Geely की नई इलेक्ट्रिक सेडान कार Polestar 2 फुल चार्जिंग पर चलेगी 470 किमी, Tesla Model 3 से मुकाबला, जानें कीमत और डीटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 25 Mar 2020 02:59 PM IST

सार

चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी Geely के स्वामित्व वाले प्रीमियम इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड Polestar आम लोगों को लक्ष्य कर एक नई इलेक्ट्रिक सेडान कार बना रही है। कंपनी ने कहा है कि उसने Geely के Zhejiang Luqiao (झेजियांग लुकियाओ) प्लांट में Polestar 2 सेडान मॉडल का उत्पादन शुरू कर दिया है। 
 
Geely Electric Sedan Car Polestar 2
Geely Electric Sedan Car Polestar 2 - फोटो : Polestar
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गोथेनबर्ग स्थित कंपनी Polestar ने एक बयान में कहा कि कंपनी शुरुआत में यूरोप और फिर चीन और उत्तरी अमेरिका में कार की डिलीवरी शुरू करेगी। Electric Sedan Car Segment (इलेक्ट्रिक सेडान कार सेगमेंट) में Polestar 2 का मुकाबला Tesla Model 3 सेडान कारों से होगा। Tesla अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी है। 
विज्ञापन


झेजियांग लुकियाओ प्लांट के प्रॉडक्शन लाइन में Volvo की XC40 Sport Utility Vehicles (SUV) (स्पोर्ट-यूटिलिटी व्हीकल) और Lynk & Co की 01 SUV बनती है। 

Polestar 2 को पिछले साल फरवरी में पोलस्टार वेबसाइट से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए पेश किया गया था और ठीक एक महीने बाद जेनेवा मोटर शो में लोगों के सामने प्रदर्शित किया गया। यह कार सितंबर में फ्रैंकफर्ट मोटर शो में भी दिखाई गई थी। 

बैटरी और रेंज
नई Polestar 2 में 4-इलेक्ट्रिक मोटर हैं। हर एक्सिस पर एक लगा है, जो इसे ऑल-व्हील ड्राइव और 408 HP पावर देता है। यह 660 का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें 78 kWh का बैटरी मिलता है। यह कार एक बार फुल चार्जिंग पर 470 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। 

बुकिंग और कीमत
Polestar 2 के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो गई है, क्योंकि यह ऑर्डर पर बनाई जा रही है। कंपनी ने Polestar 2 की बेस प्राइस 39,900 यूरो (करीब 33 लाख रुपये) और लॉन्च एडिशन वर्जन के लिए 59,900 यूरो (करीब 50 लाख रुपये) रखा है। 

वापसी का विकल्प
चीन में बनाए जाने होने के बावजूद, इस इलेक्ट्रिक सेडान कार की शुरुआती यूनिट्स यूरोपीय बाजारों में पहुंचेगी। बाद में एशियाई देशों और उत्तरी अमेरिका में इसकी डिलीवरी शुरू होगी। इसका Electric Saloon (इलेक्ट्रिक सैलून) मॉडल 10 बाजारों में उपलब्ध होगा। Polestar कार की बुकिंग रिफंडेबल है। यानी यदि बुकिंग राशि जमा करने के बाद ग्राहक कार नहीं खरीदना चाहता तो कंपनी पैसे वापस कर देगी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00