लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IND vs ZIM VIDEO: राष्ट्रगान से पहले मुंह से च्यूइंग गम निकालते दिखे केएल राहुल, सोशल मीडिया पर हुई तारीफ

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, हरारे Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 19 Aug 2022 09:13 AM IST
केएल राहुल
1 of 5
विज्ञापन
भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में 10 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज की बेहतरीन शुरुआत की है। केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने बेहतरीन खेल दिखाया और हरारे के मैदान में एकतरफा जीत हासिल की। भारत की जीत के हीरो गेंदबाजी में दीपक चाहर, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा रहे। वहीं, बल्लेबाजी में शिखर धवन ने 81 रन और शुभमन गिल ने 82 रन की नाबाद पारी खेली। यह बतौर कप्तान केएल राहुल की पहली जीत रही। इससे पहले उन्हें इसी साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे में हार मिली थी।
ट्रॉफी के साथ जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकाबवा और भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल
2 of 5
राहुल लगभग तीन महीने बाद टीम में वापसी कर रहे थे। जून की शुरुआत में ही उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई थी और वह हार्निया के ऑपरेशन के लिए जर्मनी भी गए थे। उसके बाद से यह उनका पहला मैच था। हालांकि, उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, क्योंकि वह ओपनिंग नहीं उतरे थे। राहुल एक और वजह से फिलहाल चर्चा का विषय बने हुए हैं। मैच से पहले उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसने फैन्स का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी हो रही है।



विज्ञापन
केएल राहुल
3 of 5
मैच से पहले जब टीमें राष्ट्रगान के लिए लाइन अप हुईं, उसी वक्त कप्तान राहुल ने मुंह से च्यूइंग गम निकाल के फेंक दिया। उन्होंने ऐसा राष्ट्रगान को सम्मान देने के लिए किया। इसके बाद इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग राहुल की खूब तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें भारतीय कप्तान पर गर्व है।
केएल राहुल
4 of 5
राहुल हार्निया के ऑपरेशन के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे थे। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने हुई टी-20 सीरीज से ही मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन सीरीज से ठीक पहले वह कोरोना के शिकार हो गए। इस वजह से उन्हें वेस्टइंडीज नहीं भेजा गया। हालांकि, अब मैदान पर वापसी करके राहुल काफी खुश हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा कि सबकुछ शानदार रहा। मैं फील्ड में हूं और खुश हूं। हम काफी क्रिकेट खेलते हैं और चोटिल होना उसका एक हिस्सा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
दीपक चाहर
5 of 5
राहुल ने कहा- इस खेल से दूर होना काफी मुश्किल है। रिहैब और बाकी सभी चीजें काफी बोरिंग हो जाती हैं। फीजियो के साथ रहने की जगह हमें 365 दिन खेलने का मौका मिलना चाहिए। राहुल के अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने भी लगभग छह महीने बाद टीम में वापसी की। चाहर इस साल फरवरी में चोटिल हो गए थे। इसी वजह से उन्होंने 2022 आईपीएल भी मिस किया था। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00