लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प ने ग्राहकों को फिर दिया झटका, एक दिसंबर से बाइक-स्कूटर के इतने बढ़ेंगे दाम

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 26 Nov 2022 02:23 PM IST
Hero MotoCorp Bike
1 of 5
विज्ञापन
देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने ग्राहकों को एक बार फिर झटका दिया है। कंपनी ने एलान किया है कि वह अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि उसके दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी 1 दिसंबर 2022 से लागू हो जाएगी। कंपनी ने कहा है कि कीमतों में 1500 रुपये तक का इजाफा होगा और यह मॉडल और बाजारों के अनुसार अलग-अलग होगा। 
Hero MotoCorp Chairman and Managing Director, Pawan Munjal
2 of 5
हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कहा कि कुल मुद्रास्फीति लागत के कारण ब्रांड की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी इनोवेटिव फाइनेंसिंग सॉल्यूशंस प्रदान करना जारी रखेगी। 
विज्ञापन
Hero MotoCorp
3 of 5
उन्होंने कहा, हमने एक्सिलरेटेड सेविंग्स प्रोग्राम भी  शुरू किए हैं, जो हमें किसी और लागत प्रभाव को ऑफसेट करने और मार्जिन में सुधार लाने में मदद करेंगे। आगे बढ़ते हुए आर्थिक संकेतक मांग में बढ़ोतरी के अनुकूल है और हम उम्मीद करते हैं कि आने वाली तिमाहियों में उद्योग की मात्रा बढ़ेगी। 
Hero MotoCorp Glamour Xtec
4 of 5
सितंबर में भी बढ़े थे दाम
हीरो मोटोकॉर्प ने इससे पहले सितंबर 2022 में भी अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में इजफा किया था। उस समय कंपनी ने एक बयान में कहा था कि उसने लागत को बढ़ोतरी के असर को आंशिक रूप से कम करने के लिए दाम बढ़ाए हैं। इस तरह पिछले दो महीनों में हीरो मोटोकॉर्प ने दूसरी बार अपने स्कूटर और मोटरसाइकल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Hero MotoCorp
5 of 5
अक्तूबर 2022 में, हीरो मोटोकॉर्प ने बिक्री में 17 प्रतिशत की गिरावट दर्ज करते हुए 4,54,582 दोपहिया वाहनों की बिक्री की। इनमें से 4,42,825 यूनिट्स घरेलू बाजार में बेची गईं और बाकी 11,757 यूनिट्स दूसरे देशों को एक्सपोर्ट की गईं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00