साल 2023 से भारत के आसमान में उड़ेंगी टैक्सी, ऊबर ने बनाई ऐसी अनोखी प्लानिंग

फीचर टीम, अमर उजाला Updated Wed, 29 Aug 2018 10:44 AM IST
plane
1 of 6
विज्ञापन
बहुत जल्द आप भी हवा में सफर का आनंद ले सकेंगे। हर भारतीय का ये सपना साकार करने के लिए आ रही है ऊबर कंपनी की फ्लाइंग टैक्सी। अब अगर आपको 2023 तक आसामान में टैक्सी उड़ते हुए नजर आए तो दांतों तले उंगली दबाकर तांकने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि तब तक आपके लिए यह नजारा बहुत साधारण हो चुका होगा। दरअसल, अमेरिकी टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ऊबर की सहयोगी कंपनी ऊबर एलिवेट ने 2023 तक इस सेवा को जिन 5 देशों में शुरू करने का प्लान बनाया है, उसमें भारत भी शामिल है।
plane
2 of 6
ऊबर की टीम इस संबंध में एविएशन मिनिस्टर जयंत सिन्हा से भी बात कर चुकी है। कंपनी ने सिन्हा के सामने 5 देशों में एयर टैक्सी लॉन्च करने के प्लान के बारे में बताया। इससे साफ है कि कंपनी भारत को चुनने के काफी करीब हैं। 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
plane
3 of 6
ऊबर सीईओ दारा खुशरोशाही ने एविएशन मिनिस्टर जयंत सिन्हा से मुलाकात के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि सिन्हा से अच्छी मुलाकात रही। एयरपोर्ट पार्टनरशिप और फ्लाइंग कार के रूप में फ्यूचर कमर्शल एयर ट्रैवल पर बातचीत हुई। फिलहाल ऊबर टैक्सी कहां उड़ेंगी इस पर विचार किया जा रहा है।

 
plane
4 of 6
माना जा रहा है कि कंपनी और सरकार मिलकर उन शहरों पर विचार कर रही है जहां ट्रैफिक की समस्या सबसे ज्यादा है। अगर फ्लाइंग टैक्सी की शुरुआत हो जाती है तो पैसेंजर ड्रोन्स से लोग 50-60 किलोमीटर की दूरी रोड ट्रांसपोर्ट के मुकाबले कहीं अधिक तेजी से तय कर सकेंगे। 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
plane
5 of 6
आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि यह इलेक्ट्रिक टैक्सी होगी जो अधिकतम 300 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से उड़ सकेगी। सिंगल बैटरी चार्ज पर यह 100 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Bizarre News in Hindi related to Weird News - Bizarre, Strange Stories, Odd and funny stories in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Bizarre and more news in Hindi.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00