लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Royal London Cup: ससेक्स के लिए पुजारा ने खेली 79 गेंदों पर 107 रन की पारी, 45वें ओवर में बटोरे 22 रन, VIDEO

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्मिंघम Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 13 Aug 2022 10:19 AM IST
चेतेश्वर पुजारा
1 of 6
विज्ञापन
इंग्लैंड में भारत के चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रन निकलना जारी है। काउंटी चैंपियनशिप में कई शानदार पारियां खेलने के बाद अब पुजारा ने रॉयल लंदन वनडे कप में भी अपने फॉर्म को जारी रखा है। शुक्रवार को वार्विकशायर और ससेक्स के बीच मैच खेला गया। इस दौरान पुजारा ने ससेक्स से खेलते हुए 79 गेंदों में 107 रन की पारी खेल डाली। पुजारा ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.44 का रहा। हालांकि, इसके बावजूद उनकी टीम जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। वार्विकशायर ने ससेक्स को चार रन से हरा दिया। पुजारा इस मैच में ससेक्स की कप्तानी भी कर रहे थे।
शतक लगाने के बाद पुजारा (दाएं)
2 of 6
रॉयल लंदन कप में शुक्रवार को वार्विकशायर के कप्तान रोड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। रॉबर्ट येट्स के 114 रन और कप्तान रोड्स के 76 रन की पारियों की बदौलत वार्विकशायर ने 50 ओवर में छह विकेट गंवाकर 310 रन बनाए। वार्विकशायर से खेल रहे भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या खाता भी नहीं खोल सके। इसके अलावा हमजा शेख ने 25 रन, माइकल बुरगेस ने 58 रन, मैथ्यू लैंब ने 17 रन, इथेन ब्रूक्स ने दो रन की पारी खेली। ससेक्स की ओर से कार्वेलास और ब्रैडली करी ने दो-दो विकेट लिए।
विज्ञापन
ससेक्स टीम के गेंदबाज
3 of 6
311 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स टीम की शुरुआत खराब रही। हैरिसन वार्ड 22 रन बनाकर आउट हुए।  इसके बाद एलिस्टेयर ओर और टॉम क्लार्क ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी निभाई। ओर 81 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, क्लार्क 30 रन बना सके। इसके बाद कप्तान पुजारा ने पारी संभाली और अपने दम पर ससेक्स को लक्ष्य के करीब ले गए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चल सका। टॉम एलसोप 7 रन, डेलरे रॉलिंस 11 रन, डेनियल इब्राहिम पांच रन बना सके।
पुजारा बल्लेबाजी करते हुए
4 of 6
इस दौरान पुजारा ने चौके-छक्के की बरसात कर दी। आखिरी छह ओवर में ससेक्स को जीत के लिए 70 रन की जरूरत थी, जबकि उसके चार विकेट बचे थे। ऐसे में कप्तान पुजारा ने जिम्मेदारी उठाई और 45वें ओवर में 22 रन बटोरे। उन्होंने लियाम नॉर्वेल के इस ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा दो बार दो रन भाग कर बटोरे। इसके बाद पुजारा ने 73 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। आखिरी तीन ओवर में ससेक्स को जीत के लिए 31 रन चाहिए थे। 49वें ओवर में हैनन डेल्बी ने पुजारा को बोल्ड कर दिया और साथ ही ससेक्स की जीत की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
पुजारा
5 of 6
50वें ओवर में ससेक्स को जीत के लिए 12 रन बनाने थे, लेकिन टीम सात रन ही बना सकी और वार्विकशायर ने यह मैच 4 रन से जीत लिया। पुजारा की 79 गेंदों पर 107 रन की पारी बेकार गई। वहीं, आखिर में ससेक्स के एरिस्टाइड्स कार्वेलास 14 गेंदों में 16 रन और आर्ची लेनहम पांच गेंदों में पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वार्विकशायर की ओर से क्रुणाल पांड्या ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। वहीं, ओलिवर हैनन और जॉर्ज गैरेट को दो-दो विकेट मिले।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00