लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Tesla Model S: टेस्ला कार मालिक ने नई बैटरी के लिए 20 लाख रुपये का नहीं किया भुगतान, तो कार हुई लॉक!

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 26 Sep 2022 04:18 PM IST
Tesla Model S
1 of 5
विज्ञापन
अमेरिका की मशहूर इलेक्ट्रिक कार टेस्ला चलाना एक व्यक्ति को बहुत भारी पड़ गया। रिपोर्ट के मुताबक Tesla Model S (टेस्ला मॉडल एस) के मालिक को कथित तौर पर डिजाइन की खराबी के कारण बैटरी पैक के खत्म होने के बाद उसकी मॉडल एस इलेक्ट्रिक सेडान लॉक हो गई। कार मालिक ने एक वीडियो में अपनी पीड़ा साझा करते हुए कहा कि वह उस वाहन को बेचने के लिए ओनरशिप के दस्तावेजों तक भी नहीं हासिल कर सकता जो कार के अंदर बंद हो गए हैं। इस कार मालिक ने इस कार को ठीक नहीं कराने का विकल्प चुना है। 
Tesla Model S
2 of 5
यह घटना कनाडा की है। यहां एक व्यक्ति मारियो जेलया ने साल 2013 में टेस्ला की यह कार खरीदी थी, जिसमें अब वो अंदर दाखिल भी नहीं हो सकता। ईवी निर्माता ने उसे बताया कि बैटरी बदलने की लागत 26,000 डॉलर (लगभग 20 लाख रुपये) होगी। कार की कुल लागत का लगभग 40 से 50 प्रतिशत है। 
विज्ञापन
Tesla Model S
3 of 5
टेस्ला एक नई बैटरी के लिए भुगतान करने से इनकार कर रही है क्योंकि वाहन की वारंटी खत्म होने के बाद इस समस्या का पता चला था। हालांकि, जेलया का दावा है कि वाहन को कवर करते समय समस्या शुरू हो गई होगी और वह ट्रांसपोर्ट कनाडा के संपर्क में रहा है, जो अब इस मुद्दे की जांच कर रहा है। कार निर्माता बैटरी पर जो स्टैंडर्ड वारंटी देते हैं, वह आम तौर पर 8 साल की होती है। 
Tesla Model S
4 of 5
टिकटॉक पर शेयर किए गए वीडियो में, कार मालिक जेलया कह रहे हैं, "उन्होंने न सिर्फ इस कार की जांच की, बल्कि वे एक ऐसा काम भी करने जा रहे हैं, जिसे टेस्ला को नहीं पता था कि ऐसा होगा, क्योंकि मैं एक और कार मालिक के संपर्क में था, जिसने ठीक वैसी ही समस्या का सामना किया है। वे कहते हैं, "बैटरी डेड हो गई, टेस्ला इस बात को दबा देने की कोशिश कर रही थी। वे उन्हें इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं देंगे कि बैटरी क्यों डेड हो गई।" 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tesla Model S
5 of 5
हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि संगठन 2013-2014 टेस्ला मॉडल एस के लिए कोई कार्रवाई करने के करीब है या नहीं। और राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन के अनुसार, अमेरिका में इस मुद्दे के लिए कोई जांच नहीं चल रही है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00