Bounce Infinity: ओला, एथर जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगा बाउंस इन्फिनिटी, जानें 10 बड़ी बातें

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 03 Dec 2021 03:09 PM IST
Bounce Infinity Electric Scooter
1 of 9
विज्ञापन
ईवी स्टार्टअप Bounce (बाउंस) अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Infinity (इनफिनिटी) के साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं के कारवां में शामिल होने वाला सबसे नया ईवी स्टार्टअप बन गया। EV निर्माता ने गुरुवार को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity लॉन्च किया है। Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये है, जिसमें बैटरी और चार्जर शामिल हैं। जो बात बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे खास बनाती है वह यह कि इसकी कीमत बिना बैटरी के 36,000 रुपये है। कंपनी 499 रुपये की टोकन राशि पर इसकी बुकिंग पहले से कर रही है। 
Bounce Infinity Electric Scooter
2 of 9
मुकाबला और डिलीवरी
Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर का भारतीय बाजार में मुकाबला Ola S1, Bajaj Chetak Electric, TVS iQube और Ather 450X जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगा। बाउंस इनफिनिटी दिसंबर के मध्य से टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध होगा। जबकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी मार्च 2022 में शुरू होगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
Bounce Infinity Electric Scooter Battery
3 of 9
बैटरी स्वैपिंग
नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर वैकल्पिक बैटरी के साथ पेश किया जाने वाला बाजार में पहला स्कूटर है। बाउंस ने इनफिनिटी स्कूटर के साथ बैटरी को सर्विस के तौर पर लॉन्च किया है। इससे ग्राहक बिना बैटरी के बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकेंगे। एक सर्विस के तौर पर बैटरी के तहत, बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर के उपभोक्ता ऑपरेशनल कॉस्ट को कम करने के साथ ही बैटरी चार्जिंग की समस्या से छुटकारा पा सकेंगे। वे सीधे स्कूटर की बैटरी को स्वैप कर यानी स्कूटर में एक फुल चार्ज बैटरी लगा कर अपनी यात्रा कर सकते हैं। 
Bounce Infinity Electric Scooter
4 of 9
85 किमी की रेंज
बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर में 39AH के साथ वाटरप्रूफ IP67 रेटेड 48V का लिथियम-आयन बैटरी मिलता है। बाउंस इनफिनिटी 8 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इस ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा है। और यह एक बार फुल चार्जिंग पर 85 किमी की दूरी तय कर सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Bounce Infinity Electric Scooter
5 of 9
ड्रैग मोड
बाउंस के मुताबिक स्कूटर में एक ड्रैग मोड मिलता है जो उपयोगकर्ताओं को टायर पंचर होने की स्थिति में स्कूटर को खींचने में सक्षम बनाता है। इसके साथ ही स्कूटर में पावर और ईको ड्राइविंग मोड्स भी मिलते हैं। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00