लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Volkswagen Virtus: फॉक्सवैगन की इस सेडान कार को मिला शानदार रिस्पॉन्स, 4 महीने में बिक्री 9000 यूनिट्स के पार

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 06 Oct 2022 06:27 PM IST
Volkswagen Virtus
1 of 7
विज्ञापन
जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen India (फॉक्सवैगन इंडिया) ने इस साल जून में अपनी ऑल-न्यू सेडान कार Volkswagen Virtus (फॉक्सवैगन वर्टस) को लॉन्च किया था। इस मिड-साइज सेडान को 4,000 से ज्यादा प्री-बुकिंग के साथ ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। अब कंपनी ने एलान किया है कि फॉक्सवैगन वर्टस की डिलीवरी अपने आधिकारिक लॉन्च के चार महीनों के भीतर 9,000 यूनिट्स को पार कर गई है। 
Volkswagen Virtus
2 of 7
नई फॉक्सवैगन वर्टस और ताइगुन मिड-साइज एसयूवी की वजह से, जर्मन कार निर्माता की भारतीय सहायक कंपनी ने सितंबर 2022 में 4,103 यूनिट्स की बिक्री की, जिसमें 60 प्रतिशत की सालाना बढ़ोतरी दर्ज की गई। भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता के बीच, फॉक्सवैगन वर्टस को इस साल जून में प्रीमियम मिड-साइज सेडान सेगमेंट में उतारा गया था। नई फॉक्सवैगन वर्टस वीडब्ल्यू ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत इस जर्मन कार निर्माता का भारतीय बाजार में दूसरा उत्पाद है, जबकि पहला उत्पादन ताइगुन मिड-साइज एसयूवी है। 
 
विज्ञापन
Volkswagen Virtus
3 of 7
इंजन और पावर
Volkswagen Virtus दो अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इसमें एक 1.5-लीटर TSI EVO इंजन जिसमें ACT मिलेगा और एक 1.0-लीटर TSI इंजन है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड डीएसजी शामिल हैं। परफॉर्मेंस लाइन वैरिएंट 150 PS का पावर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है। जबकि डायनेमिक लाइन वैरिएंट 115 PS का पावर और 178 Nm का टार्क जेनरेट करेगा। 
Volkswagen Virtus
4 of 7
सेगमेंट में सबसे बड़ी
साइज की बात करें तो फॉक्सवैगन वर्टस की लंबाई 4,561 mm, चौड़ाई 1,752 mm और व्हीलबेस 2,651 mm है। फॉक्सवैगन का दावा है कि ऑल न्यू वर्टस सेडान अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी है। यह दो अलग-अलग ट्रिम्स - डायनामिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में उपलब्ध है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Volkswagen Virtus
5 of 7
शानदार फीचर्स
इस सेडान कार में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। स्टाइल और फीचर्स के लिहाज से कार एक प्रीमियम फील देती है। डैशबोर्ड में 20.32 सेमी डिजिटल कॉकपिट, एक बड़ा 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलता है। डुअल-टोन इंटीरियर थीम के साथ इसमें रेड एक्सेंट्स दिए गए हैं, जो इसके स्पोर्टी लुक में इजाफा करते हैं। इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स और केबिन के अंदर आठ-स्पीकर ऑडियो सिस्टम मिलता है। यह सेडान काफी आरामदायक है और इसमें पीछे की तरफ यात्रियों के लिए काफी जगह है। विंडो का बड़ा साइज और सेगमेंट में सबसे बड़ा 521 लीटर का बूट स्पेस लंबी यात्राओं के लिए वर्टस को पसंदीदा ऑप्शन बना सकता है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00