लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Top 5 Safe cars: सेफ्टी में टॉप पर हैं टाटा और महिंद्रा की ये कारें, बाकी सब हैं पीछे

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: समीर गोयल Updated Fri, 02 Sep 2022 07:57 PM IST
सेफेस्ट कार्स
1 of 6
विज्ञापन
आजकल कोई कस्टमर कार खरीदने की प्लानिंग करता है तो उसकी लिस्ट में फीचर्स और प्राइज के साथ-साथ सेफ्टी भी प्राथमिकता पर होती है। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं देश की टॉप-5 सेफ कारें जिन्हें ग्लोबल एनसीएपी की ओर से सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है। 

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा कारें टाटा की हैं। टाटा की पंच, नेक्सन और अल्ट्रोज को ग्लोबल टेस्टिंग कंपनी एनसीएपी की ओर से सबसे सुरक्षित कारों की रेटिंग मिली है। टाटा के बाद नंबर आता है महिंद्रा का। महिंद्रा की एक्सयूवी 700 और एक्सयूवी 300 को 5 स्टार रेटिंग मिली है। 

 
टाटा पंच
2 of 6
टाटा पंच
टाटा की सब कॉम्पैक्ट हैचबैक पंच अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार है। एनसीएपी ने राइट हैंड ड्राइव वाली कार पर क्रैश टेस्ट किया था जिसमें एडल्ट की सुरक्षा के लिए कार को पूरे 5 स्टार मिले। टेस्ट में कार ने एडल्ट्स के लिए 17 में से 16.45 नंबर हासिल किये और बच्चों के लिए 49 में से 40.89 नंबर इस कार को मिले।  

 
विज्ञापन
टाटा नेक्सन
3 of 6
टाटा नेक्सन
टाटा की इस एसयूवी को भी ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग में सबसे सुरक्षित कार बताया गया है। कार को एडल्ट्स के लिए 17 में से 16.06 और बच्चों के लिए 49 में से 25 नंबर मिले। टेस्ट के दौरान कार की स्पीड 64 किलोमीटर प्रति घंटा रही और इस दौरान टक्कर लगने पर ड्राइवर और फ्रंट सीट पर बैठे यात्री को कोई गंभीर चोट नहीं लगी। 

 
टाटा अल्ट्रोज
4 of 6
टाटा अल्ट्रोज
इस लिस्ट में ये टाटा की तीसरी कार है जिसे सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है। क्रैश टेस्ट के दौरान कार की टक्कर 64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से करवाई गई जिसमें कार में बैठे यात्री सुरक्षित रहे। टेस्ट में एडल्ट्स की सुरक्षा के लिए कार को 17 में से 16.13 और बच्चों के लिए 49 में से 29 नंबर मिले। 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
महिंद्रा एक्सयूवी 300
5 of 6
XUV 300
टाटा की कारों के अलावा इस लिस्ट में महिंद्रा की कारें भी हैं। XUV 300 को क्रैश टेस्ट में एडल्ट्स के लिए 17 में से 16.42 और बच्चों के लिए 49 में से 37.44 नंबर मिले। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 7 एयरबैग्स के साथ ईबीडी, एबीएस भी इस कार में मिलते हैं। 

 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00