लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Top 5 Mileage Scooters: भारत के टॉप-5 सबसे ज्यादा माइलेज वाले स्कूटर, जानें कीमत और इंजन पावर

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 30 Nov 2022 03:31 PM IST
Yamaha Fascino 125-Fi
1 of 9
विज्ञापन
भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में स्कूटरों की मांग हमेशा से रही है। अपनी लंबी बाजार उपस्थिति के साथ, स्कूटर निश्चित रूप से समय के साथ विकसित हुए हैं। अपनी व्यावहारिकता और व्यवहार्यता के कारण, वे रोजमर्रा की आवाजाही करने वाले यात्रियों के जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन गए हैं। हालांकि एक स्कूटर की खरीदारी के समय सबसे महत्वपूर्ण बात जिसका ध्यान रखा जाता है वह यह है कि दोपहिया वाहन का माइलेज कितना है। भारतीय बाजार में कई स्कूटर उपलब्ध हैं। अगर आप  एक अच्छे माइलेज वाले स्कूटर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके फायदे की है। यहां हम आपको टॉप-5 सबसे अच्छे माइलेज वाले स्कूटरों के बारे में बात रहे हैं। 
Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid
2 of 9
Yamaha Fascino Hybrid 125
Yamaha Fascino अपने माइल्ड-हाइब्रिड वैरिएंट को भारत का सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला 125cc स्कूटर होने का दावा किया जाता है। इसकी ईंधन दक्षता 68.75 किमी प्रति लीटर आंकी गई है।

Yamaha Fascino स्कूटर 125cc एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है। यह इंजन 8.2PS का पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन एक स्मार्ट मोटर जनरेटर से जुड़ा है, जो ट्रैफिक वाली सड़कों में एक्सीलरेशन में मदद के लिए टॉर्क असिस्ट सिस्टम के रूप में काम करता है। जहां स्कूटर को तुरंत रोकना और आगे बढ़ाना पड़ता है। 
विज्ञापन
Yamaha Fascino 125
3 of 9
नई Fascino 125 की कीमतें ड्रम ब्रेक वैरिएंट के लिए 76,600 रुपये से शुरू होती हैं और SPL डिस्क वेरिएंट के लिए 87,830 रुपये तक जाती हैं। यह कीमतें, एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं। 
Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid
4 of 9
Yamaha Rayzr 125
Yamaha Fascino में मिलने वाले 125cc माइल्ड-हाइब्रिड स्कूटर द्वारा संचालित, स्पोर्टी स्कूटर Yamaha Rayzr 125 लगभग 66 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। यह पांच वैरिएंट्स में आता है: ड्रम, डिस्क, डीएलएक्स, मोटो जीपी और स्ट्रीट रैली एडिशन, जिसकी कीमत 80,730 रुपये से लेकर 90,130 रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Suzuki Access 125
5 of 9
Suzuki Access 125
Suzuki Access 125 में 124cc, फ्यूल-इंजेक्टेड, इंजन मिलता है। सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर के बारे में दावा किया जाता है कि यह 64 किमी प्रति लीटर की फ्यूल एफिशिएंसी देता है। इसमें 5-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है जिसकी वजह से टैंक की रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा होनी चाहिए। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00