लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

किस्सा: इस एक्ट्रेस के बाथरूम से बरामद हुए थे लाखों रुपये, कोर्ट में कबूली थी वेश्यावृत्ति की बात

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: दीपाली श्रीवास्तव Updated Sun, 18 Apr 2021 09:57 AM IST
माला सिन्हा
1 of 9
विज्ञापन
80 के दशक में कई अभिनेत्रियां ऐसी हुई हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में राज किया और अपनी अलग पहचान बनाई। लेकिन उसमें कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रहीं जो आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। आज हम बात कर रहे हैं 40 साल तक सिनेमाजगत पर राज करने वालीं एक्ट्रेस माला सिन्हा के बारे में। माला सिन्हा के चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी, वो दर्शकों के दिलों पर राज किया करती थीं। उनकी एक्टिंग और गायिकी के लोग दीवाने थे। फिर कुछ ऐसा हुआ जिसने ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि एक्ट्रेस के फैंस को भी हैरान कर दिया। माला सिन्हा के घर के बाथरूम में लाखों रुपये मिले थे और जब ये बात लोगों ने सुनी तो लोग दंग रह गए थे। आज ये किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं।
माला सिन्हा
2 of 9
माला सिन्हा का नाम बचपन में आल्डा सिन्हा था लेकिन उनके स्कूल में बच्चे उन्हें डालडा कहकर चिढ़ाते थे। जिसके बाद एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर माला सिन्हा रख लिया था। माला सिन्हा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत बंगाली फिल्मों से की थी। फिल्मों में आने से पहले माला रेडियो पर गाया करती थीं। बंगाली फिल्मों में काम करने के बाद माला को खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद वो मुंबई आ गई।
विज्ञापन
फिल्म प्यासा का एक दृश्य
3 of 9
सपनों की नगरी मुंबई ने माला सिन्हा को पहचान दिला दी। एक दिन अचानक माला सिन्हा की मुलाकात गुरुदत्त से हो गई। गुरुदत्त ने माला सिन्हा की खूबसूरती देखकर उन्हें फिल्म में लेने का मन बना लिया और फिर साल 1957 में आई फिल्म 'प्यासा' में माला सिन्हा को कास्ट किया गया। इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक और अभिनेता गुरुदत्त ही थे। फिल्म रिलीज हुई और हिट हो गई। फिल्म 'प्यासा' से माला को पहचान मिल गई थी।
माला सिन्हा
4 of 9
फिर क्या था माला सिन्हा के पास फिल्मों के ऑफर्स की झड़ी लग गई। इसके बाद उन्होंने 'हैमलेट', 'बादशाह', 'रियासत', 'एकादशी', 'रत्न मंजरी', 'झांसी की रानी', 'पैसा ही पैसा' और 'एक शोला' में अभिनय किया। दर्शकों के दिलों पर अब माला सिन्हा राज करने लगी थीं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
माला सिन्हा
5 of 9
खूब नाम और पैसा कमाने वालीं अभिनेत्री माला सिन्हा के बारे में कहा जाता था कि वो बेहद कंजूस थीं। सिर्फ यही नहीं सिनेमाजगत के गलियारों में खबरें थी कि नौकरों पर खर्च बचाने के लिए माला सिन्हा अपने घर में खुद ही सब काम किया करती थीं। एक बार माला सिन्हा के मुंबई स्थित घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा था। इस दौरान उनकी बाथरूम की दीवार से 12 लाख रुपए बरामद हुए थे। उस जमाने में इतने रुपए बहुत मायने रखते थे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00