लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Actress Wedding: जब शादी के लिए अभिनेत्रियों ने तोड़ दी धर्म की दीवार, जानें कैसे मुकम्मल हुआ था इनका प्यार

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रियंका नेगी Updated Sat, 03 Dec 2022 01:19 PM IST
उर्मिला मातोंडकर-मोहसिन अख्तर और करीना कपूर-सैफ अली खान
1 of 7
विज्ञापन
कहते हैं कि प्यार में धर्म-जाति का भेद नहीं होता है। फिल्मों में हमेशा यह दिखाया जाता है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती है। इस प्यारे रिश्ते में रंगभेद, जात-पात, बड़ा-छोटा कद मायने नहीं रखता। लेकिन ऐसा नहीं है कि यह सब बातें सिर्फ बड़े पर्दे पर ही दिखाई जाती हैं, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी मशहूर जोड़ियां हैं, जिन्होंने असल जिंदगी में जाति और धर्म से अलग हटकर अपने लाइफ पार्टनर चुने। आज हम कुछ ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने प्यार की खातिर न सिर्फ दूसरे धर्म में शादी की बल्कि उनके धर्म को अपना भी लिया। पढ़िए इस रिपोर्ट में...
शर्मिला टैगोर, मंसूर अली खान पटौदी
2 of 7
शर्मिला टैगोर
अपने दौर की दमदार एक्ट्रेस मानी जाने वाली शर्मिला टैगोर एक हिंदू परिवार में जन्मी थीं। शर्मिला ने मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। दोनों साल 1965 में एक-दूजे से मिले थे। शर्मिला को इस रिश्ते के लिए मनाने में मंसूर को करीब 4 साल का वक्त लग गया। दोनों ने एक दूसरे को समझने के बाद साल 1969 में शादी की थी। शादी के बाद शर्मिला टैगोर पटौदी खानदान की बेगम के नाम से जानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: ‘सस्ते गैस सिलेंडर से बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे’, परेश रावल के बयान पर मचा बवाल, मांगी माफी
विज्ञापन
मोहसिन अख्तर, उर्मिला मातोंडकर
3 of 7
उर्मिला मातोंडकर
बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने अपनी फिल्मी सफर में कई बेहतरीन मूवीज से दर्शकों का दिल जीता। अभिनेत्री ने कश्मीरी मुस्लिम बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से वर्ष 2015 में शादी की थी। बता दें कि मोहसिन उर्मिला से उम्र में 9 साल छोटे हैं। 

यह भी पढ़ें:  तीन शादियां करने के बाद भी वीरान रही नीलिमा अजीम की जिंदगी, शाहिद की मां को नहीं मिला कोई हमसफर 
करीना कपूर, सैफ अली खान
4 of 7
करीना कपूर
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर अपनी एक्टिंग और दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। शादी से पहले करीना और सैफ ने एक दूसरे को 5 साल तक डेट किया था। अच्छे से एक दूसरे को जानने समझने के बाद करीना ने सैफ अली खान से साल 2012 में शादी की। बता दें कि सैफ अली खान मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। वहीं करीना कपूर सैफ अली खान की दूसरी पत्नी हैं। हालांकि शादी के बाद अभिनेत्री ने अपना धर्म नहीं बदला। सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह हैं। दोनों की शादी करीब 12 साल चली थी। अमृता से इनको दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। वहीं सैफ और करीना के दो बेटे तैमूर और जेह हैं।

यह भी पढ़ें: वन नाइट स्टैंड से शुरू हुई थी कश्मीरा और कृष्णा की लव स्टोरी, ऐसे पहुंची थी शादी तक बात
विज्ञापन
विज्ञापन
आयशा टाकिया, फरहान आजमी
5 of 7
आयशा टाकिया
बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने अपनी फिल्मी करियर के शीर्ष पर साल 2009 में ब्वॉयफ्रेंड बिजनेसमैन फरहान आजमी से निकाह कर लिया था। आयशा ने फरहान आजमी से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म कबूला था और फिर दोनों ने मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार शादी की थी। बता दें कि फरहान आजमी समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे हैं।

यह भी पढ़ें:  सलमान खान पर एक्स गर्लफ्रेंड ने फिर साधा निशाना, लगाए वर्षों तक सिगरेट से जलाने और मारपीट के आरोप
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00