लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bappi Lahiri: इस वजह से हरे राम-हरे कृष्णा का पेंडेंट पहनते थे बप्पी लाहिड़ी, सुनाया था रोचक किस्सा

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Sun, 27 Nov 2022 10:05 AM IST
Bappi Lahiri
1 of 4
विज्ञापन
डिस्को किंग के नाम से मशूहर रहे म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लाहिड़ी अगर आज हमारे बीच होते तो अपना 70वां जन्मदिन मना रहे होते। बप्पी दा का जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। इसी वर्ष फरवरी में वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। बप्पी लाहिड़ी को उनकी गायिकी के अलावा उनके अलग स्टाइल के लिए भी जाना जाता था। वह गोल्ड ज्वैलरी पहनने के काफी शौकीन थे। अक्सर वह भारी-भरकम गहने पहनकर घर से निकलते थे। उनके गले में हरे राम-हरे कृष्णा का पेंडेंट हमेशा रहता था। आखिर क्या थी इसकी वजह? आइए जानते हैं...
Bappi Lahiri
2 of 4
ज्वैलरी बप्पी दा के स्टाइल का जरूरी हिस्सा थी। वक्त के साथ भी इसमें जरा भी फीकापन नहीं आया था, बल्कि नए डिजाइन के साथ इसमें और इजाफा होता गया। कई बार उन पर सवाल भी उठते कि आखिर क्यों इतना टाइम बीत जाने पर भी बप्पी लाहिड़ी ने इस पहचान को खुद से अलग नहीं किया। इसकी वजह खुद बप्पी लाहिड़ी ने एक मीडिया बातचीत में बताई थी। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान उनसे ज्वैलरी के लिए इस तरह के पैशन को लेकर सवाल किया गया था। इस पर सिंगर ने बहुत ही सहजता से अपना जवाब दिया। उनका पहला जवाब था कि 'सोना मेरा भगवान है'।

Puneet Issar: महाभारत फेम एक्टर पुनीत इस्सर का ईमेल हैक, लाखों की रकम हड़पने का आरोपी शख्स पुलिस हिरासत में
विज्ञापन
बप्पी लाहिरी का निधन
3 of 4
बप्पी दा ने बताया था, 'सोना मेरे लिए लकी है। मैंने सबसे पहले हरे कृष्णा, हरे राम का लॉकेट धारण किया था। 1974 में जब 'जख्मी' ने सिल्वर जुबली का टाइटल पाया, तब मेरी मम्मी ने मुझे ये एक लॉकेट पहनाया था। उस समय मेरी शादी नहीं हुई थी।' बप्पी दा ने आगे बताया था कि शादी के बाद वह बालाजी दर्शन के लिए गए थे, जहां उन्होंने भगवान के पैरों में लॉकेट रखा था और फिर बाद में उसे गले में पहनना शुरू कर दिया।

KRK: साल 2024 में रिलीज होगी आदिपुरुष? केआरके ने किया शॉकिंग खुलासा, मेकर्स को लग सकता है करोड़ों का चूना
बप्पी लाहिडी़
4 of 4
इसके अलावा बप्पी दा ने एक और रोचक किस्सा साझा किया था। उन्होंने गणेश जी का लॉकेट पहनने की वजह भी बताई थी। उन्होंने उस प्रसंग का जिक्र किया था, जब एक जगह भगवान गणेश की मूर्ति में से दूध निकलने की खबर आई थी। उसी दौरान सिंगर के सपने में भगवान आए थे, जिसके बाद उन्होंने गले में गणपति बप्पा का लॉकेट धारण किया। इसके बाद बप्पी दा ने अपने बाकी के गहनों के बारे में भी बताया था। बता दें कि बप्पी दा हनुमान जी और अपने गुरु की तस्वीर का पेंडेंट पहनते थे। वह इन्हें अपने लिए लकी मानते थे।

Randeep Hooda: बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर रणदीप हुड्डा ने की बात, बोले- सेहत पर पड़ सकता है भारी
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00