Ashwini Chaudhary: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देसी कहानियों को मिलेगी अंतर्राष्ट्रीय पहचान

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: वर्तिका तोलानी Updated Sat, 22 Jan 2022 12:43 PM IST
निर्देशक अश्विनी चौधरी
1 of 5
विज्ञापन
बीते साल की बेस्ट फाइव वेब सीरीज में शुमार रही सुपरहिट सीरीज ‘इल्लीगल 2’ निर्देशित करने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक अश्विनी चौधरी नए साल में भारतीय सिनेमा का नया सूरज बन रहे हैं। दो दमदार बायोपिक पर एक साथ काम कर रहे अश्विनी चौधरी को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माण कंपनी गोल्डन रेशियो फिल्म्स ने अपनी भारतीय शाखा का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। अश्विनी ने इस जिम्मेदारी और इस भरोसे के लिए कंपनी के प्रवर्तकों का आभार जताते हुए कहा कि वह आने वाले समय में हिंदी, तमिल और मराठी सिनेमा के चुनिंदा निर्देशकों व कलाकारों के साथ कुछ ऐसा कहानियां बनाने का विचार रखते हैं जिनकी जड़ें देसी लेकिन जिनकी दर्शनीयता अंतर्राष्ट्रीय हो।
निर्देशक अश्विनी चौधरी
2 of 5
अश्विनी चौधरी को गोल्डन रेशियो फिल्म्स, इंडिया का प्रेसीडेंट बनाने का एलान कंपनी के संस्थापक प्रवर्तक अभयानंद सिंह ने शुक्रवार को किया। गोल्डन रेशियो फिल्म्स सिंगापुर स्थित कॉन्टेंट, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इन्वेस्टमेंट कंपनी विस्तास मीडिया कैपिटल का हिस्सा है। विस्तास मीडिया कैपिटन ने मनोरंजन क्षेत्र में कई उपक्रमों में निवेश की शुरुआत की है। सिंगापुर में होने वाले साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के अलावा भारत में होने वाले क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवार्ड्स और क्रिटिक्स च्वॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स में भी कंपनी का निवेश है।
विज्ञापन
निर्देशक अश्विनी चौधरी
3 of 5
गोल्डन रेशियो फिल्म्स ने हाल ही में अभिनेता धनुष के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म ‘द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर’ रिलीज करके अपने इरादे जाहिर किए थे। इस फिल्म को भारत के अलावा अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर और मलयेशिया में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया। कंपनी की योजना आने वाले दिनों में हिंदी, तमिल और मराठी में बड़े बजट की कुछ शानदार ऐसी फिल्में बनाने की है जिनमें मूल कहानियों को खास स्थान दिया जाएगा। इस बारे में कंपनी की तमाम बड़े अभिनेताओं से शुरुआती दौर की बात भी हो चुकी है।
निर्देशक अश्विनी चौधरी
4 of 5
कंपनी के सह सस्थापक पीयूष सिंह के मुताबिक कंपनी की योजना आने वाले समय में मनोरंजन क्षेत्र में कई तरह का निवेश करने की है। फिल्मों के अलावा ओटीटी और टीवी सीरियल में भी काम शुरू हो चुका है। बीते दो साल से घरों में रह रहे दर्शकों का विश्वसिनेमा से जो सीधा साक्षात्कार हुआ है, उसने दर्शकों की सोच बदल दी है। हमारी रिसर्च भी कहती है कि आने वाले समय में दर्शक परदे पर चलने वाली कहानी से सीधा तारतम्य बिठाने की कोशिश करता दिखेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
निर्देशक अश्विनी चौधरी
5 of 5
गोल्डन रेशियो फिल्म्स, इंडिया के अध्यक्ष अश्विनी चौधरी से इस बारे में बात होने पर उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी कंपनी का काम जारी रहा है। हमने देश भर का भ्रमण करके ऐसी कहानियों को चिन्हित किया है जो दर्शकों के बीच आने के लिए बेताब सी दिख रही है। जाहिर है कि सिनेमा की सामग्री सिर्फ मुंबई में बैठकर तलाशने वालों तक इन कहानियों की पहुंच नहीं है। लिहाजा गोल्डन रेशियो फिल्म्स ने खुद कहानियों तक पहुंचने की योजना बनाई है। जल्द ही इस बारे में आपको कुछ दिलचस्प और चौंकादेने वाली जानकारियां मिलने वाली हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00