Ashutosh Rana Net Worth: आशुतोष राणा का गांव से मुंबई तक का सफर नहीं था आसान, आज करोड़ों के हैं मालिक

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रतिभा सारस्वत Updated Wed, 10 Nov 2021 10:57 AM IST
आशुतोष राणा
1 of 5
10 नवंबर यानि आज के दिन आशुतोष राणा अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह बॉलीवुड के उन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं जो हर तरह के रोल में फिट हो जाते हैं। लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी कि आशुतोष मध्यप्रदेश के छोटे से गांव में जन्में लेकिन बचपन से ही वह एक्टिंग करने के शौकीन थे। वह गली गली धूमकर नाटक किया करते। यहां तक की हर दशहरे में रावण का किरदार निभाकर लोगों का मनोरंजन किया करते थे। लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह बॉलीवुड में कदम रखेंगें। आज आशुतोष राणा के जन्मदिन पर जानिए कैसे उन्होंने गांव से मुंबई तक का सफर तय किया और बने करोड़ो की संपत्ति के मालिक।
आशुतोष राणा
2 of 5
11वीं पास होने पर गांव में बजे थे ढोल
10 नवंबर 1967 को मध्य प्रदेश के गदरवारा में जन्में आशुतोश की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बहुत मशहूर है। जब आशुतोष 11वीं कक्षा में पास हुए थे, तो उनका रिजल्ट लॉरी में सजाकर पूरे गांव में घुमाया गया था। इतना ही नहीं गांव भर में ढोल बजाकर उनका स्वागत किया गया था। आगे पढ़ाई जारी रखने के बाद उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई के बाद वकालत में ही अपना करियर बनाना चाहा, तब उनके एक टीचर ने उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनाने की सलाह दी और वह सब कुछ छोड़कर दिल्ली के एनएसडी(नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) में एक्टिंग सीखने आ गए।
आशुतोष राणा
3 of 5
टीवी से की एक्टिंग की शुरुआत
आशुतोष राणा ने स्वाभिमान सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल में वह एक गुंडे के रोल में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने फर्ज, साजिश, कभी कभी और वारिस जैसे टीवी शोज किए। अपनी शानदार एक्टिंग की बदौलत वह जल्द ही फिल्मों में भी नजर आने लगे। तमन्ना, कृष्णा अर्जुन, दुश्मन और गुलाम जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म संघर्ष से मिली। इस फिल्म के हिट होने का बाद आशुतोष ने बादल, राज, अनर्थ, हासिल, कलयुग, जिला गाजियाबाद, शोरगुल, सोनचिड़िया, वॉर और पगलैट जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया। आशुतोष राणा ना केवल हिंदी बल्कि बंगाली, मराठी, तेलेगु और तमिल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।  
आशुतोष राणा
4 of 5
करोड़ों के मालिक हैं आशुतोष
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आशुतोष राणा की नेटवर्थ लगभग 46 करोड़ रुपए है। फिल्मों के साथ साथ वह कई ब्रांड एंडोर्स करते हैं। मुंबई में शानदार घर के साथ साथ उनके पास पजेरो, BMW X1 जैसी कार भी हैं। 
आशुतोष राणा, रेणुका शहाणे और उनके बच्चे
5 of 5
रेणुका शहाणे से की शादी 
आशुतोष राणा ने रेणुका शहाणे के साथ शादी की थी। दोनों की लव मैरिज है। रेणुका शहाणे का पहले एक तलाक हो चुका था। आशुतोष अक्सर फोन पर रेणुका को कविताएं सुनाया करते थे और इस बीच उन्होंने अपने दिल की बात रेणुका से कह दी। दोनों ने शादी कर ली और आज दोनों के दो बेटे शौर्यमन और सत्येंद्र है। 
अगली फोटो गैलरी देखें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00