Hindi News ›   City & states ›   Bihar: Sushil Modi attack Lalu yadav calls him Gabbar Singh of politics

घमासान: सुशील मोदी ने लालू को बताया सियासत का गब्बर सिंह, कहा- इनके नाम से कांपते हैं अति पिछड़े और दलित 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: Amit Mandal Updated Wed, 27 Oct 2021 10:24 PM IST

सार

बिहार में उपचुनाव के चलते सियासी माहौल गर्म है। लालू यादव ने दिल्ली से पटना पहुंचकर सीधे सीएम नीतीश कुमार को निशाने पर लिया। इस पर अब सुशील मोदी ने पलटवार किया है। 
सुशील मोदी और लालू यादव
सुशील मोदी और लालू यादव - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लालू प्रसाद यादव के बिहार पहुंचने के साथ ही सियासत गर्म हो गई है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू यादव पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल साइट कू पर पोस्ट लिखकर लालू को गब्बर सिंह करार दिया। 

विज्ञापन


सुशील बोले- राजनीति के गब्बर सिंह है लालू
उन्होंने लिखा- लालू प्रसाद राजनीति के गब्बर सिंह हैं। इनके नाम से अति पिछड़ा, दलित और व्यवसायी कांपते हैं, क्योंकि  ने फिरौती के लिए अपहरण-हत्या, रंगदारी वसूली और नरसंहार की घटनाएं नहीं भूले हैं। बिहार में सियासी गब्बर के डर से शाम होते दुकानों के शटर गिर जाते थे, सिनेमा के नाइट-शो बंद हो गए थे और रात की शादियों का चलन खत्म हो गया था।


ऊंची जाति के लोगों को डराया 
लालू प्रसाद ने 'भूरा बाल साफ करो' का नारा देकर ऊंची जाति के लोगों को डराया और जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस वर्ग के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण दिया, तब  इसका विरोध किया। उन्होंने जनता को बांट कर और डरा कर राज किया। लाठी में तेल पिलावन रैली डर पैदा करने के लिए ही की गई थी।

उन्होंने लिखा- लालू प्रसाद के लिए सारे दलित भकचोन्हर हैं, इसलिए उन्होंने इस वर्ग को सामाजिक न्याय से वंचित रखा। 2003 में लालू-राबड़ी राज के दौरान मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद अध्यक्ष जैसे एकल पदों पर दलितों-अतिपिछड़ों को आरक्षण दिए बिना ही चुनाव कराए गए थे।

लालू का नीतीश पर हमला 
बिहार में उपचुनाव के चलते सियासी माहौल गर्म है। लालू यादव ने दिल्ली से पटना पहुंचकर सीधे सीएम नीतीश कुमार को निशाने पर लिया। राजद प्रमुख लालू यादव एक के बाद एक ट्वीट कर एनडीए सरकार पर निशाना साधा। लालू यादव ने ट्वीट में लिखा - नीतीश कुमार का गुणगान किया जा रहा है। भाजपा और पीएम मोदी को सब पता है। हर कोई नारा लगा रहा है कि नीतीश कुमार जैसा प्रधानमंत्री होना चाहिए। उन्हें पीएम मटेरियल बताया जा रहा है। ये अहंकार और लालच है। 

चुनावी सभा को किया संबोधित 
बिहार के तारापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। राजद सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार का विसर्जन हो रहा है, नीतीश बोलते हैं कि हमें गोली मार दे। हम क्यों तुम्हें गोली मारेंगे, तुम खुद मर जाओगे। लालू यादव ने आगे कहा कि मैं विसर्जन करने आया हूं। 
तेजस्वी ने कचूमर निकाल दिया है। 

दरअसल, मंगलवार को पत्रकारों ने उनसे (नीतीश) सवाल किया कि लालू जी कह रहे हैं कि पटना आए ही हैं, नीतीश जी का विसर्जन करने के लिए। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा था कि अच्छा होगा कि गोली ही मरवा दें।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00