लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

46 दिन तक बीयर डाइट पर रहा शख्स, शरीर में दिखा ये परिवर्तन तो हुआ बेहद खुश

फीचर डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: गौरव शुक्ला Updated Sat, 11 May 2019 02:03 PM IST
US man Weight lose 20 kgs in 46 days following only beer diet
1 of 6
विज्ञापन
बीयर को लेकर लोगों के मन में कई धारणाएं हैं। बीयर पीने से मोटापा बढ़ता है और पेट भी बाहर आता है, इसलिए लोग अपने चहितों को बीयर से दूर रहने की सलाह देते हैं। माना जाता है कि बीयर पीने से सिर्फ मोटापा बढ़ता है। अमेरिका में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।
डेल हॉल (लाल घेरे में)
2 of 6
दरअसल, यहां डेल हॉल नाम के शख्स ने लगातार 46 दिनों तक सिर्फ बीयर पी। इस बीच उनका वजन बढ़ा नहीं बल्कि कम हो गया। 46 दिनों में डेल ने 20 किलो वजन घटाया।
विज्ञापन
US man Weight lose 20 kgs in 46 days following only beer diet
3 of 6
महीनों से ज्यादा के इस समय में डेल ने एक भी दिन चीटिंग नहीं की। डेल ने 46 दिनों तक कोई सॉलिड फूड या खाना नहीं खाया। इसका नतीजा निकला कि उसने पूरे 44 पाउंड्स (करीब 20 किलो) वजन घटाया। बता दें कि, डेल हॉल खुद एक शराब बनाने वाली कंपनी में काम करते हैं। ये अमेरिका की ओहियो सिटी में रहते हैं।
डेल हॉल
4 of 6
डेली मेल को दिए इंटरव्यू के दौरान डेल ने बताया कि उन्हें ये आइडिया मॉन्क्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली लिक्विड डाइट से आया। लिक्विड डाइट के रूप में डेल ने बीयर को चुना। डायट पर जाने से पहले उनका वजन 132 किलो था। 46 दिनों में उनका वजन घटकर 112 किलो हो गया। डेल ने बताया कि डायट के दौरान वो बिलकुल फिट थे उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।
विज्ञापन
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
5 of 6
डेल ने बताया कि बौद्ध भिक्षुओं ने पानी के विकल्प के रूप में उपवास के दौरान पोषक तत्व से भरे शक्तिशाली बीयर का सेवन करते हैं और आज के समय में यह विधि बहुत कारगर है।


 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Bizarre News in Hindi related to Weird News - Bizarre, Strange Stories, Odd and funny stories in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Bizarre and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00