भोजपुरी: लाइमलाइट से दूर रहती हैं सुपरस्टार रवि किशन की पत्नी, स्कूल में शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी

एंटरटेनमेंट डेस्क Published by: तान्या अरोड़ा Updated Sat, 17 Jul 2021 09:17 AM IST
रवि किशन
1 of 5
विज्ञापन
हिंदी, भोजपुरी सहित कई भाषाओं की फिल्मों में अपने अभिनय से सबका दिल जीतने वाले रवि किशन से हर कोई भली भांति परिचित है। आज उनका जन्मदिन है। रवि किशन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म पीताम्बर से की थी। उन्होंने हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में काम किया है। दक्षिण सिनेमा में उन्होंने अधिकतर नकारात्मक भूमिकाएं निभाईं। वहीं साल 2006 में वह बिग बॉस के प्रतिभागी भी रहे और फाइनल तक पहुंचे, लेकिन उन्हें जो असल अभिनेता के रूप में पहचान मिली वो सलमान खान की साल 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' से मिली। फिल्म में उन्होंने एक पुजारी का किरदार निभाया था। इसके अलावा लक जैसी फिल्मों में भी रवि किशन ने शानदार काम किया।

फिल्मों की चर्चा, लेकिन निजी जिंदगी को रखते हैं दूर

रवि किशन की प्रोफेशनल जिंदगी जितनी अधिक सुर्खियों में बनी रहती है उतने ही अधिक सतर्क वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर रहते हैं। ऐसा बहुत ही कम सुनने या देखने को मिलता है जब वो अपने परिवार का जिक्र करते हैं। रवि किशन अपनी पत्नी और अपनी बेटियों से बेहद प्यार करते हैं और उन्हें देवियों की तरह पूजते हैं। रवि किशन का मानना है कि आज वो सफलता के जिस शिखर पर हैं उसमें सबसे बड़ा हाथ उनकी पत्नी का प्रीति किशन का है। रवि किशन ने एक बातचीत में बताया था कि एक ऐसा काम है जो वो रोज अपनी पत्नी के लिए करते हैं।
रवि किशन
2 of 5
पत्नी के रोज पैर छूते हैं रवि किशन

भारत में हमने आदर्शवादी पत्नियों के किस्से तो बहुत सुने हैं पर आदर्शवादी पतियों के बारे में सुनने के लिए बहुत ही कम मिलता है। इन्हीं आदर्शवादी पतियों की लिस्ट में शुमार है रवि किशन का नाम। रवि फिल्मी परदे पर किसी भी तरह की भूमिका निभाएं, लेकिन अपनी असल जिंदगी में वो एक आदर्शवादी पति हैं इसमें कोई संदेह नहीं है। रवि किशन ने एक बातचीत में बताया था कि वो अपनी बेटियों की पूजा करते हैं और उनके पैर छूते हैं। इसके साथ ही खास बात ये है कि वो अपनी पत्नी प्रीति के भी पैर छूते हैं, लेकिन ऐसा वो प्रीति के सोने के बाद करते हैं। क्योंकि उनका कहना था कि अगर वो जाग रही होती हैं तो उन्हें पैर नहीं छूने देती हैं। उन्होंने बताया था कि वो हमेशा से महिलाओं के करीब रहे हैं। फिर चाहें वो उनकी मां हों, पत्नी हों, बेटियां हों या फिर उनकी सह-कलाकार हो, वो हर एक महिला को पूजते हैं।
विज्ञापन
रवि किशन
3 of 5
स्कूल में प्रीति को दे दिया था दिल
 

ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि बचपन की लव स्टोरी युवा होने तक चले और उसकी मंजिल शादी तक पहुंचे। रवि किशन की प्रीति से पहली मुलाकात स्कूल के समय में हुई थी। एक बातचीत में उन्होंने बताया था कि जब वो 11वीं कक्षा में पढ़ते थे तो उसी दौरान वो प्रीति को दिल दे बैठे थे और उन्होंने सोच लिया था कि वो उन्हें ही अपनी जीवन साथी बनाएंगे। रवि किशन की पत्नी प्रीति बहुत ही सादा जीवन जीती हैं वो लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। अभिनेता और उनकी पत्नी के बीच में इतना अच्छा रिलेशनशिप है कि रवि आए दिन अपनी पत्नी की फोटो शेयर करते हैं।
रवि किशन
4 of 5
संघर्ष के दिनों में पत्नी ने दिया खूब साथ

हर अभिनेता की जिंदगी का एक ऐसा दौर होता है जब उसे फिल्मों में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि कभी-कभी जब असफलता आती है तो रिश्ते भी टूट जाते हैं। लेकिन रवि किशन की पत्नी उनके साथ हर संघर्ष की घड़ी में मजबूती से उनके साथ खड़ी रहीं, उन्होंने हर मुकाम पर रवि किशन का साथ दिया। बचपन से ही अभिनय का शौक रखने वाले रवि किशन के पिता को अभिनय का क्षेत्र नापसंद था। इस चक्कर में कई बार वो पिता से पिटे भी। पिता का सहयोग तो नहीं मिला, लेकिन माता की मदद से कुछ पैसे लेकर वो मुंबई आ गए। रवि किशन ने एक बातचीत में खुद इस बात का खुलासा किया था कि जब वो मुंबई अभिनेता बनने के लिए आए, तो उस दौरान कई बार वो भूखे सोए। लेकिन उनकी पत्नी ने हर मुकाम पर उनका साथ दिया। उन्होंने अपनी पत्नी को नारी शक्ति का एक सशक्त उदाहरण बताया।
विज्ञापन
विज्ञापन
रवि किशन
5 of 5
अपनी बेटियों से बेहद करीब हैं रवि किशन

रवि किशन के घर में अधिकतर महिलाएं है। उनके घर की महिलाएं उनके लिए लक्ष्मी साबित हुईं है शायद यही वजह है कि वो अपनी पत्नी के लिए एक आदर्शवादी पति और बेटियों के लिए सबसे अच्छे पिता हैं। रवि किशन की तीन बेटियां और एक बेटा है। वो तीनों बेटियों रीवा, तनिष्क और इशिता के बेहद करीब हैं। उनकी बड़ी बेटी रीवा फिल्म 'सब कुशल मंगल' से बॉलीवुड में कदम रख चुकी हैं। रवि किशन अपने परिवार के साथ अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हैं।
 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00