लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Auto Expo 2022: ग्रेटर नोएडा में होने वाला ऑटो एक्सपो-2022 टाला गया, SIAM ने इसलिए लिया फैसला

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 02 Aug 2021 02:55 PM IST
Auto Expo 2020 Renault Symbioz (File)
1 of 5
विज्ञापन
सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने सोमवार को जानकारी दी कि भारतीय ऑटो एक्सपो 2022 को टाल दिया गया है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने सोमवार को जानकारी दी कि भारतीय ऑटो एक्सपो को टाल दिया गया है। Auto Expo – The Motor Show 2022 (ऑटो एक्सपो - द मोटर शो 2022) अगले साल 2 से 9 फरवरी के बीच ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाला था। सियाम ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण मौजूदा अनिश्चितताओं के कारण इसकी तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं। सियाम के मुताबिक इस तरह की नजदीक से देखी जाने वाली कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है। सियाम ने कहा कि ऑटो एक्सपो-2022 के लिए इस साल के आखिर में एक नई तारीख पर विचार किया जाएगा। 

इस तरह के बड़े पैमाने के आयोजन की तैयारी में लगभग एक साल का समय लगता है। मौजूदा महामारी से संबंधित स्थितियों को देखते हुए सियाम के महानिदेशक राजेश मेनन को लगता है कि इस कार्यक्रम को अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित करना बुद्धिमानी नहीं होगा। 
 
Auto Expo 2020
2 of 5
ऑटो एक्सपो हर दो साल में एक बार आयोजित होने वाला कार्यक्रम है। इसे आम तौर पर फरवरी में आयोजित किया जाता है। यह ओईएम को नए उत्पादों और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मुहैया कराता है। कार प्रेमियों को इस शो का बहुत बेसब्री से इंतजार रहता है। इस कार्यक्रम में हजारों लोग भाग लेते हैं जो हाल ही में ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाने लगा है। पिछली बार यह आयोजन 2020 में आयोजित किया गया था जब देश और दुनिया में महामारी का खतरा उभर रहा था।
विज्ञापन
Auto Expo 2020
3 of 5
राजेश मेनन ने प्रेस को जारी एक बयान में कहा, "एक्सपो में शामिल और उपस्थित सभी प्रदर्शकों, आनेवालों और सभी हितधारकों की सुरक्षा सियाम के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है। यह इस संदर्भ में है कि भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग और सियाम चल रहे कोविड-19 महामारी और संभावित तीसरी लहर की आशंकाओं के कारण ऑटो एक्सपो के आयोजन में होनेवाले जोखिमों को समझ रहा है।" 
Auto Expo Models at GWM Pavilion
4 of 5
मेनन ने यह भी माना कि ऑटो एक्सपो जैसे बी2सी कार्यक्रम में संक्रमण फैलने की संभावना अधिक होती है - जिसमें आमतौर पर बड़ी भीड़ देखी जाती है - और सामाजिक दूरी बनाए रखना 'मुश्किल' होगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Auto Expo 2020
5 of 5
सियाम ने कहा है कि इस साल के आखिर में इस आयोजन की एक नई तारीख पर विचार किया जाएगा। लेकिन यह कोविड की स्थिति पर निर्भर करेगा और इसे वैश्विक ऑटो शो के OICA कैलेंडर के अनुरूप होना चाहिए।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00