लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hyundai Kona Electric Review: परफॉर्मेंस और फीचर्स के दम पर लुभाएगी

बनी कालरा, अमर उजाला Published by: Bani Kalra Updated Fri, 12 Jul 2019 11:24 AM IST
Hyundai कोना ड्राइव
1 of 8
विज्ञापन
Hyundai की पहली इलेक्ट्रिक SUV कोना भारत में लांच हो चुकी है। कंपनी ने इसकी कीमत 25.30 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशन सर्किट पर नई कोना की छोटी सी ड्राइव करने का मुझे मौका मिला। आखिर कैसी है नई कोना की परफॉरमेंस? और क्या हैं इसमें खूबियां और कमियां? बता रहे हैं इस रिव्यू में...

डिजाइन

Hyundai कोना ड्राइव
2 of 8
Hyundai कोना को देखकर साफ लगता है कि जैसे इस पर काफी बारीकी से काम किया है। कंपनी भारतीय ग्राहकों के टेस्ट को समझती है। इसका ओवरआल डिजाइन न सिर्फ स्पोर्टी है बल्कि बेहद स्टाइलिश भी है।इसका डिजाइन इसे आम गाड़ियों के मुकाबले काफी अलग करता है। इसका फ्रंट यूनीक है और इसके स्लीक हेडलैम्प्स आक्रामक नजर आते हैं और ऐसा लगता है जैसे कोई शेर अपने शिकार पर पैनी नजरे लागाये बैठा है। इसके फ्रंट में इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रिक चार्जिंग पोर्ट दिया है जिसकी मदद से इसे चार्ज करना बेहद सुविधाजनक होगा। कोना में स्पोर्टी एलाय व्हील्स देखने को मिलते हैं। इसका साइड प्रोफाइल स्पोर्टी है, जबकि पीछे से इसमें कंपनी की दूसरी गाड़ियों की झलक नजर आती है।
विज्ञापन

डायमेंशन

Hyundai कोना ड्राइव
3 of 8
Hyundai कोना की लंबाई 4,180 mm है, जबकि इसकी चौड़ाई 1,800 mm है,  तो वही इसकी ऊंचाई 1,570 mm  जबकि इसका व्हीलबेस 2,600 mm है। कोना की लम्बाई मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सॉन से ज्यादा है। जबकि इसकी चौड़ाई मारुति ब्रेजा से ज्यादा है पर टाटा नेक्सॉन से कम है। 

इंटीरियर और फीचर्स

Hyundai कोना ड्राइव
4 of 8
Hyundai ने कोना को काफी सोच समझकर डिजाइन किया है। इसमें 7 इंच का फ्लोटिंग टाइप इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है और इसकी टच क्वालिटी भी काफी अच्छी है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम में Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है। इसके डैशबोर्ड पर काफी प्रीमियम प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है। कोना की फिट और फिनिशिंग आपको निराश होने का मौका नहीं देगी। कोना में मोबाइल चार्ज करने के लिए छोटी सेंटर कंसोल स्टोरेज भी दी गई है जिसमें वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलती है। कोना का कैबिन काफी प्रैक्टिकल है, यहां छोटे-छोटे स्टोरेज देखने को मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन

कम्फर्ट

Hyundai कोना ड्राइव
5 of 8
नई कोना में स्पेस अच्छा है। इसकी सीटें वेंटिलेटेड हैं जो सॉफ्ट होने के साथ आरामदायक भी हैं। इसमें वेंटिलेटर सीटें मिलती हैं। ड्राइवर सीट पर थाई सपोर्ट भी अच्छा दिया गया है। रियर में आर्मरेस्ट मिलता है जहां दो कप या ग्लास रखने की जगह दी गई है। 5 लोगों के बैठने की इसमें जगह दी गई है लेकिन पिछली सीट पर दो ही लोग आराम से बैठ सकते हैं। पीछे बैठने वालों के लिए इसमें लेग रूम और हेडरूम के लिए जगह की कोई किल्लत नहीं होती। लेकिन अगर आपकी हाईट 6 फिट या इससे ज्यादा है तो आपको कोना में दिक्कत आएगी।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00