लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MG Hector Facelift 2023: लॉन्च से पहले नई एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट की तस्वीरें हुईं लीक, सामने आया लुक और डिजाइन

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 29 Nov 2022 03:46 PM IST
MG Hector Facelift 2023
1 of 5
विज्ञापन
नई अपडेटेड 2023 MG Hector Facelift (2023 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट) एसयूवी भारत में ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी का लॉन्च होने वाला अगला मॉडल होगा। कंपनी ने आगामी एसयूवी की कुछ टीजर तस्वीरें जारी की हैं। हालांकि कार निर्माता ने अभी तक इसकी लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा नहीं किया है। लेकिन आधिकारिक टीजर से इशारा मिलता है कि इसकी लॉन्चिंग जल्द हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई 2023 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट दिसंबर में भारत में पेश हो सकती है, जिसके बाद 5 जनवरी को बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इससे पहले ही एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट एसयूवी का एक्सटीरियर लुक और डिजाइन सोशल मीडिया पर लीक हो गया है।
MG Hector Facelift 2023
2 of 5
बदल गया लुक
हेक्टर फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव फ्रंट ग्रिल है। इसमें एक नया ग्रिल दिया गया है जो काफी बड़ा है और इसमें क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इससे एसयूवी की सड़क मौजूदगी में सुधार करने में मदद मिलेगी क्योंकि हेक्टर अब ज्यादा प्रभावशाली दिखती है। ग्रिल के साथ-साथ हेडलैम्प हाउसिंग के चारों ओर ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट भी हैं। क्रोम इंसर्ट के साथ एक नई स्किड प्लेट भी दी गई है।

2023 हेक्टर के पिछले हिस्से को कोई खास अपडेट नहीं किया गया है। इसमें टेल लैंप्स के नीचे क्रोम स्ट्रिप दी गई है जो एसयूवी की पूरी चौड़ाई में फैली हुई है। पिछला बम्पर नया है जो मौजूदा से बेहतर दिखता है। बैजिंग के बजाय अब टेलगेट पर एसयूवी का नाम लिखा हुआ है। साइज के मामले में एसयूवी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 
विज्ञापन
MG Hector Facelift 2023
3 of 5
इंटीरियर
टीजर से पता चलता है कि हेक्टर फेसलिफ्ट में एक नया 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ काफी अपडेटेड इंटीरियर होगा, जिसे वर्टिकली रखा जाएगा। यूनिट को नेक्स्ट-जेनरेशन आई-स्मार्ट टेक्नोलॉजी और वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी मिलेगा। इसके अलावा, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नए ग्राफिक्स के साथ अपडेट हो सकता है। ज्यादा मॉडर्न लुक के लिए डैशबोर्ड के डिजाइन को भी अपडेट किया जाएगा। इसमें डुअल-लेयर डैशबोर्ड, पियानो ब्लैक और क्रोम ट्रीटमेंट और डी-शेप्ड एसी वेंट्स के साथ डुअल-टोन इंटीरियर थीम मिलेगा। 
MG Hector Facelift 2023
4 of 5
फीचर्स
नई 2023 MG Hector facelift के एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्टॉप-एंड-गो ट्रैफिक असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक डिटेक्शन, लेन डिपार्चर वार्निंग, रियर ड्राइवर, असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, फ्रंट कोलिशन वार्निंग, स्पीड असिस्ट सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।। इसमें पूरी तरह से डिजिटल 7 इंच का कॉन्फिगरेबल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
MG Hector Facelift 2023
5 of 5
इंजन और गियरबॉक्स
 नई 2023 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड और 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल जारी रहेगा। पेट्रोल हाइब्रिड मोटर 143 PS का अधिकतम पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 170 PS का पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स (स्टैंडर्ड) और एक सीवीटी ऑटोमैटिक यूनिट (सिर्फ पेट्रोल हाइब्रिड वैरिएंट पर उपलब्ध) मिलेगा। नई हेक्टर एसयूवी के बारे में ज्यादा आधिकारिक डिटेल्स अगले महीने सामने आएंगे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00