इस महीने अक्तूबर में लॉन्च हो रही हैं एक से बढ़ कर धांसू बाइक्स, डिटेल्स जानकर आप भी हो जाएंगे खुश!

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Tue, 06 Oct 2020 04:49 PM IST
auto expo 2020
1 of 8
विज्ञापन
त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है और ऑटो सेक्टर को इससे बहुत उम्मीदें हैं। पिछले महीने सितंबर में पितृपक्ष की खत्म होने के बाद एक से बढ़ कर एक बाइक्स लॉन्च हुईं। वहीं ये सिलसिला अक्टूबर में भी जारी रहेगा, जिसकी शुरुआत पिछले महीने के आखिर में लॉन्च हुई Honda H’ness CB350 से हो चुकी है। जानते हैं इस महीने लॉन्च होने वाली दोपहिया वाहनों के बारे में...
 
Royal Enfield Meteor 350 Fireball
2 of 8

Royal Enfield Meteor 350

शुरुआत करते हैं सबसे पहले रॉयल एनफील्ड की Meteor के बारे में, जिसका काफी समय से इंतजार है। पिछले महीने लॉन्च होने वाली थी, लेकिन अचानक लॉन्चिंग टाल दी गई। Meteor 350 में एक नया 350cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इंजन 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन के डिटेल्स बताने वाने लीक हुए दस्तावेज में दावा किया गया है कि नई बाइक एक लॉन्ग स्ट्रोक वाले इंजन का उपयोग करेगी जो कम आरपीएम पर ज्यादा टॉर्क पैदा करेगी। लीक हुए दस्तावेज में यह भी दावा किया गया है कि गियरबॉक्स स्मूद होगा और इसमें हल्का क्लच होगा। इसे तीन वैरिएंट Fireball, Stellar, और Supernova ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.6 लाख रुपये रखी जा सकती है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Suzuki Bikes india
3 of 8

Suzuki Ride Connect

इस साल ऑटो एक्सपो में सुजुकी की स्टॉल पर देखने के लिए कुछ खास नहीं था। लेकिन लगता है अक्तूबर में कुछ खास होने वाला है। सात अक्तूबर को कंपनी कुछ बड़ा करने वाली है। हाल ही में सुजुकी की तरफ से जारी इनविटेशंस में टैगलाइन दी गई है ‘Introducing A Superior Way To Ride’। अनुमान लगाया जा रहा है कि हाल ही में सुजुकी ने Suzuki Ride Connect के नाम से पेटेंट कराया है, जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल कंसोल दिया जा सकता है। Access 125 को छोड़ कर बाकी पूरे लाइनअप में यह फीचर देखने को मिलेगा।      
BMW G310 GS
4 of 8

BMW G310 Twins

BMW G 310 R और G310 GS एडवेंचर टूरर बाइक में बीएस6 Apache RR 310's 312.2 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलंडर इंजन मिलेगा, जो 34 बीएचपी की पावर और 27.3 एनएम का टॉर्क देगा। इनकी कीमत तीन लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद है। G310 GS एडवेंचर टूरर बाइक में बीएस6 कम्प्लायंट 313 सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलेगा, इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सेमी-फेयर्ड डिजाइन वाली यह बाइक अप-स्वेप्ट एग्जॉस्ट, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अलॉय व्हील्स के साथ आएगी। 50 हजार रुपये में इन्हें बुक करवाया जा सकता है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Suzuki V-Strom 650XT
5 of 8

Suzuki V-Strom 650XT

ऑटो एक्सपो 2020 में इसे पेश किया गया था। सुजुकी इंडिया की वेबसाइट पर ‘कमिंग सून’ के नाम से यह लिस्टेड है। लेकिन लगता है कि इंतजार खत्म होने वाला है। इसे इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। वहीं बीएस6 में अपग्रेड होने से इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। बीएस4 बाइक में 4-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड 649सीसी वाला 90-डिग्री वी-ट्विन इंजन मिलता था जो 70 बीएचपी की पावर और 66 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। वहीं पुरानी बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 6.6 लाख रुपये के आसपास थी।
 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00