World Cup 2019: इन छह मैदानों पर आज से दहाड़ेंगे भारतीय शेर, पाकिस्तान को यहां पीटेंगे!

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Trainee Trainee Updated Wed, 05 Jun 2019 09:23 AM IST
कप दे इंडिया
1 of 7
विज्ञापन
विश्व कप की रणभेरी बज चुकी है। लोढ़ा समिती की सिफारिशों के कारण दो टूर्नामेंट के बीच कम से कम 15 दिन के अंतर के चलते टीम इंडिया जब बुधवार को अपने विश्व कप का पहला मैच खेल रही होगी तब दक्षिण अफ्रीका का यह तीसरा मुकाबला होगा।

लगातार दो मुकाबले हारने से दक्षिण अफ्रीकी टीम सोमवार को ही साउथैंप्टन पहुंची, जहां यह मैच होना है जबकि भारतीय टीम कई दिनों से यहीं अभ्यास कर रही है। अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से हार के बाद बांग्लादेश के खिलाफ जीतते हुए टीम इंडिया ने अपने पुराने तेवर भी दिखा दिए हैं।

5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के साथ ही इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत अपना मिशन विश्व कप शुरू कर देगा। आइए जानते हैं कौन-कौन से मैदान पर भारतीय टीम किसके खिलाफ उतरेगी...
रोज बाउल
2 of 7
साउथेम्पटन के रोज बाउल मैदान पर 5 जून को भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। भारत यहां अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। मैच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।द रोज बाउल का मैदान नया बना है। इस बार यहां कुल पांच मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम को इस मैदान पर दो मैच खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाद टीम इंडिया अफगानिस्तान से 22 जून को मुकाबला करेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
ओवल,लंदन
3 of 7
लंदन के ओवल मैदान पर भारत विश्व की प्रबल दावेदार मानी जा रही और गत विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया से 9 जून को भिड़ेगा। मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरु होगा। द ओवल के मैदान में इस विश्व कप के पांच मुकाबले खेले जाएंगे। इस विश्व कप का उद्घाटन मैच 30 मई को इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच इसी मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड ने यहां अपना पहला घरेलू टेस्ट मैच साल 1880 में खेला था। ओवल में भी अब तक विश्व कप के दस मैच खेले गए हैं। 
ट्रेंटब्रिज
4 of 7
नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज के मैदान पर 13 जून को भारत और न्यूजीलैंड का मुकबला दोपहर 3 बजे से शुरु होगा। ट्रेंटब्रिज मैदान पर विश्व कप के 11 मुकाबले खेले गए हैं। इस बार यहां पांच मैच खेले जाएंगे। भारत इस मैदान पर 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा। इस  मैदान पर पहला वन-डे मैच साल 1974 में खेला गया था। इंग्लैंड में जब भी विश्व कप हुआ है, तो इस मैदान पर मैच जरूर हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Old Trafford
5 of 7
ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर के मैदान पर भारतीय टीम को दो मैच खेलने हैं। पहला मैच भारत 16 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा, जबकि दूसरे मुकाबले में भारत 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलने उतरेगा। ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर विश्व कप के छह मैच खेले जाएंगे। इसमें पहला सेमीफाइनल भी होगा।

ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर अब तक विश्व कप के 11 मुकाबले खेले गए हैं। इस बार टीम इंडिया यहां दो मैच खेलेगी। इसमें से पहला मैच 16 जून को भारत पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा और दूसरा मैच 27 जून को वेस्ट इंडीज से होगा। ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर ही 16 जून 1999 को भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का कम स्कोर वाला मैच खेला गया था, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00