लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mercedes-Benz GLS SUV: क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने खरीदी मर्सिडीज-बेंज की ये लग्जरी कार, कीमत है करोड़ों में

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 16 Aug 2022 09:23 PM IST
Suryakumar Yadav buys Mercedes-Benz GLS SUV
1 of 5
विज्ञापन
भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने एक नई Mercedes-Benz GLS (मर्सिडीज-बेंज जीएलएस) एसयूवी खरीदी है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.16 करोड़ रुपये है। GLS जर्मन निर्माता की फ्लैगशिप एसयूवी है। ऐसा लगता है कि सूर्यकुमार ने AMG किट भी लगाई है क्योंकि उनकी SUV का फ्रंट ग्रिल Mercedes-Benz के स्टॉक वाले ग्रिल से अलग है। 
Suryakumar Yadav buys Mercedes-Benz GLS SUV
2 of 5
इंजन और पावर
अभी तक, Mercedes-Benz भारतीय बाजार में GLS के GLS 400d 4MATIC वैरिएंट को ही पेश कर रही है। यह 3.0-लीटर, स्ट्रेट-सिक्स डीजल इंजन से लैस है जो 330 hp का अधिकतम पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 9-स्पीड जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है जो मर्सिडीज-बेंज के 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिए सभी चार पहियों को चलाता है। 
विज्ञापन
Mercedes-Benz GLS SUV
3 of 5
स्पीड और एक्सीलरेशन
वाहन निर्माता का दावा है कि Mercedes-Benz GLS एसयूवी सिर्फ 6.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। Mercedes-Benz GLS एसयूवी की टॉप स्पीड 238 किमी प्रति घंटा है। GLS 2505 किलोग्राम के कर्ब वेट और 3,250 किलोग्राम के ग्रॉस वेट के साथ काफी भारी कार है। 
Mercedes-Benz GLS SUV
4 of 5
शानदार फीचर्स
GLS होने के नाते, यह उन सभी फीचर्स के साथ आती है जिनके बारे में कोई सोच सकता है। इसमें एक वाइडस्क्रीन कॉकपिट है जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें सॉफ्ट-क्लोज डोर हैं, और एक रियर कम्फर्ट पैकेज प्लस है जिसमें एक एमबीयूएक्स रियर टैबलेट मिलता है ताकि पीछे रहने वाले लोग एसयूवी के विभिन्न फंक्शन को कंट्रोल कर सकें। GLS को 7-सीटर SUV के रूप में भी पेश किया जा रहा है इसलिए यह काफी व्यावहारिक है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Mercedes-Benz GLS SUV
5 of 5
सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा की बात करें तो, GLS ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, एक्टिव ब्रेकिंग असिस्ट, प्री सेफ सिस्टम, अडेप्टिव हाईबीम, अटेंशन असिस्ट और 360-डिग्री पार्किंग कैमरा से लैस है। SUV को एयर सस्पेंशन के साथ भी पेश किया जा रहा है जो एक्टिव डैम्पिंग के साथ आता है। इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलती है जो मर्सिडीज मी एप के जरिए एक्टिव है। इस एप्लिकेशन में मुख्य हाइलाइट्स की बता करें तो इसमें जियो-फेंसिंग, ओपनिंग और क्लोजिंग विंडो और सनरूफ, व्हीकल फाइंडर आदि जैसे फीचर्स मिलते हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00