Renault Kiger: सबसे सस्ती एसयूवी पर मिल रहा यह खास ऑफर, पूरे 5 साल तक मिलेगा लाभ, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 19 Apr 2021 08:39 PM IST
Renault Kiger
1 of 9
विज्ञापन
Renault ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger को लॉन्च किया था। स्पोर्टी लुक, आकर्षक डिजाइन और सबसे सस्ती एसयूवी होने की वजह से काइगर एसयूवी भारत में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। कंपनी के कहा कि पिछले महीने Kiger की 3,839 यूनिट्स की बिक्री की है। नई लॉन्च हुई एसयूवी के लिए शुरुआती बिक्री के ये आंकड़े काफी आकर्षक माने जा सकते हैं। रेनो अपने सबसे सस्ती एसयूवी पर अप्रैल के महीने में काफी आकर्षक ऑफर की पेशकश कर रही है। यहां जानते हैं इस एसयूवी के फीचर्स और इसपर मिलने वाले ऑफर के बारे में।
 
Renault Kiger
2 of 9
सबसे हॉट सेगमेंट में मुकाबला
रेनो काइगर भारतीय बाजार में सबसे प्रतिस्पर्धा वाले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उतारी गई है। भारतीय बाजार में नई Kiger एसयूवी का मुकाबला Hyundai Venue, Nissan Magnite, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Kia Sonet, Tata Nexon, Mahindra XUV300 और Ford Ecosport जैसी अन्य एसयूवी से होगा। Kiger इस समय भारत में बिक रही सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है। खरीदारों को आकर्षित करने के लिए इसकी कीमत को सबसे कम रखा गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Renault Kiger
3 of 9
कीमत
Renault Kiger इस समय भारतीय बाजार में बिकनेवाली सबसे सस्ती एसयूवी है। फ्रांस की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी ने दावा किया था उसकी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार भारत में सबसे सस्ती होगी। रेनो काइगर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये है। जबकि टॉप एंड मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 9.72 लाख रुपये तक जाती है। 
Renault Kiger
4 of 9
क्या है ऑफर
रेनो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक काइगर एसयूवी पर कोई नगद छूट या कॉर्पोरेट बोनस या डिस्काउंट जैसे ऑफर नहीं दे रही है। हालांकि कंपनी रेनो काइगर पर लॉयल्टी बोनस के तौर पर 5 वर्ष या एक लाख किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वारंटी दे रही है। इस ऑफर का लाभ रेनो मॉडल को अपग्रेड करने पर या एक्सचेंज बेनिफिट्स पर ही पर दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार क्विड की खरीद पर करीब 50,000 रुपये का छूट दे रही है। 
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Renault Kiger
5 of 9
इंजन और माइलेज
रेनो काइगर दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आती है - एक 1.0-लीटर पेट्रोल और एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन। इस कार में ट्रांसमिशन में 5-स्पीड मैनुअल, एटी और सीवीटी का ऑप्शन मिलता है। पहला ऑप्शन 1.0-लीटर पेट्रोल का है जो 72 PS का पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा ऑप्शन 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का है जो 100 PS का पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं सीवीटी ऑप्शन के साथ यह 152 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। कार के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलता है। 1.0-लीटर पेट्रोल के साथ 5 स्पीड EASY-R AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। जबकि 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ 5 स्पीड X-TRONIC CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है। रेनॉ काइगर में मल्टीसेंस ड्राइव मोड फीचर दिया गया है। इस कार को इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड में चलाया जा सकता है। यह एसयूवी सामान्य तौर पर 17 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00