लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Brahmastra: सबसे ज्यादा गूगल की गई फिल्मों में 'ब्रह्मास्त्र' का बोलबाला, 'कश्मीर फाइल्स' और RRR को भी पछाड़ा

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Wed, 07 Dec 2022 04:56 PM IST
ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा
1 of 5
विज्ञापन
कोरोना काल के बाद सिनेमाघरों पर साउथ की छोटे-बड़े बजट की फिल्मों का राज रहा है। दर्शकों का झुकाव बॉलीवुड से ज्यादा साउथ की फिल्मों की तरफ बढ़ रहा था। ऐसे में बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स की  फिल्में भी साउथ की आंधी बह गई थीं और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थीं। लेकिन इस साल रिलीज हुई रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर और अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने एक बार फिर साबित कर दिया कि लोगों के दिलों में आज भी बॉलीवुड का जलवा बरकरार है। देश के साथ ही विदेश में इस फिल्म ने धमाल मचाया था। बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़ने के बाद अब इस फिल्म ने साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'केजीएफ 2' के साथ-साथ कई फिल्मों को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म के मामले में पीछे छोड़ दिया है।   
ब्रह्मास्त्र
2 of 5
दरअसल, आज गूगल ने अपने 'ईयर इन सर्च 2022' का खुलासा किया है, जिसमें हमें इस साल के पिछले 11 महीनों में सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों के बारे में बताया गया है। इस लिस्ट में अनुसार अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा' किसी भी फिल्म की तुलना में ज्यादा चर्चा में रही है। इस फिल्म ने इस साल रिलीज हुई बड़ी-बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा' ने 'केजीएफ: चैप्टर 2', 'आरआरआर', 'कांतारा' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसे कई अन्य लोकप्रिय ब्लॉकबस्टर्स को पछाड़ते हुए इस साल की सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है।
Metro In Dino: अनुराग बसु और भूषण कुमार लेकर आए एंथोलॉजी 'मेट्रो इन दिनों', फिल्म में लगेगा सितारों का मेला
विज्ञापन
ब्रह्मास्त्र, केजीएफ 2
3 of 5
रणबीर कपूर, आलिया भट्ट सहित अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, नागार्जुन और मौनी रॉय की अदाकारी से सजी 'ब्रह्मास्त्र' एक हाई-बजट फैंटेसी एडवेंचर फिल्म थी। इस फिल्म ने दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। रिलीज से पहले ही इस फिल्म को लेकर लोगों के बीच गजब का उत्साह था, जिसकी वजह से यह फिल्म इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। इसी कारण से इस साल सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सभी भारतीय फिल्मों की लिस्ट में 'ब्रह्मास्त्र' पहले स्थान पर रही है। लिस्ट में जहां पहला स्थान रणबीर स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' का रहा है, वहीं दूसरे स्थान पर यश स्टारर कन्नड़ ब्लॉकबस्टर फिल्म 'केजीएफ 2' रही है। यह फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' ने लिस्ट में टॉप तीन में जगह बनाई है।
Bollywood: 2023 में धमाल मचाएंगी ये नई जोड़ियां, शाहरुख खान के साथ नयनतारा तो कृति संग दिखेंगे ‘बाहुबली’
ब्रह्मास्त्र
4 of 5
केजीएफ चैप्टर 2 के अलावा इस लिस्ट में दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की और चार फिल्में हैं। इनमें 'आरआरआर', 'कंतारा', कमल हासन की 'विक्रम' और  'पुष्पा: द राइज' का नाम शामिल है। अल्लू अर्जुन की यह फिल्म पिछले साल रिलीज हुई थी, लेकिन यह फिर भी साल 2022 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों में जगह बनाने में कामयाब रही है। इतना ही नहीं इस फिल्म ने इस साल की कई हिट फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। कुल मिलाकर देखें तो बॉक्स ऑफिस की तरह ही इस लिस्ट में भी दक्षिण भारतीय फिल्मों ने बॉलीवुड को पीछे छोड़ दिया है। टॉप 10 में जहां साउथ की पांच फिल्मों ने जगह बनाई है, वहीं बॉलीवुड की केवल चार ही फिल्में इसमें शामिल हैं। 'ब्रह्मास्त्र' और 'द कश्मीर फाइल्स' के अलावा आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' और अजय देवगन की 'दृश्यम 2' ने भी टॉप 10 में जगह बनाई है।
Bhojpuri Song: अक्षरा सिंह का नया रोमांटिक गाना 'पिया के झुलुफिया' रिलीज, फैंस को पसंद आ रहा कॉलेज रोमांस
विज्ञापन
विज्ञापन
ब्रह्मास्त्र, केजीएफ 2
5 of 5
यहां देखें पूरी लिस्ट
  फिल्म का नाम
1. ब्रह्मास्त्र
2. केजीएफ चैप्टर 2
3. द कश्मीर फाइल्स
4. आरआरआर
5. कांतारा
6. पुष्पा: द राइज
7. विक्रम
8. लाल सिंह चड्ढा
9. दृश्यम 2
10. थॉर: लव एंड थंडर
 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00