भारत में 7000 करोड़ का निवेश करेगी Great wall Motors, 3000 से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sun, 09 Feb 2020 08:12 PM IST
Auto Expo 2020 Great Wall Motors Haval
1 of 6
विज्ञापन
Auto Expo 2020 में चीन की कार निर्माता कंपनी Great Wall Motors (ग्रेट वॉल मोटर्स) ने पहली बार भारत में अपनी गाड़ियां पेश की है। इसके  साथ ही ग्रेट वाल मोटर्स ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एंट्री की है। ऑटो एक्सपो में ग्रेट वॉल मोटर्स के अपनी Haval SUV से अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। 
GWM Haval H6 SUV Rear
2 of 6
Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो-2020) मोटर शो से भारत में एंट्री कर रही चीन की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Great wall Motors (ग्रेट वॉल मोटर्स) अपने इंटेलिजेंट और नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजी से लैस वाहनों से दर्शकों का ध्यान खींच रही है। कंपनी ने अगले कुछ वर्षों में भारत में 7 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। इससे 3 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। यह बात कंपनी के योजना और नीति निदेशक कौशिक गांगुली ने कही। 
विज्ञापन
विज्ञापन
GWM Haval H6 SUV Front
3 of 6
कंपनी के पवेलियन में प्रदर्शित ऑटोनॉमस ड्राइविंग तकनीक से लैस कार ड्राइवर के सोचने और बताने पर काम करती है। इस तकनीक के लिए कंपनी द्वारा सात देशों में बनाए गए अलग-अलग अनुसंधान केंद्रों में व्यापक शोध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऑटोमेशन तकनीक कार का अनुभव करने के लिए  बड़ी संख्या में लोग पवेलियन पर पहुंच रहे हैं। इससे वह खुश हैं। 
Great Wall Motors Haval H6 SUV
4 of 6
उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस वाहनों में हावेल, ग्रेट वॉल ईवी और ग्रेट वॉल पिकअप ब्रांड आते हैं। वहीं, कंपनी हाइड्रोजन ईंधन पर आधारित वाहनों के विकास में लगी है। बताया कि प्रथम चरण में हम भारत में दो ब्रांड हावेल और ग्रेट वॉल ईवी लेकर आ रहे हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Auto Expo 2020 GWM Ora R1
5 of 6
 लेकिन सिर्फ कंपनी के एसयूवी ने अपनी ओर ध्यान नहीं खींचा है बल्कि ऑटो एक्सपो में Great Wall Motors के पैवेलियन में एक इलेक्ट्रिक कार Ora R1 मौजूद है जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। Ora R1 को दुनिया की सबसे सस्ती इल्केट्रिक कार कहा जाता है। कंपनी ने इसे ऑल इलेक्ट्रिक ME प्लेफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें 33kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक और 33kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि R1 को फुल चार्जिंग के बाद 351 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00