लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

2022 Maruti Suzuki Grand Vitara vs Toyota Urban Cruiser Hyryder: जानें दोनों एसयूवी में कितनी समानता और अंतर

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 10 Aug 2022 07:25 PM IST
2022 Maruti Suzuki Grand Vitara vs Toyota Urban Cruiser Hyryder
1 of 8
विज्ञापन
2022 Maruti Suzuki Grand Vitara vs Toyota Urban Cruiser Hyryder: Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने कई टीजर और अटकलों के बाद हाल ही में, आखिरकार Grand Vitara (ग्रैंड विटारा) एसयूवी से पर्दा उठा दिया। मारुति सुजुकी इस एसयूवी के साथ मिड-साइज सेगमेंट में एंट्री कर रही। इस एसयूवी भारतीय बाजार में त्योहारी सीजन के आसपास सितंबर में लॉन्च किया जाना है। Maruti Suzuki Grand Vitara एसयूवी टोयोटा-मारुति सुजुकी पार्टनरशिप के तहत बलेनो-ग्लैंजा और ब्रेजा-अर्बन क्रूजर के बाद भारत में तीसरा उत्पाद है। 

ग्रैंड विटारा के टोयोटा के वर्जन, Urban Cruiser Hyryder (अर्बन क्रूजर हाइरायडर) को इस महीने की शुरुआत में भारत में पेश किया गया था। हालांकि, चूंकि दोनों एक ही प्रॉडक्ट हैं, इसलिए किसी को आश्चर्य होगा कि उनके बीच क्या अंतर है। हम नई 2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर के बीच के फर्क और समानता को बता रहे हैं। 
Maruti Suzuki Grand Vitara 2022
2 of 8

Grand Vitara और Hyryder में समानताएं

प्लेटफॉर्म
नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइरायडर को एक ही ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो ब्रेजा और एस-क्रॉस में भी इस्तेमाल किया गया है जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेचे जाते हैं। Glanza और Urban Cruiser के उलट, नई Grand Vitara और Hyryder को Toyota द्वारा कर्नाटक में अपने प्लांट में बनाया जाएगा। 
विज्ञापन
Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022
3 of 8
स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन और गियरबॉक्स
मारुति सुजुकी की नई ग्रैंड विटारा और टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइरायडर दोनों में दो इंजन ऑप्शन हैं, उनमें से एक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मोटर है। इस इंजन में 1490cc, 4-सिलेंडर यूनिट है जिसे 177.6 V लिथियम-आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है जो 114 bhp का कंबाइंड पावर जेनेरट करता है। दोनों एसयूवी में हाइब्रिड इंजन को ई-सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 
Maruti Suzuki Grand Vitara 2022
4 of 8
फीचर्स
2022 Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Hyryder में बहुत सारे फीचर्स एक जैसे हैं। इन दोनों में HUD यूनिट, 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीटें, पैडल शिफ्टर्स, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कनेक्टेड कार फीचर्स और बहुत कुछ मिलता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022
5 of 8
सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो, Grand Vitara और Hyryder में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, ईएससी, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, हिल होल्ड और डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरे के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा मिलता है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00