लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rolls-Royce: जितनी बड़ी जीत, उतना बड़ा तोहफा, सऊदी फुटबॉल टीम में हरेक को मिलेगी यह कार, कीमत है करोड़ों में

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 26 Nov 2022 04:17 PM IST
Rolls-Royce Phantom
1 of 5
विज्ञापन
फीफा विश्व कप में सबसे बड़ा आश्चर्य दो बार के विश्व चैंपियन अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की जीत थी। सऊदी अरब ने अर्जेंटीना के खिलाफ 2-1 से मैच जीत लिया। इस अप्रत्याशित जीत के बारे में शायद ही किसी ने सोचा हो और इसने निश्चित रूप से कई लोगों के नीचे से जमीन खिसका दी होगी। एक तरफ जहां अर्जेंटीना के प्रशंसकों को एक बड़ी मायूसी हाथ लगी, वहीं सऊदी अरब जीत के जश्न में डूब गया। इतना ही नहीं, यह जीत खिलाड़ियों के लिए ऐसी सौगात लेकर आई जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए हर फुटबॉल खिलाड़ी को सरकार की ओर से Rolls-Royce Phantom (रोल्स-रॉयस फैंटम) बतौर तोहफे में दी जाएगी। 
रॉल्स रॉयस फैंटम और सऊदी अरब के खिलाड़ी
2 of 5
रिपोर्ट के मुताबिक है कि प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद कतर से लौटने पर हर खिलाड़ी को Rolls-Royce Phantom खुद भेंट करेंगे। इस जीत ने सऊदी के लोगों को जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतरते देखा गया। मंगलवार, 22 नवंबर को जीत के बाद राजा ने देश में उत्सव मनाने के लिए सरकारी छुट्टी का एलान कर दिया। इस जीत को भले ही चार दिन हो गए हों, लेकिन वहां के लोग अभी भी इसका जश्न मना रहे हैं। 
विज्ञापन
Rolls Royce Phantom
3 of 5
तो सऊदी अरब के लिए अर्जेंटीना के खिलाफ जीतना कितनी बड़ी बात है? अर्जेंटीना चैंपियनशिप में सबसे मजबूत टीमों में से एक है, और दोनों देशों की वर्ल्ड रैंकिंग में 48 स्थानों का फासला है। अर्जेंटीना की टीम के कैप्टन भी इतिहास के सबसे बड़े फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक, लियोनेल मेसी हैं, और यह टीम दुनिया भर में फुटबॉल प्रशंसकों के बीच पसंदीदा है। अर्जेंटीना के खिलाफ जीत से पहले, सऊदी अरब ने सिर्फ तीन विश्व कप खेल जीते थे। ऐसे में Rolls-Royce Phantom का तोहफा देना अपने खिलाड़ियों की तारीफ करने का सरकार का एकदम नायाब तरीका है।
Rolls Royce Phantom
4 of 5
Rolls-Royce Phantom ब्रिटिश ब्रांड की इस फ्लैगशिप कार को लग्जरी ऑन व्हील्स माना जाता है। फैंटम सीरीज II को इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था। इस कार में 6.75-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन मिलता है। यह इंजन 555 bhp का पावर और 900 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो पिछले पहियों को पावर भेजता है। फैंटम VIII अपने विशाल साइज के बावजूद बहुत स्पीड है और सिर्फ 5.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Rolls Royce Phantom
5 of 5
रोल्स-रॉयस फैंटम एक एडाप्टिव सस्पेंशन के साथ आती है जिसका मकसद सबसे कंफर्टेबल राइड देना है। कार की केबिन में एक शानदार एक्सपीरियंस के लिए चमड़े, लकड़ी और मेटल के बेहतरीन एक्सेंट्स दिए गए हैं जिससे एक आलीशान फीलिंग मिलती है। यह कई ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम के साथ भी आती है। फैंटम दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है और कस्टमाइजेशन ऑप्शन शुरू होने से पहले भारत में इसकी कीमत 8 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00