Bhojpuri: कलेजा मजबूत हो तभी देखें भोजपुरी की ये चर्चित फिल्में, भूतों, चुड़ैलों और डायनों का हर कदम पर डेरा

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Mon, 16 May 2022 10:09 PM IST
Bhojpuri Horror Films
1 of 8
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा में रामसे ब्रदर्स और भाखड़ी ब्रदर्स से लेकर राम गोपाल वर्मा और विक्रम भट्ट तक की हॉरर फिल्मों ने बड़े परदे पर अलौकिक और पारलौकिक शक्तियों का एक अलग संसार रचा है। रामसे ब्रदर्स ने अगर मुखौटों वाले भूतों से लोगों को खूब डराया तो राजकुमार कोहली जैसे निर्देशक भी हुए जिन्होंने कभी नागिन तो कभी जानी दुश्मन जैसी फिल्में बनाकर रहस्य और रोमांच में भय का अद्भुत मिश्रण किया। राम गोपाल वर्मा ने डरावनी फिल्मों को खंडहरों, पुराने मंदिरों और हवेलियों से निकालकर मेट्रो की सैर कराई। भोजपुरी सिनेमा में भी समय समय पर हॉरर फिल्में बनती रही हैं, इनमें से कुछ को सफलता भी मिली। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ भोजपुरी हॉरर फिल्मों के बारे में...
बैरी कंगना
2 of 8

बैरी कंगना     

1992 में बनी कुणाल और मीरा माधुरी अभिनीत फिल्म 'बैरी कंगना' उन दिनों की सिल्वर जुबली फिल्म थी। इसे भोजपुरी की पहली कामयाब हॉरर फिल्म भी कहा जाता है। इस फिल्म का निर्देशन निहाल सिंह ने किया था। उस समय की यह सबसे ज्यादा चर्चित हॉरर फिल्म थी। फिर इसी नाम को भुनाने के लिए 'बैरी कंगना 2' बनी है जिसमें रवि किशन, काजल राघवानी की जोड़ी थी। 2018 में रिलीज हुई इस फिल्म को उतनी सफलता नहीं मिली थी जितनी कुणाल की फिल्म बैरी कंगना को मिली थी। 

विज्ञापन
मंगल फेरा 
3 of 8

मंगल फेरा 

गोविंदा के भांजे विनय आनंद कई भोजपुरी फिल्मे कर चुके है लेकिन उनको यहां भी उतनी सफलता नहीं मिली। 2013 में भी उनकी हॉरर फिल्म 'मंगल फेरा' आई थी। यह भोजपुरी के साथ साथ गुजरती और नेपाली में भी बनी। गायत्री राठौर द्वारा निर्मित इस फिल्म का निर्देशन श्रीधर शेट्टी ने किया था। भोजपुरी में यह फिल्म उतनी सफल तो नहीं रही अलबत्ता इस फिल्म को गुजराती में थोड़ा बहुत पसंद किया गया। 

बलमा बिहार वाला 2 
4 of 8

बलमा बिहार वाला 

'बलमा बिहार वाला 2' शीर्षक से तो लगता है कि यह कोई रोमांटिक फिल्म होगी। लेकिन ऐसा नहीं है। यह फिल्म पूरी तरह से हॉरर फिल्म है। इस फिल्म में अरविंद अकेला कल्लू और पाखी हेगड़े की जोड़ी है। इस फिल्म को विष्णुशंकर बेलू ने निर्देशित किया था जबकि फिल्म के निर्माता रितेश ठाकुर थे। यह फिल्म 4 मार्च 2016 को रिलीज हुई थी। बिहार और मुंबई में इस फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली।  

विज्ञापन
विज्ञापन
बाप रे बाप 
5 of 8

बाप रे बाप 

'बाप रे बाप' हॉरर कॉमेडी फिल्म थी जिसमें गौरव झा, आंचल सोनी की जोड़ी थी। इस फिल्म की खास बात ये रही कि फिल्म की नायिका आंचल सोनी ने ही इस फिल्म का निर्माण किया था और फिल्म के गाने भी खुद ही लिखे थे। इस फिल्म को जी.जे. रॉक्स ने निर्देशित किया। यह फिल्म 13 अक्टूबर 2017 को रिलीज हुई थी। फिल्म को उतनी सफलता नहीं मिली जितनी की उम्मीद इस फिल्म से की जा रही थी। 

 

अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00