लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IND vs PAK: 'पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की संभावना 60 फीसदी', जानें पूर्व पाक स्पिनर ने क्यों कहा ऐसा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कराची Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 19 Aug 2022 03:44 PM IST
दानिश कनेरिया का भारत-पाकिस्तान मैच पर बयान
1 of 4
विज्ञापन
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मुकाबले का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद यह पहला मौका होगा, जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पिछले साल भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार विरोधी टीम के लिए भारत को हराना आसान नहीं होगा, क्योंकि पिछली बार की तुलना में इस बार टीम इंडिया बदल चुकी है। तब कप्तान विराट कोहली थे और अब कप्तान रोहित शर्मा हैं। 
भारतीय टीम
2 of 4
इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी अपनी राय रखी है। उन्होंने एक मीडिया ग्रुप से बात करते हुए कहा है कि इस बार भारतीय टीम को हराना मुश्किल होगा। कनेरिया ने कहा- यह कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी। मैं जिम्बाब्वे सीरीज में केएल राहुल की फॉर्म देखना चाहता हूं क्योंकि वह चोट से वापसी कर रहे हैं। फिर पीठ की चोट से उबर रहे रोहित शर्मा पर सवाल है। पाकिस्तान टीम में नसीम शाह घुटने की चोट और फिर शाहीन शाह अफरीदी की फिटनेस को लेकर भी असमंजस की स्थिति है। दोनों पक्षों के कुछ खिलाड़ी चोट की सूची में हैं।
विज्ञापन
भारतीय टीम
3 of 4
कनेरिया ने कहा- अभी के लिए भारत पाकिस्तान से थोड़ा आगे है। टीम इंडिया ने पिछले कुछ महीनों में काफी टी-20 मैच खेले हैं। मैं कह सकता हूं भारतीय टीम 60 प्रतिशत इस मैच को जीतने की हकदार है, जबकि पाकिस्तान को मैं 40 प्रतिशत ही जीत का हकदार मानूंगा। भारत की बॉलिंग लाइन अप बेहतरीन है, इसलिए मैं उन्हें 60 प्रतिशत दे रहा हूं। उनकी बॉलिंग लाइन अप में रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनर्स हैं। 
भारत बनाम पाकिस्तान
4 of 4
कनेरिया ने कहा- भारत की स्पिन अटैक बढ़िया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के लिए कमाल कर सकते हैं। पाकिस्तान को अपने गेंदबाजी विभाग पर गौर करना होगा। अगर शाहीन शाह अफरीदी मौजूद नहीं होते हैं तो कौन उनके स्थान पर आएगा? यह फिलहाल बड़ा सवाल है। दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट, 18 वनडे खेले थे। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। वहीं, फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00