Tesla Model 3 सेडान कार भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, एलन मस्क ने जताई उम्मीद

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sun, 12 Jul 2020 09:48 PM IST

सार

  • दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने CEO ट्विटर पर इस सवाल का जवाब दे रहे थे। 
  • मस्क ने इशारा किया कि भारत में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक सेडान कार Model 3 (मॉडल 3) को लॉन्च कर सकते हैं।
Tesla Model 3
Tesla Model 3 - फोटो : For Representation Only
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla (टेस्ला) के चाहनेवाले दुनिभाभर में हैं। भारत में भी टेस्ला के कारों की दीवानगी कम नहीं है। लेकिन भारत में टेस्ला के शानदार इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री शुरू नहीं हो सकी है। हालांकि कुछ दिनों पहले टेस्ला ने भारत में अपना एक शोरूम खोलने की कोशिशें की थी लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल सकी थी। 
विज्ञापन

हालांकि दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने कहा है कि वह जल्द ही भारत में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक सेडान कार Model 3 (मॉडल 3) को लॉन्च करने के बारे में सोच सकती है। कम से कम टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ऐसे संकेत दिए हैं कि भारत में वे जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकते हैं। 

एलन मस्क ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब दे रहे थे। अरविंद गुप्ता ने ट्विटर पर मस्क से सवाल पूछा, "डियर एलन मस्क, भारत में टेस्ला 3 के आने की उम्मीद कब तक है? इसे बुक किए हुए चार साल से ज्यादा का समय बीत गया है।"
 

 

टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया, "क्षमा करें, उम्मीद है कि जल्द ही होना चाहिए!" 
 

एलन मस्क के इस जवाब से ऐसी संभावना जताई जा रही है कि टेस्ला की कारें जल्द ही भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। 

Model 3 सेडान कार की फुल चार्जिंग पर 650 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है। जबकि मौजूदा सबसे बुनियादी वर्जन की कार की रेंज लगभग 450 किलोमीटर है, इसकी कीमत 323,800 युआन (लगभग 35 लाख रुपये) से शुरू होती है। 

टेस्ला ने अभी तक भारत या दक्षिण एशिया के किसी भी देश में अपनी कोई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च नहीं की है। एशियाई के अगर किसी बाजार में टेस्ला की मौजूदगी है तो वह चीन है। टेस्ला ने अमेरिका के बाहर अपना एकमात्र परिचालन कारखाना चीन में बनाया और कुछ ही समय में वहां के इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माताओं के बीच अपनी पैठ बना ली है। टेस्ला अब तक चीन में मॉडल 3 सेडान का उत्पादन कर रही है, और चीन की गीगाफैक्ट्री में अपने मॉडल वाई क्रॉसओवर का उत्पादन करने की योजना बना रही है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00