Hindi News ›   Chandigarh ›   JEE Advance Topper Aditi Interview

'भाई की बदौलत पाया मुकाम'

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 20 Jun 2014 01:56 PM IST
JEE Advance Topper Aditi Interview
विज्ञापन
ख़बर सुनें

पंजाब के जालंधर जिले की स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल की छात्रा अदिति ने आईआईटी जेईई (एडवांस) में देश भर में लड़कियों में टॉप किया है। अदिति की सफलता के बारे में सुनते ही उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।



कपूरथला रोड पर सरस्वती विहार की रहने वाली अदिति ने स्कूली पढ़ाई के साथ-साथ विद्या मंदिर क्लास ज्वाइन की। स्कूल की प्रिंसिपल हरभजन कौर हमेशा अदिति को उत्साहित करती थी।


अदिति का परिवार मूल रूप से सोनीपत हरियाणा का रहने वाला है। उसके पिता डॉ. प्रताप सिंह एनआईटी में प्रोफेसर हैं जबकि मां डॉ. गीता भी एसोसिएट प्रोफेसर हैं।

डॉ. प्रताप ने कहा कि बेटी अदिति अगर आज इस मुकाम पर है तो यह सब उसके भाई अर्पित की बदौलत है। एनआईटी से बीटेक करने वाले अर्पित हीरो हांडा कंपनी में मैनेजर हैं, लेकिन वह हमेशा से ही छोटी बहन अदिति को आईआईटी में अच्छी रैंक लाने के लिए प्रेरित रहे हैं।

इसलिए उसकी स्टडी से लेकर दिनचर्या और डाइट तक का ख्याल अर्पित ही रखते थे। पिता बताते हैं कि अदिति की सफलता से न केवल अर्पित की मेहनत रंग लाई है बल्कि उसका सपना भी साकार हुआ है। लड़कियों में टॉप करने के बाद अदिति के चेहरे की खुशी देखते ही बनती थी।

अदिति ने बताया कि वह दिल्ली में आईआईटी में कंप्यूटर इंजीनियरिंग करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों और विद्या मंदिर क्लासेस के डॉ. संजीव वर्मा को दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00