लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IND vs SL Photos: टी20 के बाद अब टेस्ट सीरीज पर टीम इंडिया की नजर, 100वें टेस्ट से पहले विराट कोहली ने बहाया पसीना

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 01 Mar 2022 05:24 PM IST
विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और कुलदीप यादव
1 of 10
विज्ञापन
भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज होनी है। मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चार से आठ मार्च तक पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट होगा। सीरीज के पहले मैच में सबकी नजर पूर्व कप्तान विराट कोहली पर होगी। कोहली का यह 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। वे अपने 100वें टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे।
विराट कोहली के साथ जसप्रीत बुमराह
2 of 10
विराट ने दो साल से अधिक समय से टेस्ट में शतक नहीं लगाया है। कोहली ने पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर 2019 को लगाया था। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी। विराट उसके बाद शतक के बाद छह अर्धशतक लगाए हैं। दो बार 70 रनों का आंकड़ा तो पार किया, लेकिन शतक तक नहीं पहुंच सके। इस मैच में कोहली से प्रशंसकों को बड़ी पारी की उम्मीद है।
विज्ञापन
मयंक अग्रवाल
3 of 10
केएल राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल के अंत में मुंबई टेस्ट में 150 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद 62 रन भी बनाए थे। मयंक ने दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट की छह पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था। राहुल की अनुपस्थिति में वे मौके का फायदा उठाना चाहेंगे और बड़ी पारी खेलकर टीम में अपना स्थान बरकरार रखना चाहेंगे।
रविचंद्रन अश्विन
4 of 10
दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद अश्विन चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेल सके थे। अब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी तय है। भारतीय पिचों पर अश्विन से ज्यादा खतरनाक कोई नहीं हो सकता। ऐसे में श्रीलंकाई टीम को भारत के इस दिग्गज स्पिनर से बच के रहना होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
अभ्यास सत्र के दौरान कुलदीप यादव
5 of 10
टेस्ट टीम में कुलदीप यादव की वापसी लंबे समय बाद हुई। हालांकि, अश्विन और रविंद्र जडेजा के रहते उनके खेलने की उम्मीदें बहुत ही कम हैं। कुलदीप टी20 सीरीज में खेले थे। वे अभ्यास सत्र के दौरान पसीना बहाते दिखे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00