ही जिला प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कर उसे बचाने की जंग शुरू कर दी थी, लेकिन बोरवेल में पानी होने और तन्मय की पसली में चोट लगने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। जानकारी के अनुसार बच्चे की मौत काफी घंटे पहले ही हो चुकी थी, क्योंकि उसकी बॉडी ने डिकम्पोज होना शुरू कर दिया था।  बैतूल जिला प्रशासन ने बोरवेल में गिरे आठ वर्षीय तन्मय साहू मौत होने की जानकारी दी है।


 
मांडवी गांव में मंगलवार छह दिसंबर की शाम 4.30 बजे खेलते हुए तन्मय खुले बोर में गिर गया था। बच्चे की गिरने की खबर मिलने के बाद अगले एक घंटे में ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। बच्चे को बोर से निकालने के लिए जिला प्रशासन, एसडीईआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लगातार खुदाई कर रही थी। तन्मय के पिता सुनील यही कह रहे थे कि मेरा बेटा सकुशल निकल जाए। स्कूल के बच्चे और ग्रामीण भी लगातार प्रार्थना कर रहे थे। तन्मय के दोस्त उसकी सलामती के लिए गायत्री मंत्र का जाप कर रहे थे।
 


 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00