लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Movies Mistakes: बड़ी-बड़ी फिल्मों में हुईं ये छोटी गलतियां नहीं पकड़ पाए होंगे आप, लिस्ट देख हो जाएंगे हैरान

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Tue, 04 Oct 2022 11:01 PM IST
इन बॉलीवुड फिल्मों में की गईं गलतियां
1 of 8
विज्ञापन
भारत से लेकर विदेशों तक सिनेमा देखने की दीवानगी लोगों के दिलों दिमाग पर हमेशा छाई रहती है। पिछले 100 वर्षों से हमारी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री दर्शकों का मनोरंजन करती आ रही है और शुरुआत से ही हमारे सिनेमा जगत के जुड़े सितारों ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। फिल्मों की स्टोरी से लेकर कलाकारों की एक्टिंग तक सभी चीजें लोगों को दीवाना बनाती हैं। इनकी दीवानगी का आलम यह है कि फैंस अपने पसंदीदा सितारों की फिल्में देखना कभी नहीं छोड़ते हैं और जो फिल्म ज्यादा पसंद आ जाए तो उसे ये लोग कई-कई बार देख लेते हैं। लेकिन कमाल की बात यह है कि इतनी बार फिल्म देखने के बाद भी फैंस को इन फिल्मों में की गई बड़ी-बड़ी गलतियां नहीं दिखा देती। जी हां, आप जैसे फिल्मों के शौकीन लोगों ने आज तक बड़ी-बड़ी फिल्मों हुई गलतियां नहीं पकड़ी होंगी, जो गलतियां आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं।
लगान
2 of 8
लगान
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। लेकिन उनकी फिल्म 'लगान' आज भी याद की जाती है। 'लगान' अपने समय की बेहद ही सफल फिल्म थी। फिल्म 1892 की कहानी थी जिस समय भारत अंग्रेजों का गुलाम हुआ करता था। आपको याद होगा आमिर अपने गांव को अंग्रेजों के कर से मुक्त कराने ले लिए एक मैच खेलते हैं। उस मैच में एक ओवर 6 बॉल का रखा गया था। अब आप कहेंगे कि इसमें गलती क्या है, रुकिए जनाब बताते हैं गलती यह है कि उस समय ओवर मात्र 5 गेंदों का हुआ करता था।
विज्ञापन
रा.वन फिल्म
3 of 8
रा.वन
बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान की फिल्म 'रा.वन' एक ड्रीम फिल्म थी। ऐसी फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में उससे पहले कभी भी रिलीज नहीं हुई थी। लेकिन किंग खान अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट में इतना खो गए थे कि वह इसे फिल्माने में एक बहुत बड़ी गलती कर बैठे। फिल्म में जब शाहरुख खान की मौत होती है तब उनको क्रिश्चियन रीति-रिवाजों के अनुसार दफनाया जाता है। लेकिन फिल्म के अगले ही सीन में दिखाया जाता हैं कि करीना उनकी अस्थियों को विसर्जित कर रही हैं। किसी दफनाए गए आदमी की अस्थियां कैसे विसर्जित की जा सकती हैं इसका खुलासा तो केवल शाहरुख खान ही कर सकते हैं।
हे बेबी
4 of 8
हे बेबी
पिछले तीन दशकों से बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का दम दिखा रहे अक्षय कुमार कॉमेडी से लेकर एक्शन हर जॉनर की फिल्मों में अपना जौहर दिखा चुके हैं। इन्हीं फिल्मों में से एक है कॉमेडी फिल्म ' हे बेबी।' इस फिल्म में अक्षय से साथ रितेश देशमुख और फरदीन खान भी मुख्य भूमिका में थे। 'हे बेबी' का एक सीन आपको याद होगा कि जब अक्षय कुमार जब अपनी बच्ची के लिए खाना लेने मॉल जाते हैं। उस सीन में  उनके पीछे खड़ी औरत की बच्ची के कपड़े बार बार बदल रहे थे। फिल्म के निर्देशक साजिद को इन छोटी छोटी चीजों का तो ध्यान रखना चाहिए था।
विज्ञापन
विज्ञापन
ऋतिक और प्रिटि जिंटा
5 of 8
कृष
कृष ऋतिक रोशन के करियर को दोबारा एक मुकाम तक पहुंचाने वाली फिल्मों में से मानी जाती है। यह वही फिल्म थी, जिससे ऋतिक ने बॉलीवुड में दोबारा सुपरस्टार का तमगा हासिल किया था। फिल्म कमाल की थी इस बात में कोई दोराय नहीं है, लेकिन फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी जिस पर आपने ध्यान भी नहीं दिया होगा। आपको याद होगा कि फिल्म में ऋतिक दो साल से सिंगापुर में थे, इसी दौरान उनकी पत्नी प्रेग्नेंट हो जाती है और वह एक बच्चे को जन्म देती हैं। जब ऋतिक 2 साल के लिए सिंगापुर में थे तब बच्चा कैसे हो सकता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00